क्रिकेट के दीवाओं के लिए उबर नें लॉन्च की उबर कैंपर सर्विस, भारत बनाम पाक मैच देखना हुआ और भी आसान

राष्ट्रीय, 07 अक्टूबर, 2023: जानी – मानी कैब एग्रीगेटर कंपनी उबर, भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के लिए अपनी उबर कैंपर (Uber Camper) सर्वेस के साथ तैयार है। उबर कैंपर, एक लिमिटेड एडीशन सर्वेस है जो कि खास क्रिकेट के दीवानों के लिए तैयार की गई है। यह सर्विस 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले ओडीआई (One Day International) विश्व कप 2023 मैच को देखने के लिए क्रिकेट फैंस को रहने की सुविधा प्रदान करेगी – वो भी बिल्कुल मुफ़्त में। यह सभी क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छा मौका है ताकि वे अपने अनुभव को उबर कैंपर के साथ और भी यादगार बना सकें

मैच के लिए टिकट खरीदने के बाद अब लोग अहमदाबाद शहर में ठेरने के लिए होटल की तलाश कर रहे हैं, जो कि ज्यादातर सोल्ड आउट हो गए हैं। जैसे – जैसे मैच देखने का दिन नजदीक आ रहा है वैसे ही होटल के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। इसकी वजह से बाहरी लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक वे हॉस्पिटल बेड बुक कराने पर मजबूर हो गए हैं।

ऐसे अवसरों पर होटल बुक करने में आने वाली इन्ही दिक्कतों को मद्देनजर रखते हुए उबर कैंपर को डिजाइन किया गया है। ताकि लोग बिना किसी परेशानी के सिर्फ मैच देखने का लुत्फ ले सकें।

#UberCamper प्रतियोगिता

उबर कैंपर में रहने का मौका हासिल करने के लिए – उबर ने 4 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक एक सोशल मीडिया प्रतियोगिता शुरू की है, जहां क्रिकेट प्रशंसकों को एक प्लेकार्ड (placard) पकड़े हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट करनी होंगी। साथ ही, यह भी बताना होगा कि वे टीम इंडिया का समर्थन करने की योजना कैसे बना रहे हैं। उन्हें @UberIndia को टैग करने के साथ – साथ अपने 3 दोस्तों या परिवार के सदस्यों को भी टैग करना है, जो अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए उत्सुक हैं। जितनी भी एंट्रीज आई हैं उनमें से उबर 8 अक्टूबर को चुनिंदा भाग्यशाली विजेताओं की घोषणा करेगा। प्रत्येक विजेता को उबर ऐप से ही अपने विशेष #UberCamper को पहले से रिजर्व करने का विकल्प मिलेगा और उनकी रहने की सभी चिंताएं दूर हो जाएंगी!

#UberCamper, का यह यादगार और रोमांचक स्टे-ऑन-व्हील्स (stay-on-wheels) मैच स्थल के पास तैनात किया जाएगा ताकि प्रशंसक सिर्फ मैच पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

उबर इंडिया और साउथ एशिया के मार्केटिंग प्रमुख अमेय वेलंकर ने इस कॉन्टेस्ट को लॉन्च करते हुए कहा, “उपमहाद्वीप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले से बड़ा क्रिकेट का कोई पल नहीं है और उबर दिल से सभी क्रिकेट फैंस का सहयोग करना चाहता है जो टीम को प्रोत्साहित करने के लिए जा रहे हैं। उबर इंडिया की राइड है #IndiaKiRide इसलिए हम अहमदाबाद में #UberCamper लाने के लिए रोमांचित हैं ताकि टीम इंडिया के फैंस अपनी सभी चिंताओं को छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम का उत्साह बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। #UberCamper अपने क्रिकेट फैंस का इंतज़ार कर रहा है।”

प्रतियोगिता के विजेता 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक एक अपने लिए #UberCamper रिजर्व कर सकेंगे। प्रत्येक #UberCamper की क्षमता 4 लोगों की है, जिसे विजेता अपने साथ लाने के लिए चुन सकता है।

इन महत्वपूर्ण बातों का रखें ध्यान

• इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए आपके पास भारत बनाम पाकिस्तान मैच का वैलिड टिकट होना जरूरी है। विजेता अपने साथ अधिकतम 3 दोस्तों या परिवार के सदस्यों को उबर कैंपर में अपने साथ रख सकता है – इन सभी सदस्यों के पास अपना अलग – अलग मैच टिकट होना चाहिए।

• यदि कोई प्रतियोगिता विजेता मैच के लिए अकेले यात्रा कर रहा है या उसके साथ 3 से कम लोग हैं, तो वह उबर कैम्पर को दूसरों के साथ साझा नहीं कर सकता है न ही ट्रांसफर कर सकता है और न ही बेच सकता है।

• सोशल मीडिया प्रतियोगिता 4 अक्टूबर 2023 को सुबह 9:00 बजे से 7 अक्टूबर 2023 को रात 11:59 बजे तक चलेगी।

• उबर कैंपर्स की संख्या सीमित है – प्राप्त एंट्री के आधार पर, उबर 8 अक्टूबर 2023 को विजेताओं की घोषणा करेगा।

• विजेताओं को 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच #UberCamper बुक करने की सुविधा मिलेगी। विजेताओं को अहमदाबाद के लिए अपनी यात्रा/उड़ान की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।

About Manish Mathur