गोदरेज इंटेरियो ने हावड़ा, कोलकाता स्थित भारत के सबसे गहरे मेट्रो गलियारे के लिए मेट्रो स्टेशनों के आंतरिक कार्य के लिए केएमआरसीएल के साथ सहयोग किया

मुंबई, 31 मई, 2023: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की है कि घरेलू और संस्थागत क्षेत्रों में भारत के अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड, गोदरेज इंटरियो ने हावड़ा, कोलकाता में सबसे गहरे मेट्रो कॉरिडोर के भीतर स्थित मेट्रो स्टेशनों के लिए आंतरिक डिजाइन और कार्यान्वयन को पूरा कर लिया है। । यह उपलब्धि आवासीय और संस्थागत दोनों ही दृष्टि से है।

गोदरेज इंटरियो ने सिविल वर्क, ग्लास वर्क, प्लंबिंग और रेज्ड एक्सेस फ्लोर सहित विशिष्ट निर्माण गतिविधियों को करने के लिए कोलकाता मेट्रो अथॉरिटीज के साथ सहयोग किया। यह भूमिगत मेट्रो स्टेशन गोदरेज इंटरियो की इंजीनियरिंग विशेषज्ञता और जटिल, तकनीकी रूप से चुनौतीपूर्ण और अग्रणी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर निष्पादित करने के लिए समर्पण को प्रदर्शित करता है। यह उच्च गुणवत्ता वाले परिणाम देने हेतु ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। गोदरेज इंटेरियो इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में संपूर्ण समाधान प्रदान करके अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने के लिए वचनबद्ध है।

गोदरेज इंटरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेडस्वप्निल नागरकर ने कहा, “बुनियादी ढाँचा क्षेत्र भारतीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण चालक है। वर्ष 2025 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के इसके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास आवश्यक है। [1]मेक इन इंडिया मिशन के अनुरूपगोदरेज इंटरियो ने लगातार राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई है। यह मेट्रो स्टेशन इस साल के अंत तक चालू हो जाएगा और लगभग 7 लाख यात्रियों को तेज और सुविधाजनक परिवहन प्रदान करेगा। केएमआरसीएल और मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर काम करकेहमारा लक्ष्य टर्नकी समाधानों में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए असाधारण कम्यूटर अनुभव प्रदान करना है। हमारे प्रयासों ने पूरे देश में मजबूत सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क स्थापित करने के भारत के दृष्टिकोण में योगदान किया है। वर्तमान मेंहमारा टर्नकी प्रोजेक्ट्स व्यवसाय हमारे बी2बी सेगमेंट टर्नओवर का 22% हैऔर हमें वित्त वर्ष’25 तक 20% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर का अनुमान है।”

गोदरेज इंटरियो ने 2023 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए 2700 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया। उनके टर्नकी इन्फ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस व्यवसाय ने उसी वित्तीय वर्ष के दौरान 100 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व सफलतापूर्वक प्राप्त किया है। गोदरेज इंटेरियो की प्रोजेक्ट लाइन ऑफ़ बिज़नेसजिसका टर्नकी इन्फ्रास्ट्रक्चर समाधान एक हिस्सा हैकोच्चि मेट्रोमुंबई मेट्रोलाइन 2 और कई अन्य परियोजनाओं के लिए विभिन्न मेट्रो रेल निगमों और सरकारी प्राधिकरणों के साथ काम कर रहा हैजिसने वित्त वर्ष23 में बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं से 335 करोड़ रुपये का शानदार राजस्व अर्जित किया है।

आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिजाइनरों और परियोजना प्रबंधकों की कुशल टीम के साथ, गोदरेज इंटरियो विभिन्न मेट्रो निगमों के साथ मिलकर काम करता है ताकि सर्वोत्तम कोटि के निष्पादन के साथ सहज अनुभव प्रदान किया जा सके। उनकी व्यापक पेशकशों में आंतरिक डिजाइन, एमईपी, सुरक्षा और निगरानी के साथ-साथ एवी सिस्टम को शामिल करते हुए सामान्य अनुबंध, डिजाइन और निष्पादन सेवाएं शामिल हैं।

About Manish Mathur