डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी दाखिल किया

इंजीनियरिंग, खरीद और विनिर्माण के माध्यम से तेल और गैस, बिजली (परमाणु सहित), रसायन और अन्य प्रक्रिया उद्योगों जैसे उद्योगों के लिए विशेष प्रक्रिया पाइपिंग समाधान प्रदान करने वाली इंजीनियरिंग कंपनी, डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के यहाँ अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया।

कंपनी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से इक्विटी शेयरों (अंकित मूल्य ₹ 10 प्रत्येक) की पेशकश के माध्यम से धन जुटाने की योजना बना रही है। इस ऑफर में कुल मिलाकर ₹ 325 करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और विक्रेता शेयरधारकों के 7,900,000 इक्विटी शेयर तक का ऑफर फॉर सेल शामिल है।

कंपनी नए इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग अग्रलिखित कार्यों में करने का प्रस्ताव करती है- कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण; कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों, डीईई पाइपिंग सिस्टम्स (थाईलैंड) कंपनी लिमिटेड और डीईई फैब्रिकॉम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लिए गए सभी या कुछ बकाया उधारों का पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान; और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य।

कई औद्योगिक क्षेत्रों से उत्पन्न होने वाली जटिल प्रक्रिया पाइपिंग आवश्यकता को पूरा करने की तकनीकी क्षमता के मामले में, डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स लिमिटेड को वर्तमान में दुनिया में अग्रणी प्रक्रिया पाइप समाधान प्रदाताओं में से एक के रूप में स्थान दिया गया है। (स्रोत: डी एंड बी रिपोर्ट) वर्तमान में, कंपनी स्थापित क्षमता के मामले में भारत में प्रोसेस पाइपिंग समाधान में सबसे बड़ी कंपनी है। (स्रोत: डी एंड बी रिपोर्ट)।

बिक्री के प्रस्ताव में कृष्ण ललित बंसल (विक्रेता शेयरधारक) के 7,900,000 इक्विटी शेयर तक शामिल हैं। (“बिक्री के लिए प्रस्ताव”).

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड और इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur