च्वाइस कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (सीसीएसपीएल) ने की राजस्थान सरकार के साथ साझेदारी

21 सितंबर, 2023, राजस्थान, भारत – च्वाइस इंटरनेशनल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी च्वाइस कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (सीसीएसपीएल) ने राजस्थान सरकार के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी राजस्थान में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और सामाजिक समावेशिता को और आगे बढ़ाने के लिहाज से की गई है। साथ ही, यह रणनीतिक सहयोग राजस्थान को रोजगार सृजन, सतत विकास और एक प्रमुख निवेश केंद्र बनाने से संबंधित महत्वपूर्ण विजन की दिशा में उठाया गया एक और कदम है।
इस साझेदारी के तहत च्वाइस कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान में निवेश से संबंधित ईको सिस्टम को मजबूत करने के उद्देश्य से एक व्यापक रणनीति विकसित करेगा और इसके मुताबिक कदम उठाने के लिए निवेश संवर्धन ब्यूरो (बीआईपी) के साथ मिलकर काम करेगा। इस बहुआयामी रणनीति के तहत अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे, जिनमें सिंगल विंडो सिस्टम को मजबूत करना, व्यापार सुधार रैंकिंग को बढ़ाना, नियामक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना और विकास के लिए व्यापार-अनुकूल माहौल तैयार करना शामिल हैं।
च्वाइस इंटरनेशनल के सीईओ अरुण पोद्दार ने इस महत्वपूर्ण सहयोग के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हमें इस बात पर गर्व है कि आर्थिक विकास और निवेश प्रोत्साहन पहल को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान सरकार ने हमें एक भागीदार के रूप में चुना है। एक प्रमुख निवेश केंद्र के रूप में राजस्थान में अपार संभावनाएं नजर आती हैं। हम राज्य की समृद्धि और समावेशिता के विजन को साकार करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’
राजस्थान, अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और संपन्न कारोबारी माहौल के साथ, विविध अवसरों की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए एक पसंदीदा केंद्र के रूप में उभरा है। सीसीएसपीएल के साथ यह साझेदारी राजस्थान को और भी अधिक आकर्षक निवेश केंद्र बनाने, आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और इनोवेशन और सस्टेनेबल ग्रोथ के केंद्र के रूप में राज्य की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

About Manish Mathur