श्री राजकुमार दुबे ने भारत पेट्रोलियम के डाइरेक्टर (ह्यूमन रिसोर्सेस) के रूप में कार्यभार संभाला

मुंबई, 03 मई, 2023: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) को यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि श्री राजकुमार दुबे ने आज कंपनी के डाइरेक्टर  (ह्यूमन रिसोर्सेस) का पदभार संभाल लिया है। श्री दुबे अपने साथ बिजनेस और ह्यूमन कैपिटल डेवलपमेंट से जुड़ा व्यापक अनुभव लेकर आए हैं। उन्हें इस उद्योग में 34 से अधिक वर्षों तक काम करने का अनुभव है।

श्री दुबे मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री के साथ एनआईटी इलाहाबाद के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने इंटरनैशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ इंटरप्राइजेज, लजुब्जाना, स्लोवेनिया से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन भी हासिल किया है। अपने पूरे करियर के दौरान  उन्होंने संगठनात्मक विकास संबंधी कई रणनीतिक पहलों और परिवर्तन प्रबंधन प्रक्रियाओं को लागू किया है और इस तरह 400 से अधिक स्थानों और 7,500 लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। साथ ही, उन्होने संगठन के पुनर्गठन, नया विजन और ह्यूमन रिसोर्सेस से संबन्धित योजना के क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय सलाहकारों के साथ मिलकर काम किया है और सफलतापूर्वक लीडरशिप पदों पर काम किया है। उन्होने विभिन्न क्षेत्रों में एविएशन, ऑपरेशंस, एचआर, और रिटेल जैसे विभिन्न बिजनेस वर्टिकल में विभिन्न महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण कार्य संपन्न किए।

श्री दुबे ने नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखते हुए अलग-अलग उत्पादों और प्रीमियम ईंधन की मार्केटिंग को और ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए फ्युल रिटेलिंग चैनल में ग्राहकों को हमेशा केंद्र में रखा है।

About Manish Mathur