“भारत के डैकर पायनियर, सीएस संतोष, एन गौतम और उदय शंकर ने बिगरॉक मोटरस्पोर्ट का अधिग्रहण करने के लिए सिएट आईएसआरएल के साथ मिलाया हाथ”

पुणे, 07 अक्टूबर, 2023: भारत में मोटरस्पोर्ट्स परिदृश्य को नया आकार देने के लिए समर्पित सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग (आईएसआरएल) भारत के सबसे निपुण सुपरक्रॉस और रैली-रेड चैंपियन के नेतृत्व में बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स के तौर पर एक नए पावरहाउस का गर्व से स्वागत कर रही है। सीएस संतोष ने एन गौतम और उदय शंकर के साथ मिलकर आगामी सीज़न के लिए एक फ्रेंचाइज़ी टीम का अधिग्रहण किया। इस नए घटनाक्रम के साथ, लीग देश में मोटरस्पोर्ट के मानकों को ऊपर उठाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।

भारत के डैकर पायनियर, सीएस संतोष, जिन्हें अक्सर भारत का सबसे कुशल सुपरक्रॉस और रैली-रेड चैंपियन माना जाता है, वह न केवल बिगरॉक मोटरस्पोर्ट के सह-मालिक हैं, बल्कि इसके मेंटर भी हैं। सिएट आईएसआरएल में सीएस संतोष की भागीदारी, भारत में महत्वाकांक्षी मोटरस्पोर्ट्स राइडरों के प्रोत्साहन की वजह बनेगी, जो युवा पीढ़ी को जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स के मेंटर, सीएस संतोष ने इस नई साझेदारी के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा: “बिगरॉक मोटरस्पोर्ट के साथ सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग में शामिल होना मेरे लिए एक अविश्वसनीय और वाक़ई बड़ी उपलब्धि है। मैं इस मोटरस्पोर्ट्स के नवोन्मेषी दृष्टिकोण का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हूं, जो रेसिंग के प्रति मेरे जुनून के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। इस साझेदारी के ज़रिये, हम इस क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करने और उन्हें अपने कौशल दिखाने के लिए एक शीर्ष मंच प्रदान कर उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा अंतिम लक्ष्य है, वैश्विक स्तर पर सुपरक्रॉस रेसिंग का मानचित्र पर भारत को अग्रणी बनाना है।”

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट के सह-मालिक, एन गौतम जो युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने करने में विश्वास करते हैं और फिलहाल विभिन्न स्पोर्ट्स लीग में फ्रेंचाइज़ी के मालिक हैं, ने कहा, “बिगरॉक मोटरस्पोर्ट के साथ हमारी भागीदारी, विश्व स्तर पर भारतीय मोटरस्पोर्ट प्रतिभा को बढ़ावा देने और विकसित करने के हमारे लक्ष्य के अनुरूप है। सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग, इसे हासिल करने के लिए एक आदर्श मंच है।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स के सह-मालिक उदय शंकर ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा लक्ष्य मोटरस्पोर्ट को सभी के लिए सुलभ बनाना और भारतीय प्रतिभाओं को उच्चतम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाना है। सिएट आईएसआरएल के सहयोग से, बिगरॉक मोटरस्पोर्ट आवश्यक बुनियादी ढांचा, प्रशिक्षण और अवसर प्रदान कर इस दृष्टिकोण को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सुपरक्रॉस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और सह-संस्थापक ईशान लोखंडे ने बिगरॉक मोटरस्पोर्ट का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा, “हमें अपनी लीग में ऐसी प्रतिभाशाली टीम का स्वागत करते हुए बेहद गर्व हो रहा है। मोटरस्पोर्ट का उनका ज्ञान और इसके प्रति समर्पण, भारत में मोटरस्पोर्ट्स परिदृश्य में क्रांति लाने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह मेल खाता है। हमारा लक्ष्य है, देश भर में प्रशंसकों के लिए मोटरस्पोर्ट्स में सर्वोत्तम मनोरंजन और गुणवत्ता प्रदान करना है और हम मिलकर इसे वास्तविकता बनाएंगे।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स सिएट आईएसआरएल में विशिष्ट टीमों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा, जो भारत में मोटरस्पोर्ट प्रतिभा को विकसित करने के लिए अनुभव और प्रतिबद्धता का खज़ाना लेकर आएगा। एन गौतम और उदय शंकर कुशल उद्यमी और खेल प्रेमी हैं।

वीरा स्पोर्ट्स के पार्टनर एन गौतम 2014 से प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) और प्रो पांजा लीग में फ्रेंचाइज़ी के मालिक हैं, और उनके पास बेशकीमती व्यावसायिक कौशल और खेल प्रबंधन का अनुभव है, जिससे टीम को लाभ होगा।

इधर उदय शंकर के पास 25 साल का व्यावसायिक अनुभव है और उन्होंने बिगरॉक डर्ट पार्क की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स, सिर्फ एक टीम से कहीं अधिक है; यह इसकी मूल इकाई – बिगरॉक डर्ट पार्क के दृष्टिकोण का विस्तार है। बिगरॉक, भारत में ऑफ-रोड मोटरसाइकिलिंग को बढ़ावा देते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्षम एथलीटों को तैयार करना चाहती है। गुणवत्ता, समावेशिता और तकनीकी दक्षता पर ध्यान देने के साथ, बिगरॉक ने 2014 में अपनी स्थापना के बाद से 6500 से अधिक मोटरसाइकिल चालकों को प्रशिक्षित किया है, जिससे यह भारत का सबसे अच्छा ऑफ-रोड मोटरसाइकिल प्रशिक्षण केंद्र बन गया है।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स के जुड़ने के मद्देनज़र सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग ने चार टीमों की घोषणा की, जिसमें और अधिक रोमांचक घोषणाएं होने वाली हैं।

यह लीग, भारत में मोटरस्पोर्ट के स्तर को ऊपर उठाने के लिए तैयार है, जो प्रशंसकों और प्रतिभागियों के लिए समान रूप से रोमांचक अनुभवों से भरे सीज़न का वादा करती है।

राइडर का पंजीकरण, राइडर की नीलामी और आईएसआरएल सीजन 1 शेड्यूल के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक एसएक्सआई वेबसाइट https://indiansupercrossleague.com/  पर लॉग इन करें।

About Manish Mathur