भारत के तेज़ी से विकसित होते एनर्जी सोल्युशन्स ब्राण्ड ‘अमेज़’ ने इन्वर्टर, बैटरियों एवं सोलर प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज के लाॅन्च के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत बनाया

बैंगलुरू, 30 अगस्त, 2023ः भारत में पावर बैकअप समाधानों के अग्रणी प्रदाता अमेज़ ने आज अपने एनर्जी समाधानों की व्यापक रेंज का अनावरण किया। भारत के सबसे तेज़ी से विकसित होते इन्वर्टर और बैटरी ब्राण्ड के रूप में अमेज़ इन्वर्टर, बैटरीज़ एवं सोलर प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज लेकर आता है, जिन्हें उन स्थानों के लिए डिज़ाइन किया गया है जहां बार-बार लम्बे पावर कट होते हैं। देश भर में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने के उद्देश्य से कंपनी चुनिंदा आॅनलाईन रीटेल पर अपनी प्रोडक्ट रेंज का लाॅन्च करेगी, इसके साथ कंपनी के प्रोडक्ट देश के दूसरे एवं तीसरे स्तर के शहरों के लिए अधिक सुलभ हो जाएंगे।
उद्घाटन समारोह के मौके पर स्टार क्रिकेटर विराट कोहली तथा ल्युमिनस पावर टेक्नोलाॅजीज़ टीम से प्रीति बजाज, सीईओ एवं एमडी, नीलिमा बुर्रा, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट एवं चीफ़ स्टैªटेेजी, ट्रांसफोर्मेशन एण्ड मार्केटिंग आॅफिसर, अमित शुुक्ला, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट एवं कंट्री हैड- एनर्जी सोल्युशन्स, बिज़नेस तथा राजेश कालरा, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- अमेज़ एनर्जी सोल्युशन्स बिज़नेस मौजूद रहे।

इस अवसर पर प्रीति बजाज, सीईओ एवं एमडी, ल्युमिनस पावर टेक्नोलाॅजीज़ ने  कहा, ‘‘अमेज़ ने बेहतरीन परफोर्मेन्स देने वाले, ऊर्जा प्रभावी एवं भरोसेमंद ब्राण्ड के रूप में अपने आप को स्थापितकर लिया है। ब्राण्ड विद्युत की निर्बाध आपूर्ति को सुनिश्चित कर लाखों भारतीयों के सपनों और महत्वाकांक्षाओं को साकार करने में मदद करता है। भारत रीटेल एवं ऊर्जा सेक्टर में विकास की नई लहर से होकर गुज़र रहा है, खासतौर पर दूसरे एवं तीसरे स्तर के शहरों में खरीद क्षमता बढ़ने के कारण इस विकास को गति मिल रही है। इनोवेशन, स्थायित्व एवं विस्तार पर ध्यान केन्द्रित करते हुए अमेज़ भारत के ऊर्जा सेक्टर पर बड़ा प्रभाव उत्पन्न करने के लिए तैयार है। हमने अगले तीन सालों में अपने मार्केटशेयर तथा कस्टमर टचपाॅइन्ट्स की संख्या को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। अपने व्यापक वितरण नेटवर्क का उपयोग कर हम उच्च क्षमता के इन्वर्टर और सोलर समाधानों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए अपने विकास को नई गति प्रदान करना चाहते हैं।’’

‘‘भारत स्थायी पावर नेटवर्क के निर्माण के लिए शुद्ध शून्य लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में अग्रसर है। आज के दौर में स्थायी ऊर्जा ज़रूरत बनती जा रही है, इसी के मद्देनज़र आम लोगों से लेकर घर के मालिकों एवं छोटे उद्यमों- यानि हर तरह के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अमेज़ सोलर सोल्युशन्स का विकास किया गया। हम अपने उपभोक्ताओं को ऊर्जा के सजग विकल्प चुनने के लिए प्रेरित कर हरित धरती के निर्माण में योगदान देना चाहते हैं।’’ प्रीति बजाज ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा।

अमेज़ के ब्राण्ड अम्बेसडर विराट कोहली के अनुसार, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे अमेज़ के परिवार में शामिल होने का मौका मिला है। विश्वसनीयता और जुनून दो ऐसे पहलु हैं, जो मुझमें भी हैं और ब्राण्ड में भी। हम हमेशा कुछ बेहतर करने के लिए प्रयास करते हैं और मुझे उम्मीद है कि अमेज़ भारतीय घरों एवं उद्यमों को पावर बैकअप के भरोसेमंद एवं प्रभावी समाधान उपलब्ध कराकर उन्हें बिजली की निर्बाध आपूर्ति देता रहेगा।’’

विराट कोहली साल 2018 से ब्राण्ड अमेज़ के साथ जुड़े रहे हैं और पिछले सालों के दौरान कंपनी के मार्केटिंग एवं सोशल कैम्पेन्स का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। ब्राण्ड अमेज़ को इसके भरोसे और परफोर्मेन्स के लिए जाना जाता है- ये वे गुण हैं जो विराट कोहली के व्यक्तित्व से मेल खाते हैं। विराट सपनों और महत्वाकांक्षाओं को साकार करने का प्रतीक हैं। खेल के प्रति उनका जुनून अमेज़ के मूल्यों की तरह है, जो ब्राण्ड को उपभोक्ता-उन्मुख दृष्टिकोण देता है।

उपभोक्ताओं और उद्यमों को  विद्युत की निर्बाध आपूर्ति प्रदान करने के उद्देश्य से अमेज़ की प्रोडक्ट रेंज को विकसित किया गया है। इनके प्रोडक्ट्स में घरों एवं छोेटे कमर्शियल संस्थानों के लिए आधुनिक उच्च क्षमता के इन्वर्टर, लम्बी चलने वाली एवं हैवी-ड्यूटी बैटरियां शामिल हैं। सोलर सोल्युशन्स की सुपरलेटिव रेंज में सोलर इन्वर्टर, सी10 रेटेड सोलर बैटरियां और हाई-टेक सोलर पैनल शामिल हैं। उत्कृष्ट गुणवत्ता एवं आधुनिक टेक्नोलाॅजी से युक्त अमेज़ के प्रोडक्ट्स को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि ये पावरकट के  दौरान सहज पावर बैकअप  देकर घरों, व्यवसायों एवं महत्वपूर्ण उपकरणों के सुगम संचालन को सुनिश्चित करते हैं। सोलर इन्वर्टर की नई रेंज उपभोक्ताओं की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बेहतरीन परफोर्मेन्स देती है।

About Manish Mathur