यस बैंक ने जारी किया अपना नया लोगो, बैंक के कोर वैल्यूज और ग्राहकों के साथ बैंक के जुड़ाव को दर्शाती है नई ब्रांड पहचान

मुंबई, 31 मई, 2023- यस बैंक ने आज अपनी नई ब्रांड पहचान का अनावरण किया, जो बदलते समय के लिहाज से प्रासंगिक एक महत्वपूर्ण विजुअल परिवर्तन है। बैंक की गतिशील नई पहचान को ग्राहकों की उभरती जरूरतों और आकांक्षाओं के साथ जोड़ते हुए डिज़ाइन किया गया है। साथ ही बैंक का यह नया लोगो अपने हर दिन को पूरी तरह से जीने के इरादे और हमेशा कुछ नया करने के लक्ष्य को भी दर्शाता है। बैंक का यह नया नेरेटिव आज के यस बैंक के उन प्रमुख मूल्यों को को भी दर्शाता है, जिनके तहत ग्राहकों की प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। साथ ही बैंक अपने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों का ख्याल रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भी व्यक्त करता है।

अपनी ताज़ा पहचान के हिस्से के रूप में यस बैंक ने एक जीवंत और आकर्षक नया लोगो लॉन्च किया है जो बैंक की मौजूदगी को पूरे प्रभावी अंदाज में सामने रखता है। नए लोगो की डिजाइन और भाषा डिजिटल अनुकूल है और एक ऐसे ब्रांड को दर्शाती है जो ग्राहकों के अनुकूल कदम उठाने के लिए हर समय तैयार रहता है। यह अपने मूल मूल्यों के प्रति ईमानदार रहते हुए बैंक की प्रगतिशील भावना को भी दर्शाता है। बैंक के नाम के साथ जुड़े टिक को उड़ते हुए पक्षी में बदल दिया गया है, जो बैंक की बढ़ती की वर्तमान स्थिति का प्रतिनिधित्व करता है। इसके अलावा, स्मूद कॉर्नर के साथ पहले से अधिक मजबूत टाइपोग्राफी के जरिये बैंक का यह लोगो अपने आकर्षक अंदाज के कारण लोगों को लुभाता है। बैंक के लोगो के साथ जुड़े जाने-पहचाने नीले और लाल रंगों का भी मेकओवर हो गया है; लाल और नीले रंग में एक इलेक्ट्रिक टोन है, जो बेहतर ऊर्जा और नवीनता का प्रतिनिधित्व करता है जिस पर आज का यस बैंक खड़ा है।

अपनी नई पहचान के अनुरूप, बैंक अपनी टैगलाइन- ‘लाइफ को बनाओ रिच’ के साथ एक इंटीग्रेटेड व्यापक अभियान शुरू करने के लिए तैयार है – जो एक पूर्ण समाधान प्रदाता होने और एक ब्रांड के रूप में पहचाने जाने के बैंक के मुख्य फोकस को जाहिर करता है। साथ ही जो यह भी संदेश देता है कि बैंक अपने सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए तैयार रहता है।

बैंक के नए लोगो की लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए यस बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर और हैड सीएसआर, श्री निपुण कौशल ने कहा, ‘‘पिछले तीन वर्षों में यस बैंक एक परिवर्तनकारी यात्रा से गुजरा है और इस दौरान बैंक ने अनेक क्षेत्रों में प्रगति की है। एक मजबूत ग्राहक केंद्रित फ्रैंचाइजी के रूप में खुद को स्थापित करने के रणनीतिक उद्देश्य के साथ बैंक निरंतर आगे बढ़ता रहा है। बैंक के ब्रांड संरक्षक के रूप में हमारे लिए यह जरूरी था कि हम सर्वाेत्तम संभव तरीके से अपनी परिवर्तन की यात्रा को जाहिर करें। इसी सिलसिले में मुझे आपके सामने यस बैंक की एक नई  पहचान पेश करते हुए खुशी हो रही है। यह एक ऐसी पहचान है, जो हमारे मूल्यों और आदर्शों को भी प्रदर्शित करती है। ग्राहकों के साथ हमने भावनात्मक संबंध कायम किए हैं, और उन्हें शानदार और बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के पीछे यही प्रेरणा काम कर रही है। हमारे अभियान की टैगलाइन ‘लाइफ को बनाओ रिच’ ग्राहकों को इस बात के लिए प्रेरित करती है कि वे अपनी बैंकिंग जरूरतों को हम पर छोड़ दें और इस बचे हुए समय का इस्तेमाल अपने प्रियजनों के साथ करें।’’

बैंक की नई, जीवंत पहचान बैंक के मुख्यालय, शाखाओं, उत्पादों, डिजिटल प्लेटफॉर्म और संचार सामग्री जैसे सभी ग्राहक संपर्क बिंदुओं तक फैली हुई है। अभियान ‘लाइफ को बनाओ रिच’ की थीम को रेखांकित करेगा और इसे सोशल और डिजिटल मीडिया, ओटीटी नेटवर्क और टेलीविजन पर प्रचारित किया जाएगा।

• क्रिएटिव एजेंसी- मैककैन वर्ल्डग्रुप
• प्रोडक्शन हाउस- कन्वर्सेशन फिल्म्स
• वीडियो- https://youtu.be/SvrdtEtEhU8

About Manish Mathur