जेके लक्ष्मी सीमेंट को 2023-24 के लिए ग्रे सीमेंट कैटेगरी में मिला सुपरब्राण्ड का दर्जा

दिल्ली, 08 जून, 2023: भारत की प्रमुख सीमेंट निर्माता जेके लक्ष्मी सीमेंट को साल 2023-24 के लिए प्रतिष्ठित सुपरब्राण्ड का दर्जा दिया गया है, इस के साथ उद्योग जगत के लीडर के रूप में कंपनी की प्रतिष्ठा और भी मजबूत हो गई है। इस उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ जेके लक्ष्मी सीमेंट ग्रे सीमेंट कैटेगरी में इस प्रतिष्ठित सम्मान को हासिल करने वाला एकमात्र ब्राण्ड बन गया है।
सुपरब्राण्ड का दर्जा अपने उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता के सीमेंट प्रोडक्ट उपलब्ध कराने की जेकेलक्ष्मी सीमेंट की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। यह प्रतिष्ठित सम्मान ब्राण्ड के उत्कृष्ट परफोर्मेन्स की पुष्टि करता है और निर्माण क्षेत्र में भरोसेमंद एवं पसंदीदा विकल्प के रूप में ब्राण्ड की स्थिति को और भी मजबूत बनाता है।
पुरस्कार के लिए चयन प्रक्रिया के तहत सुपरब्राण्ड्स मीडिया इंडिया प्रा. लिमिटेड द्वारा व्यापक सर्वेक्षण का संचालन किया गया, जिसमें देश भर से 23,800 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सर्वेक्षण के तहत उन ब्राण्ड्स को पहचाना गया जो ब्राण्ड निर्माण में विभिन्न मानकों पर खरे उतरे हों। इस सर्वेक्षण में जेके लक्ष्मी सीमेंट ने अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे बढ़कर 6.6 का औसत स्कोर हासिल किया और सभी श्रेणियों में टॉप 10 फीसदी स्कोर हासिल करते हुए विजेता रहा। यह उपलब्धि उत्कृष्ट प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इसके अलाव कंपनी के मार्केटिंग अभियानों ने भी शक्तिशाली ब्राण्ड के रूप में इसकी स्थिति को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐसे में यह सम्मान सही मायनों में कंपनियों की उपलब्धियों एवं सफलता का प्रमाण है।
सुपरब्राण्ड्स मीडिया इंडिया प्रा. लिमिटेड जिसे उत्कृष्ट ब्राण्ड्स की विशेषज्ञता को पहचानने और उन्हें सम्मानित करने के लिए जाना जाता है, ने इस सर्वेक्षण का संचालन करते हुए मूल्यांकन प्रक्रिया की विश्वसनीयता और प्रमाणिकता को सुनिश्चित किया है।
इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर खुशी एवं आभार व्यक्त करते हुए श्री अरूण शुक्ला, प्रेज़ीडेन्ट एवं डायरेक्टर, जेके लक्ष्मी सीमेंट ने कहा, ‘‘ग्रे सीमेंट कैटेगरी में प्रतिष्ठित सुपरब्राण्ड का दर्जा मिलना हमारे लिए बेहद खुशी की बात है। यह सम्मान उपभोक्ताओं को बेजोड़ गुणवत्ता के सीमेंट प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। हम अपने उपभोक्ताओं एवं पार्टनर्स के प्रति आभारी हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया है और हमें अपना पूरा समर्थन दिया है, जिसके चलते हम यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने में सफल हुए हैं।’
जेके लक्ष्मी सीमेंट आधुनिक तकनीकें एवं स्थायी प्रथाओं में निवेश को जारी रखते हुए इनोवेशन का मार्ग प्रशस्त करता रहा है। यह प्रतिष्ठित सम्मान मार्केट लीडर के रूप में हमारी स्थिति को और भी मजबूत बनाता है और उत्कृष्ट सेवाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

About Manish Mathur