कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने श्री मुनीष जैन की प्रोन्नति कर उन्हें पूर्णकालिक निदेशक (कार्यकारी निदेशक के रूप में नामित) बनाया

राष्ट्रीय, 31 अगस्त, 2023: कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने श्री मुनीश जैन को पूर्णकालिक निदेशक (कार्यकारी निदेशक के रूप में नामित) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। भारतीय रिज़र्व बैंक ने 28 अगस्त, 2023 से 3 साल की अवधि के लिए पूर्णकालिक निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। अपनी नई भूमिका में, श्री जैन बैंक की रणनीतिक वृद्धि में योगदान देंगे और इसके विकास परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वह वर्ष 2000 से कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक से जुड़े हुए हैं, पहले मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्यरत थे और वह बैंक के विकास में प्रमुख स्तंभ रहे हैं।

कार्यकारी निदेशक के रूप में अपनी नियुक्ति पर, श्री मुनीश जैन ने कहा, “मुझे कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक में कार्यकारी निदेशक की भूमिका स्वीकार करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है। दो दशकों से अधिक समय तक इस संस्थान का हिस्सा रहने के बाद, मैं इसके रणनीतिक विकास में योगदान देने और असाधारण वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए आशान्वित हूं। मैं अपने ग्राहकों, हितधारकों और समग्र रूप से बैंक के लिए नवाचार और बेहतर मूल्य सृजन हेतु अपने अनुभव और विशेषज्ञता का भरपूर लाभ उठाने की हरसंभव कोशिश करूंगा।”

श्री मुनीश जैन को बैंकिंग क्षेत्र में प्रचुर अनुभव और विशेषज्ञता प्राप्त है। उनके पास वाणिज्य में स्नातक की डिग्री है और वह इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया दोनों के विशिष्ट फेलो सदस्य हैं। 22 वर्षों से अधिक के अनुभव वाले, श्री जैन अपने कॅरियर में वित्त, अनुपालन, ट्रेजरी प्रबंधन, रणनीतिक निर्णय लेने और रणनीतिक पहलों के सफल निष्पादन सहित बैंकिंग के विभिन्न पहलुओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

About Manish Mathur