‘डर्मा को’ बना होनासा कंज़्यूमर का 30 करोड़ रुपए की मासिक आय हासिल करने वाला दूसरा ब्रांड, मामाअर्थ को छोड़ा पीछे

गुरुग्राम, भारत – 22 सितंबर, 2023: होनासा कंज़्यूमर लिमिटेड के स्किनकेयर ब्रांड, ‘डर्मा को’ ने अपने लॉन्च के सिर्फ 41 महीनों के भीतर 30 करोड़ रुपये की मासिक आय की उपलब्धि हासिल कर ली है। इस ब्रांड को  2020 में लॉन्च किया गया था जो एक्टिव इन्ग्रेडिएंट पर आधारित है और इसने होनासा के प्रमुख ब्रांड, मामाअर्थ को आय के लिहाज़ से पीछे छोड़ दिया। यह उपलब्धि, कंपनी के व्यावसायिक सफ़र का महत्वपूर्ण मुकाम है।
त्वचा रोग विशेषज्ञों के परीक्षण के बाद पेश उत्पादों वाला यह ‘डर्मा को’ ब्रांड,  त्वचा और बालों की परेशानियों के लिए समाधान प्रदान करता है। इस ब्रांड के उत्पादों को मुंहासे, मुंहासे के निशान, पिगमेंटेशन, रूखी त्वचा, उम्र बढ़ने त्वचा में आने वाले फर्क, बालों के झड़ने, रूसी जैसी विभिन्न किस्म की परेशानियों को दूर करने के लिए एक्टिव इन्ग्रेडिएंट के ज़रिये तैयार किया जाता है। ‘डर्मा को’ ब्रांड के ये उत्पाद डिजिटल और रिटेल टचप्वाइंट पर उपभोक्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध हैं और साथ ही प्रमुख ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस और चुनिंदा आधुनिक ट्रेड पार्टनर आउटलेट पर भी मिलते हैं। ‘डर्मा को’ ब्रांड  एक्टिव इन्ग्रेडिएंट के सुरक्षित फॉर्मूलेशन के साथ विज्ञान-समर्थित उत्पाद बनाने में कामयाब रही है, जिससे उपभोक्ताओं को उनकी त्वचा देखभाल संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद मिलती है।
होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के सह-संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी, वरुण अलघ ने कहा, “‘डर्मा को’ की परिकल्पना एक्टिव इन्ग्रेडिएंट आधारित त्वचा की देखभाल से जुड़े क्षेत्र को लोकतांत्रिक बनाने और इसे उपभोक्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध कराने के उद्देश्य से की गई थी। इसलिए हमने उपभोक्ताओं की त्वचा संबंधी परेशानियों को दूर करने में मदद करने के लिए, एक्टिव इन्ग्रेडिएंट का उपयोग कर सुरक्षित फॉर्मूलेशन में चिकित्सकीय परीक्षण के दौर से गुज़रे उत्पादों के साथ ‘डर्मा को’ तैयार किया है। यह हमारा दूसरा ब्रांड है, इसलिए हमने उस रणनीति को शामिल किया, जो मामाअर्थ से मिली थी। इनक्यूबेशन और स्केल अप चरण से, हमें एहसास हुआ कि हमारे पास दोहराने लायक रणनीति है, जिससे हमें मामाअर्थ की तुलना में अधिक तेज़ी से नए मुकाम तक पहुंचने में मदद मिली। ‘डर्मा को’ द्वारा हासिल इस उपलब्धि ने हमारी रणनीति में हमारा विश्वास बढ़ाया है और हम अपनी सीखों को होनासा कंज़्यूमर के पोर्टफोलियो ब्रांडों में लागू करना जारी रखेंगे”।
डर्मा कंपनी विज्ञान और एक्टिव इन्ग्रेडिएंट पर आधारित एक ब्रांड है और एक दृढ़ उद्देश्य पर केंद्रित है। यह अपनी ‘यंग साइंटिस्ट्स’ पहल के ज़रिये वंचित वर्ग के बच्चों को विज्ञान की शिक्षा प्रदान करने में मदद करता है। इस पहला के तहत भारत के कुछ ग्रामीण इलाकों में बच्चों को विज्ञान की शिक्षा प्रदान की जाती है।

About Manish Mathur