‘मेक इन इंडिया’ के अंतर्गत जीतो कनेक्ट ने किया स्टार्टअप और बिज़नेस को प्रोत्साहित

जयपुर, 07 अक्टूबर। भारत आज एक ऐसी शक्ति बन कर रही है, जिसका पूरा विश्व शाक्षी बन चूका है। आज जरुरी है कि ‘मेक इन इंडिया’ के अंतर्गत हम भारत में ऐसे प्रोडक्ट्स उत्पाद करे जिसका फायदा पूरी दुनिया ले सके। साथ ही किफायती, मजबूत और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए आने वाले स्टार्टअप्स और उद्योग इन प्रोडक्ट्स का निर्माण करे। कुछ इस अंदाज़ में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने युवाओं को प्रोत्साहित किया।
जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाईजेशन (जीतो) की ओर से आयोजित हो रहे तीन दिवसीय महाकुम्भ जीतो कनेक्ट 2023 का भव्य शुभारम्भ का। कार्यक्रम के पहले दिन ओपनिंग सेरेमनी के लिए राजस्थान गवर्नर कलराज मिश्रा, आसाम गवर्नर गुलाब चंद कटारिया, जल शक्ति मिनिस्टर गजेंद्र सिंह शेखावत और राज्य सभा के संसद सदस्य लहर सिंह सिरोया उपस्थित रहे। इस दौरान जीतो के जीतो जयपुर चैप्टर के चेयरपर्सन नितिन जैन, जीतो कनेक्ट 2023 कन्वीनर विमल सिंघवी, जीतो अपैक्स प्रेसिडेंट अभयकुमार श्रीश्रीमल, जीतो अपैक्स चेयरमैन सुखराज नहर, जीतो जयपुर चैप्टर चीफ सेक्रेटरी राजीव पालावत, को-कन्वीनर सलोनी जैन ने सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार किया।

कार्यक्रम के दौरान जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ‘वॉकल फॉर लोकल’ पर जोर डालते हुए कहा कि मैं आज इस मंच पर आकर सभी उद्योगपतिओं और स्टार्टअप ओनर से निवेदन करता हूं इस देश और सभी समाजों को प्रगति की ओर ले जाने के लिए अपने लोकल बिज़नेस ओनर्स को आगे बढ़ावा दे और सपोर्ट करे।
इसी दौरान गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि काफी ख़ुशी है कि 17 साल पुराना और 28 देशों में फैलें जीतो को आज इस भव्य स्तर पर देख कर काफी गौरवान्वित होता है। देश के भविष्य को उज्जवल करने के लिए इस तरह के मंच काफी जरुरी है और इनका प्रोत्साहन करना जरुरी है।
इसी को जोड़ते हुए लहर सिंह सिरोया ने कहा कि जीतो के इस महिला सशक्तिकरण और युवाओं को आगे बढ़ावा देने के इस मंच की मैं प्रसंशा करता हूं। मैं इसी के आगे युथ विंग और वीमेन विंग के आईटी और मैट्रिमोनियल मंच का अभिनन्दन करता हूं।

About Manish Mathur