फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी दाखिल किया

फेडरल बैंक लिमिटेड द्वारा प्रवर्तित, फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (“एफएफएसएल” या “कंपनी”) ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी“) के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी“) दाखिल किया है।

एफएफएसएल भारत में पांच निजी बैंक प्रवर्तित एनबीएफसी में से एक है। यह एमएसएमई और उभरते स्व-रोज़गारी व्यक्ति (“ईएसईआई”) क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने पर केंद्रित है।

कंपनी इक्विटी शेयरों (प्रत्येक 10 रुपये अंकित मूल्य) की पेशकश के माध्यम से धन जुटाने की योजना बना रही है, जिसमें कुल मिलाकर 7,500 मिलियन रुपये तक का फ्रेश इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और “प्रमोटर शेयरधारक” और “अन्य शेयरधारक” द्वारा 70,323,408 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव (“ऑफर फॉर सेल”) शामिल है।

70,323,408 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री की पेशकश में फेडरल बैंक लिमिटेड (“प्रवर्तक शेयरधारक”) के 16,497,973 इक्विटी शेयर और ट्रू नॉर्थ फंड VI एलएलपी (“अन्य शेयरधारक“) के 53,825,435 इक्विटी शेयर शामिल हैं।

एफएफएसएल ने व्यापार और परिसंपत्तियों की वृद्धि से उत्पन्न होने वाली अपनी भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टियर – I पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए नए इश्यू से शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव रखा है। फ्रेश इश्यू से प्राप्त आंशिक आय का उपयोग ऑफर व्यय (“ऑब्जेक्ट्स ऑफ द ऑफर”) को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, बीएनपी पारिबा, इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur