अपर्णा एंटरप्राइजे़ज़ ने बी2सी बिज़नेस में किया प्रवेश, वित्तीय वर्ष 24 तक 20 आउटलेट्स खोलने की योजना

नेशनल, 27 जून, 2023ः निर्माण सामग्री उद्योग में भारत के अग्रणी प्लेयर अपर्णा एंटरप्राइजे़ज़ ने चेन्नई, तमिलनाडु में कंपनी स्वामित्व के पहले आउटलेट का लाॅन्च करते हुए बी2सी बिज़नेस में प्रवेश की घोषणा की है। 5 राज्यों में 20 नए स्टोर खोलने के लिए इस वित्तीय वर्ष में रु 10 करोड़ से अधिक निवेश किया जाएगा। कंपनी स्वामित्व के आउटलेट्स में टाईल सेगमेन्ट के साथ -साथ यूपीवीसी, एलुमिनियम डोर और विंडो भी डिस्प्ले किए जाएंगे। कंपनी फ्रैंचाइज़ माॅडल और थर्ड पार्टी मल्टी-ब्राण्ड बी2सी आउटलेट्स के माध्यम से भी अपनी पहुंच बढ़ाएगी।
उद्योग जगत की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में टाईल्स और यूपीवीसी डोर एवं विंडो की खपत 8-10 फीसदी सालाना दर से बढ़ रही है। वहीं एलुमिनियम डोर एवं विंडो उद्योग भी 5 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। सरकार द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास को बढ़ावा देने की वजह से रियल एस्टेट उद्योग में आई तेज़ी इसका मुख्य कारण है। इसके अलावा महामारी के बाद भारत के मध्यम वर्ग में अपने घर की महत्वाकांक्षा भी बढ़ी है। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ताओं के और करीब आने के प्रयास में अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने बी2सी बिज़नेस शुरू करने का फैसला लिया।
इस अवसर पर श्री अश्विन रेड्डी, मैनेजिंग डायरेक्टर, अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड ने काह, ‘‘पिछले 27 सालों से अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ ने बी2बी सेगमेन्ट में निर्माण सामग्री के कारोबार को तेज़ी से विकसित किया है। अब वक़्त आ गया है कि हम बी2सी सेगमेन्ट में विस्तार करें और अपने खुद के शोरूम खोलें। आज के भारतीय उपभोक्ता बेहद समझदार हैं, वे सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के प्रोडक्ट्स को ही पसंद करते हैं। ऐसे में हम उन्हें टाईल, यूपीवीसी, एलुमिनियम डोर एवं विंडो की आधुनिक और सर्वश्रेष्ठ रेंज उपलब्ध कराकर उनके साथ क़रीब से जुड़ना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे कंपनी स्वामित्व के आउटलेट्स अगले 5 सालों में हमारे राजस्व में तकरीबन 10 फीसदी योगदान देंगे, जिसमें मुख्य रूपा से विटेरो और वेंस्टर का शेयर होगा। पिछले 4 सालों में हम 15 फीसदी की दर से विकसित हुए हैं और हमने मौजूदा वित्तीय वर्ष में रु 2000 करोड़ के टर्नओवर तक पहुंचने की योजना बनाई है। वित्तीय वर्ष 25 तक हमने कंपनी स्वामित्व के आउटलेट्स को 50 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।’’
हम मुख्य रूप से कोची, मुंबई, पुणे, दिल्ली, जयपुर, उड़ीसा और कोलकाता के बाज़ारों पर फोकस कर रहे हैं। अपर्णा एंटरप्राइज़ेज़ सालों से रियल एस्टेट के दिग्गजों जैसे गोदरेज, प्रेस्टीज, महिन्द्रा लाईफ स्पेस, एल एण्ड डी कन्सट्रक्शन, शापूरजी एण्ड पलोंजी, ब्रिगेड, माय होम एवं एनसीसी को अपने टाईल्स, डोर एवं विंडो की आपूर्ति दे रहा है। अब कंपनी बी2सी बिज़नेस में भी सफलता के पथ पर अग्रसर हो गई है।
कंपनी अपर्णा आरएसमसी, विटेरो टाईल्स, अपर्णा वेंस्टर, यूपीवीसी विंडो एण्ड डोर, ओकोटेक यूपीवीसी प्रोफाइल्स, अपर्णा क्राफ्ट, अल्टेज़ा बाय अपर्णा-क्राफ्ट एवं अपर्णा युनिस्पेस (अग्रणी युरोपियन सेनिटरी वेयर ब्राण्ड्स के लिए लक्ज़री शोरूम)के तहत अपने प्रोडक्ट्स का निर्माण एवं विपणन करती है।

About Manish Mathur