जैगल ने कारोबारियों के लिए लॉन्च किया भारत का पहला डू इट योरसेल्फ एक्सपेंस ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म

08 जून 2023 भारत: खर्च स्वचालन समाधान और कॉर्पोरेट कार्ड की सुविधा देने वाली प्रमुख बी2बी एसएएएस फिनटेक ‘जैगल’ ने XPNS लॉन्च किया है, यह भारत का पहला डू-इट-योरसेल्फ (डीआईवाई) सास आधारित कर्मचारी व्यय स्वचालन प्लेटफॉर्म है। XPNS को बढ़ते हुए कंपनियों को व्यय प्रसंस्करण लागतों का अनुकूलन करने, नकदी प्रवाह योजना में सुधार करने और बचत में मदद करने के लिए विकसित किया गया है।
भारत ‘विश्व स्तर पर सबसे तेजी से डिजिटाइजिंग होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा तेजी से समृद्ध होते स्टार्ट-अप इकोसिस्टम का घर है। आज की तेजी से डिजिटाइज होती अर्थव्यवस्था में, कई बिजनेस अभी अभी भी खाता—बही से लेकर कंप्यूटर में एक—एक लागत व बचत चढ़ाने जैसी मैन्युअल व्यय प्रक्रियाओं पर निर्भर हैं, जिसके चलते बिजनेस में अक्षमताएं और लागत में वृद्धि हुई है। वास्तव में, 90% व्यवसाय महंगे और समय लेने वाले मैनुअल तरीकों का उपयोग करना जारी रखे हुए हैं, हर महीने 10 घंटे तक खर्च करते हैं और खर्चों को संसाधित करने के लिए 5 यूएस डॉलर प्रति रसीद से अधिक खर्च करते हैं।
XPNS बढ़ते व्यवसायों को पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ सशक्त बनाकर व्यय प्रबंधन में क्रांति लाता है जो फाइलिंग से लेकर प्रतिपूर्ति तक की पूरी प्रक्रिया को सरल करता है। आसान पहुंच, स्वयं-सेवा इंटरफेस के साथ, XPNS व्यवसायों को मैन्युअल से पूरी तरह से स्वचालित व्यय वर्कफ़्लो में कम समय में माइग्रेट कर देता है। व्यय प्रबंधन के समय को 30 मिनट से ज्यादा कम करता है जबकि लागत 75 प्रतिशत तक घट जाती है।
इस अवसर पर बोलते हुए जैगल के चेयरमैन और फाउंडर राज एन ने कहा; ‘XPNS प्रभावशाली वित्तीय स्वचालन समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक और महत्वपूर्ण कदम है जो व्यवसायों के लिए बॉटम—लाइन सेविंग करता है। डू-इट-योरसेल्फ एप्लिकेशन ने कंज्यूमर पेमेंट स्पेस को बदल दिया है और हमारे ग्राहक, विशेष रूप से तकनीक-प्रेमी कंपनियां व्यावसायिक भुगतानों के प्रबंधन के लिए समान सहज कंज्यूमर—ग्रेड समाधानों की अपेक्षा करते हैं। XPNS के साथ हम अपने उद्योग को नवाचार और ग्राहकों की अपेक्षाओं के संदर्भ में फिर से परिभाषित करने के लिए उत्साहित हैं। हम खर्चों को सुव्यवस्थित करने, वित्तीय नियंत्रण को मजबूत करने और एक स्वस्थ बॉटम—लाइन हासिल करने के लिए सबसे अच्छा और सबसे सहज व्यय प्रसंस्करण समाधान प्रदान करना चाहते हैं।

लॉन्च पर बोलते हुए जैगल के एमडी और सीईओ अविनाश गोडखिंडी ने कहा; ‘आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था में, कई व्यवसाय अभी भी मैन्युअल रूप से खर्चों का प्रबंधन कर रहे हैं। व्यय प्रबंधन को आधुनिक बनाने और कार्यकुशलता को अधिकतम करने के लिए नवीन प्रौद्योगिकी समाधानों की महत्वपूर्ण मांग है। हालांकि, व्यवसाय या तो पारंपरिक मैनुअल तरीकों या ऑटोमेशन के ऐसे समाधानों के बीच फंस गए हैं जो मुख्य रूप से बड़े पैमाने के उद्यमों के की जटिल आवश्यकताओं के लिए डिजाइन किए गए हैं और उभरते कारोबारियों की जरूरतों के अनुकूल नहीं हैं। XPNS के साथ, हमारा पहला ध्यान बढ़ते व्यवसायों को ऐसे समाधानों के साथ सशक्त बनाना है जो गति, सरलता और कर्मचारी के लिए प्रसन्नता प्रदान करते हैं।
प्लेटफॉर्म मुख्य स्पेंड मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की शक्ति को XPNS प्रीपेड कार्ड के साथ जोड़ता है, जो दोनों को संतुलित रूस से एकीकृत करता है। व्यवसाय सीधे सिस्टम से कार्ड जारी और प्रबंधित कर सकते हैं और खर्च की सीमा निर्धारित कर सकते हैं, बजट का प्रबंधन कर सकते हैं और धोखाधड़ी और फालतू खर्च की घटनाओं को कम कर सकते हैं।
XPNS से ग्राहकों को कई लाभ हैं, जिनमें शामिल हैं:
o नीतियों, अनुपालन जांच व्ययों को परिभाषित करने और रीयल-टाइम नीति उल्लंघनों को चिह्नित करने के लिए एक शक्तिशाली नियम-आधारित इंजन द्वारा समर्थित बेहतर अनुपालन।
o मशीन लर्निंग-आधारित ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्निशन (ओसीएस) के माध्यम से सटीक व्यय रिकॉर्ड और कम अपवाद जो रसीद छवियों को ‘पढ़ता है’ और मैन्युअल डेटा प्रविष्टि के बिना विस्तृत, लाइन-आइटम व्यय सबमिट करता है।
o संचालन और व्यय पैटर्न में वास्तविक समय की अंतर्दृष्टि के साथ निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि।
o कम समाधान ओवरहेड, महीने के अंत में तेजी से समापन और सहज श्रवण अनुपालन।
o XPNS ऐप जैसे साथी के साथ कर्मचारियों की संतुष्टि में वृद्धि, सुविधाजनक व्यय प्रस्तुत करने और अनुमोदन, कार्ड खाता प्रबंधन, माइलेज रिकॉर्डिंग और प्रतिपूर्ति ट्रैकिंग को सक्षम करना।

About Manish Mathur