टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस लिमिटेड का इनीशियल पब्लिक ऑफर गुरुवार, 10 अगस्त, 2023 को खुलेगा

10 अगस्त, 2023: टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस लिमिटेड (“कंपनी”) ने गुरुवार, 10 अगस्त, 2023 को इक्विटी शेयरों का अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (“ऑफर”) खोलने का प्रस्ताव रखा है। एंकर निवेशकों के लिए बोली की तारीख बोली से एक कार्य दिवस पहले है। ऑफर खुलने की तारीख, यानी बुधवार, 09 अगस्त, 2023। बोली/ऑफर बंद होने की तारीख सोमवार, 14 अगस्त, 2023 होगी।
ऑफर का प्राइस बैंड 187 रुपए प्रति इक्विटी शेयर से रुपए 197 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 76 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 76 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती हैं।
ऑफर में 600 करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयरों की इतनी संख्या का एक नया इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और 14,213,198 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है, जिसमें ओमेगा टीसीहोल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 10,734,565 इक्विटी शेयर, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड द्वारा 984,823 इक्विटी शेयर तक, कोटक स्पेशल सिचुएशंस फंड द्वारा 100,000 इक्विटी शेयर तक, और टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड द्वारा 100,000 इक्विटी शेयर तक (सामूहिक रूप से, “इन्वेस्टर सेलिंग स्टैकहोल्डर”), और 2,293,810 तक रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुबंध ए के तहत निर्धारित कुछ अन्य विक्रय शेयरधारकों द्वारा इक्विटी शेयर (“अदर सेलिंग स्टैकहोल्डर “) शामिल हैं। (इन्वेस्टर सेलिंग स्टैकहोल्डर और अदर सेलिंग स्टैकहोल्डर, को सामूहिक रूप से “सेलिंग स्टैकहोल्डर ” कहा गया है और सेलिंग स्टैकहोल्डर द्वारा बिक्री के लिए ऐसी पेशकश, “ऑफर ऑफ सेल”)।

यह पेशकश सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़े गए एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के अनुसार की जा रही है। यह ऑफर आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का कम से कम 75% हिस्सा क्वॉलिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर (“क्यूआईबी”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। (“क्यूआईबी पोर्शन “), बशर्ते कि हमारी कंपनी और सेलिंग शेयरधारक बीआरएलएम के परामर्श से क्यूआईबी भाग का 60% तक विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को आवंटित कर सकते हैं (“एंकर निवेशक पोर्शन “)। एंकर इन्वेस्टर पोर्शन का एक-तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि घरेलू म्यूचुअल फंड से सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में अंडर-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर इन्वेस्टर पोर्शन के अलावा) (“नेट क्यूआईबी पोर्शन”) में जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, नेट क्यूआईबी हिस्से का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और नेट क्यूआईबी का शेष हिस्सा म्यूचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते वैध हो। ऑफर मूल्य पर या उससे अधिक पर बोलियां प्राप्त हो रही हैं। हालाँकि, यदि म्यूचुअल फंड की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष नेट क्यूआईबी हिस्से में जोड़ दिए जाएंगे। इसके अलावा, (ए) प्रस्ताव का 15% से अधिक गैर-संस्थागत निवेशकों को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा (जिसमें से एक तिहाई 0.2 लाख से 1 लाख तक की बोली वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा और दो-तिहाई 1 लाख से अधिक की बोली वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित बोली लगाने वालों के लिए आरक्षित होगा) और (बी) ऑफर का 10% से अधिक हिस्सा सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार रिटेल  इंडीविजुअल इन्वेस्टर(‘आरआईआई’) को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, उनसे ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त होने के अधीन । एंकर निवेशकों के अलावा सभी संभावित बोलीदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने संबंधित एएसबीए खाते (एप्लीकेशन सर्पोटेड ब्लॉक्ड अमाउंट ) और यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में यूपीआई आईडी का विवरण प्रदान एएसबीए प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन के माध्यम से प्रस्ताव में भाग लेना आवश्यक है, जिसे सेल्फ-सर्टिफाइड सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या प्रायोजक बैंकों द्वारा, जैसा भी मामला हो, उनकी संबंधित बोली राशि की सीमा तक अवरुद्ध कर दिया जाएगा। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”, बीएसई के साथ, “स्टॉक एक्सचेंज”) दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।
जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, बीएनपी पारिबा, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड (पहले एडलवाइस सिक्योरिटीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), और इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड ऑफर (“बीआरएलएम”) के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur