जेईसीसी में अपना सिंगिंग टैलेंट दिखाएंगे देश-दुनिया से चुने डॉक्टर्स

जयपुर। साउथ एशिया के सबसे बड़े हॉल में पांच से सात हजार लोगों के बीच देश-दुनिया से अलग-अलग राउंड ऑडिशन होने के बाद चुने गए डॉक्टर्स अपनी सिंगिंग परफॉर्मेंस देंगे और उन्हें जज करेंगे बॉलीवुड सिंगर पद्मश्री कुमार सानू, अल्का याग्निक, जतिन पंडित, पद्मश्री अहमद और मोहम्मद हुसैन। मौका होगा आगामी 28 जुलाई को जयपुर में होने वाला दुनिया का सबसे बड़ा डॉक्टर्स सिंगिंग इवेंट इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स का। सोमवार को यहां इटर्नल हॉस्पिटल में आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस इवेंट के ऑर्गनाइजर्स ने इवेंट का अपडेट दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स के ऑर्गनाइजिंग चेयरमैन डॉ. जितेंद्र सिंह मक्कड़ और ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी एवं संयोजक डॉ सौरभ जैन, इटर्नल हॉस्पिटल की को-चेयरपर्सन मंजू शर्मा, सीईओ प्राचीश प्रकाश, पद्मश्री उस्ताद अहमद हुसैन और मोहम्मद हुसैन, न्यूरोकेयर हास्पिटल के डायरेक्टर डॉ एन सी पूनिया, एसएमएस के गैस्ट्रो विभाग के हेड डॉ. संदीप निझावन और इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स के म्युजिक मेंटर डॉ. गौरव जैन एवं रवीन्द्र उपाध्याय शामिल हुए।

नेशनल ऑनलाइन ऑडिशन में चुने गए 375 प्रतिभागी —
इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स के ऑर्गनाइजिंग चेयरमैन डॉ. जितेंद्र सिंह मक्कड़ ने बताया कि अब तक स्टेट ऑनालाइन ऑडिशन पूरे हो गए हैं जिसमें से 125 प्रतिभागी तीनों कैटेगिरी (40 वर्ष उम्र से कम, 40 से 55 और 55 वर्ष से अधिक उम) नेशनल राउन्ड के लिए चयनित किए गए हैं जो नेशनल राउंड के लिए क्वॉलीफाई किए हैं। इनका 26 जून से 13 जुलाई तक वापस ऑनलाइन कॉन्टेस्ट हो रहा है। उनमें से बेस्ट 10 सिंगर चुने जाएंगे जो 29 जुलाई को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के मुख्य ऑडिटोरियम होने वाले प्री फिनाले के लिए क्वॉलीफाई होंगे।

वाइल्ड कार्ड एंट्री बनाएगी कॉम्पिटिशन को रोचक —
ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी एवं संयोजक डॉ सौरभ जैन इसमें खास बात यह रहेगी कि जो बाकी प्रतिभागी प्री फिनाले के लिए क्वॉलीफाई नहीं कर पाए उनके लिए राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 28 जुलाई को वाइल्ड कार्ड एंट्री रखी है। वहां अलग-अलग ऑडिटोरियम में तीनों कैटेगिरी के सिंगर्स ज्यूरी के सामने परफॉर्मेंस देंगे। वहां से तीन बेस्ट सिंगर प्री फिनाले के लिए चुने जाएंगे। इससे तीनों कैटैगिरी में 13-13 सिंगर्स हो जाएंगे। इस ज्यूरी में डाॅ गौरव जैन, रविंद्र उपाध्याय,और पुनीत दीक्षित शामिल होंगे। ग्रैंड फिनाले में हर कैटेगिरी से पांच-पांच सिंगर्स सलेक्ट किए जाएंगे। ग्रैंड फिनाले सीतापुरा स्थित जेईसीसी के हॉल-1 में आयोजित होगा जहां पांच से सात हजार लोगों की मौजूदगी में ये सिंगर्स परफॉमेंस देंगे। यहां कुमार शानू, अलका यागनिक, जतिन पंडित, मोहम्मद हुसैन और अहमद हुसैन इन सिंगर्स को जज करेंगे। इसके बाद इन सब का सेलिब्रिटी शो होगा।

इस मौके पर इटर्नल हॉस्पिटल की को-चेयरपर्सन मंजू शर्मा ने कहा कि इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स में दूसरे देशों से भी 25 से 30 डॉक्टर्स शामिल हो रहे हैं जिससे यह मेगाइवेंट इंटरनेशनल लेवल पर चला गया है। भारतवर्ष के समस्त राज्यों से करीब 350 डॉक्टर्स इसमें शामिल होने के लिए जयपुर आ रहे हैं। इसमें विनर्स के लिए हर केटेगरी में कैश प्राइज दो लाख, एक लाख और 50 हजार रुपए रखे गये हैं। सीईओ डॉ. प्राचीश प्रकाश ने बताया कि विवान प्रोडक्शन एंड रिकॉर्ड्स ने घोषणा की है कि उनके आगामी प्रोजेक्ट में प्लैबैक सिंगर के रूप में ग्रैंड फिनाले में परफॉर्म करने वाले डॉक्टर्स को लिया जाएगा।

डॉ. एनसी पूनिया ने बताया कि इस दौरान वॉइस ऑफ मेडिकोज भी लॉन्च किया जाएगा जिसमें दुनियाभर के आठ लाख मेडिकल और डेंटल स्टूडेंट्स भाग ले सकेंगे। इसकी ब्रांड एंबेसडर अलका याग्निक को बनाया गया है। इसका फिनाले 21 जनवरी 2024 को जेईसीसी में होगा। डॉ. संदीप निझावन ने कहा कि म्यूजिक डायरेक्टर पुनीत दीक्षित ने अपनी अपकमिंग फिल्म में प्लेबैक सिंगिंग के लिए इटर्नल वॉइस ऑफ डॉक्टर्स के विजेता को एंडोर्स किया है।

About Manish Mathur