जॉय ई-बाईक भारत के साथ गहराई से जुड़ने और ईवी की सेल्स को बढ़ाने के लिए अपने डिस्ट्रीब्यूशन चैनल को सशक्त बनाने के लिए तैयार दूसरी तिमाही तक होंगे 150 डिस्ट्रीब्यूटर शोरूम

वड़ोदरा, 03 मई, 2023: अपने वितरण नेटवर्क को बढ़ाते हुए भारत के अग्रणी दो-पहिया ईवी निर्माता वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने तालुका-स्तर के डीलरों के साथ अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए ज़िला स्तर पर 150 ‘डिस्ट्रिक्ट शोरूम’ स्थापित करने और अपने डिस्ट्रीब्यूशन-डीलर मॉडल को विकसित करने की घोषणा की है। इन शोरूमों से डिस्ट्रीब्यूटर्स, डीलर्स के लिए आपूर्ति श्रृंखला के प्रभावी प्रबन्धन को सुनिश्चित किया जा सकेगा और उपभोक्ताओं के लिए भी ये वाहन खरीदना अधिक आसान हो जाएगा।

वर्तमान में कंपनी के देश भर में 600 टच-पॉइन्ट्स हैं और यह डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल अच्छा प्रदर्शन करने वाले तालुका डीलरों को डिस्ट्रिक्ट डिस्ट्रीब्यूटर के अगले स्तर तक प्रोमोट करेगा। कंपनी के प्रबन्धन ने यह फैसला लिया है, जहां डिस्ट्रीब्यूटर बनने का अवसर पहले उन मौजूदा डीलरों को दिया जाएगा जिन्होंने जॉय ई-बाईक को देश का प्रतिष्ठित ब्राण्ड बनने में सहयोग दिया है। डिस्ट्रीब्यूटरों की संख्या ज़िले की आबादी और मांग पर आधारित होगी। कंपनी के प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने तय समय से एक साल पहले ही यह बदलाव करने का फैसला ले लिया है।

इस फैसले के बारे में बात करते हुए श्री यतिन गुप्ते, चेयरमैन एवं प्रबन्ध निदेशक, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमारे वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने अपने डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल में बदलाव लाने का फैसला ले लिया है, जिसे पहले तकरीबन एक साल बाद किया जाने वाला था। यह बदलाव न सिर्फ मांग और आपूर्ति के बीच के अंतर को दूर करेगा बल्कि उपभोक्ताओं को भी बेहतर अनुभव प्रदान करेगा। मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और हमने इसी साल सितम्बर तक 150 डिस्ट्रीब्यूटर शोरूम विकसित करने का लक्ष्य रखा है। अच्छा प्रदर्शन करने वाले हमारे डीलरों को डिस्ट्रीब्यूटरों के रूप में प्रोमोट किया जाएगा, जो ज़िला स्तर पर कंपनी के फ्रंटलाईन प्रतिनिधियों के रूप में काम करेंगे। हम अपने प्रोडक्ट्स को अधिक सुलभ बनाना चाहते हैं, ताकि ईवी रूपान्तरण की दिशा में भारत के लक्ष्यों को पूरा करने में योगदान दिया जा सके।’’

हाई एवं लो स्पीड कैटेगरी में अपने पोर्टफोलियो में 10 से अधिक मॉडल्स के साथ कंपनी ने देश के 55 से प्रमुख शहरों में अपने आप को मजबूती से स्थापित कर लिया है और कंपनी देश के हर कोने तक पहुंचना चाहती है। हाल ही में कंपनी ने चरणबद्ध तरीके से गुजरात और महाराष्ट्र में अपने नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन मीहोस और इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर जॉय ई-रिक की डिलीवरी शुरू की थी।

वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड के बारे में: वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड, ब्राण्ड जॉय ई-बाईक के तहत इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट में अग्रणी ऑटो निर्माता कंपनी है। यह अपने ब्राण्ड व्योम इनोवेशन्स के माध्यम से होम अप्लायन्स बाज़ार की ज़रूरतों को भी पूरा करता है। इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण के क्षेत्र में बीएसई पर पहली सूचीबद्ध कंपनी होने के नाते, यह मुख्य रूप से भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट को बढ़ावा देने तथा परिवहन के स्वच्छ एवं हरित विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासरत है, जो पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव ला सकें। जॉय ई-बाईक्स के माध्यम से कंपनी ईंधन पर चलने वाले पारम्परिक वाहनों का हरित विकल्प उपलब्ध कराती है। वहीं दूसरी ओर व्योम इनोवेशन्स उपभोक्ताओं के लिए उर्जा प्रभावी होम अप्लायन्सेज़ पेश करती है, इसका उद्देश्य भी हरित प्रणाली को बढ़ावा देना ही है। कंपनी का फुटप्रिन्ट भारत के 55 प्रमुख शहरों में फैला है और यह देश भर में अपने विस्तार के लिए तत्पर है।

About Manish Mathur