वेस्टेड फाइनेंस ने निवेशकों के लिए एक्सटेंडे ऑवर्स की घोषणा की

मुंबई04 मई2023: प्रमुख अमेरिकी निवेश प्लेटफॉर्म, वेस्टेड फाइनेंस ने एक्सटेंडेड ऑवर्स (विस्तारित घंटे) की घोषणा की है। इस सुविधा का लाभ उठाते हुए निवेशक ट्रेडिंग के दिन हर रोज अतिरिक्त 9.5 घंटे तक ट्रेडिंग कर सकते हैं। इससे उन्हें उनके लिए उपयुक्त समय पर ट्रेडिंग करने की छूट और अवसर मिल सकेगा।

विस्तारित घंटों की ट्रेडिंग के साथ, निवेशक बाजार के मुख्य समय के अलावा अन्य समय में बाहर की महत्वपूर्ण घटनाओं पर तेजी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जैसे आय रिपोर्ट या अंतरराष्ट्रीय बाजारों से जुड़े समाचारों पर प्रतिक्रिया। इस सुविधा से उनके ग्राहकों को अमेरिकी बाजार बंद होने पर कीमतों में होने वाले उतार-चढ़ाव का फायदा उठाने में मदद मिलेगी। हालांकि, निवेशकों को विस्तारित घंटे के कारोबार से जुड़े जोखिमों से भी अवगत होना चाहिए, जैसे कि कम ट्रेडिंग वॉल्यूम और कीमत में अत्यधिक अस्थिरता, जिनके चलते अनुकूल कीमतों पर ट्रेड करना कठिन हो सकता है।

वेस्टेड फाइनेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, वीरम शाह ने एक्सटेंडेड ऑवर्स के बारे में बताया, “हमें वेस्टेड पर एक्सटेंडेड ऑवर्स ट्रेडिंग शुरू करने की खुशी है। भारत के हमारे ग्राहकों को दिन के समय ट्रेड कर पाने में असमर्थता की समस्या का सामना करना पड़ता है। एक्सटेंडेड ऑवर्स के साथ, ग्राहक अब भारतीय मानक समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से लेन-देन कर सकते हैं, और हमें विश्वास है कि इससे उन्हें उनके यूएस पोर्टफोलियो बनाने में अत्यावश्यक लचीलापन मिलेगा।”

उपयोगकर्ता विस्तारित घंटों के दौरान सभी प्रकार के ऑर्डर के साथ आंशिक और संपूर्ण शेयर की खरीद-बिक्री कर सकते हैं। बाजार-पूर्व समय 4:00 पूर्वाह्न – 9:30 पूर्वाह्न, पूर्वी समय (ET) | 1:30 अपराह्न – 7:00 अपराह्न भारतीय मानक समय (IST) है, जबकि बाजार के बाद का समय 4:00 अपराह्न – 8:00 अपराह्न पूर्वी समय (ET) है | 1:30 पूर्वाह्न – 5:30 पूर्वाह्न भारतीय मानक समय (IST) है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विस्तारित घंटे व्यापार विशिष्ट स्टॉक/ईटीएफ तक सीमित है और शुरुआत में इसे वेस्टेड प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया जाएगा। बेसिक वेस्टेड उपयोगकर्ता वेस्टेड प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में अपग्रेड करके विस्तारित घंटों के लिए चुनाव कर सकते हैं। विस्तारित घंटे व्यापार के बारे में और अधिक जानकारी के लिए, इस ब्लॉग को देखें।

वेस्टेड फाइनेंस भारतीय ग्राहकों के लिए अमेरिका में निवेश करने में अग्रणी है। विस्तारित घंटों के साथ, वेस्टेड फाइनेंस ने अपने ग्राहकों के लिए लगातार कुछ नया करना और विविधीकरण को आसान बनाना जारी रखा है।

About Manish Mathur