Honasa Consumer Limited का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 31 अक्टूबर, 2023 को खुलेगा, वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में अर्जित किया 24.71 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

Honasa Consumer Limited (‘एचसीएल’ या ‘कंपनी’), मंगलवार, 31 अक्टूबर, 2023 को Honasa Consumer Limited (‘कंपनी’ या ‘जारीकर्ता’) के ₹10 प्रत्येक (‘इक्विटी शेयर’) के अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम खोलने का प्रस्ताव करती है।
कंपनी ने Q1-FY 2024 में 24.71 करोड़  रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है, जबकि वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी को 11.52 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था और वित्त वर्ष 2023 में 151 करोड़. रुपये का नेट लॉस हुआ था।
लागत दक्षता निर्धारित होने के साथ कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में 17.03% का ग्रोस प्रॉफ़िट मार्जिन अर्जित किया है। बिजनेस मॉडल दक्षता और ऑपरेटिंग लीवरेज सेटिंग के साथ कंपनी लाभप्रदता में वृद्धि के शिखर पर है।
कुल ऑफर में 365 करोड़ रुपये तक के नए इश्यू और शेयरधारकों द्वारा 41,248,162 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है (‘कुल ऑफर साइज’)। ओएफएस में शेयरों की पेशकश करने वालों में प्रमोटर और संस्थापक – वरुण अलघ और ग़ज़ल अलघ – और फायरसाइड वेंचर्स फंड, सोफिना, स्टेलारिस, कुणाल बहल, रोहित कुमार बंसल, ऋषभ हर्ष मारीवाला और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा जैसे निवेशक शामिल हैं।
यह ऑफर गुरुवार, 2 नवंबर, 2023 को बंद हो जाएगा।
ऑफर का प्राइस बैंड ₹308 से ₹324 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 46 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 46 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है। कर्मचारी आरक्षण के तहत बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 30 रुपये की छूट की पेशकश की जा रही है।

कंपनी, ऑफर के उद्देश्यों के हिस्से के रूप में, फ्रेश इश्यू के माध्यम से जुटाई गई शुद्ध आय का उपयोग (ए) ब्रांड्स के प्रति जागरूकता और दृश्यता बढ़ाने के लिए विज्ञापन खर्च, (बी) नए ईबीओ स्थापित करने के लिए कंपनी द्वारा किए जाने वाले पूंजीगत व्यय, (सी) नए सैलून स्थापित करने के लिए इसकी सहायक कंपनी, भबानी ब्लंट हेयरड्रेसिंग प्राइवेट लिमिटेड (‘बीब्लंट’) में निवेश; और (डी) सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य और अज्ञात इनऑर्गनिक एक्वीजिशन (सामूहिक रूप से, ‘वस्तुएँ’) के लिए खर्च करने का प्रस्ताव करती है।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur