????????????????????????????????????

कल्याण ज्वेलर्स इंडिया लिमिटेड ने की दिवाली 2023 तक 33 शोरूम लॉन्च करने की योजना की घोषणा

त्रिशूर, 09 अक्टूबर 2023: भारत के सबसे भरोसेमंद और अग्रणी आभूषण ब्रांडों में से एक, कल्याण ज्वेलर्स इंडिया लिमिटेड (बीएसई: 543278, एनएसई: कल्याण केजेआईएल) ने देश भर में इस साल (2023) दिवाली तक 33 नए शोरूम के साथ अपनी विस्तार योजना की घोषणा की।

फिलहाल, कल्याण ज्वेलर्स भारत के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ-साथ, मध्य पूर्व के 4 देशों में मौजूद है। कंपनी के दक्षिण भारत में 77 शोरूम, उत्तर तथा मध्य भारत में 55 शोरूम, पश्चिम भारत में 25 शोरूम, पूर्वी भारत में 18 शोरूम और मध्य पूर्व में 34 शोरूम हैं।

कल्याण ज्वेलर्स, प्रमुख गैर-दक्षिणी बाज़ारों में अपने परिचालन का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो प्रसार को व्यापक बनाने प्रति इसकी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। कंपनी, अखिल भारतीय स्तर पर अपनी उपस्थिति को और मज़बूत करने की योजना बना रही है। अक्टूबर में, जिन जगहों पर शोरूम लॉन्च हो रहे हैं, उनमें, बिहार में किशनगंज, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय, हाजीपुर और कंकड़बाग, हरियाणा में फरीदाबाद और पानीपत, ओड़िशा में जाजपुर, पंजाब में बरनाला तथा चंडीगढ़, महाराष्ट्र में शोलापुर, आंध्र प्रदेश में चित्तूर, पश्चिम बंगाल में पुरूलिया, उत्तराखंड में काशीपुर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद, मथुरा, अलीगढ़, आलमबाग और जौनपुर शामिल हैं।

इनके अलावा, मेट्रो शहरों के बाज़ार में उपस्थिति बढ़ाने के अपने प्रयास के तहत, कंपनी मुंबई में बांद्रा, मुलुंड और गोरेगांव, कोलकाता में बारासात और बैरकपुर में नए शोरूम लॉन्च करेगी, जबकि नई दिल्ली में चांदनी चौक और शाहदरा रोड पर शोरूम खोलेगी।

फिजिटल मॉडल के बाद, कल्याण ज्वैलर्स का डिजिटल-फर्स्ट ज्वेलरी प्लेटफॉर्म – कैंडेयर, दिवाली से पहले 7 नए शोरूम के साथ अपने खुदरा पदचिह्न का विस्तार करेगा। इसके तहत कंपनी ने मुंबई में 3, बेंगलुरु में 2, जबकि केरल और बिहार में 1-1 आउटलेट खोलने की घोषणा की है।

कल्याण ज्वैलर्स के प्रबंध निदेशक, श्री टी एस कल्याणरमन कंपनी की आक्रामक विस्तार रणनीति के बारे में कहा, “कल्याण ज्वेलर्स ब्रांड को देश भर के संरक्षकों (ग्राहकों) से जो प्यार और समर्थन मिल रहा है, उससे मैं बेहद खुश हूं। ब्रांड कल्याण ज्वेलर्स की इस उल्लेखनीय विकास यात्रा को देखकर मुझे बहुत गर्व हो रहा है, जिसमें हमने विस्तृत परितंत्र में क्रांति लाने में अग्रणी भूमिका निभाई है। हम विकास के अगले चरण की ओर बढ़ रहे हैं और ऐसे में हमारा लक्ष्य है, बाज़ार में अपनी उपस्थिति को मज़बूती से बढ़ाते हुए निरंतर विकास सुनिश्चित करना।”

कंपनी  का लक्ष्य है, टियर-2 और टियर-3 बाज़ारों में संभावनाओं का पता लगाना और गैर-दक्षिण भारत के मेट्रो शहरों में भी अपनी उपस्थिति का उल्लेखनीय विस्तार करना। सेवा-समर्थित खरीदारी का अनुभव और डिज़ाइन के विशिष्ट दृष्टिकोण के अपने अद्वितीय ब्रांड प्रस्ताव के साथ, कंपनी देश भर के ग्राहकों को एक समृद्ध अनुभव प्रदान करना चाहती है। कंपनी, भारत के आभूषण उद्योग में अग्रणी होने के साथ-साथ विश्वास और पारदर्शिता के अपने मूलभूत सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

कल्याण ज्वेलर्स अग्रणी पहलों के साथ भारत के आभूषण उद्योग में क्रांति लाने में लगातार अग्रणी रही है। साल 2000 में स्वैच्छिक रूप से, केवल बीआईएस-हॉलमार्क वाले सोने के आभूषणों की पेशकश जैसी अभूतपूर्व पहल से लेकर 2018 में 4-स्तरीय एश्योरेंस सर्टिफिकेट की शुरुआत तक, कल्याण ज्वेलर्स ने आभूषण उद्योग में निष्ठा और ग्राहक-केंद्रित सेवा के नए मानक स्थापित किए हैं।

कल्याण ज्वेलर्स, एक रणनीतिक विस्तार योजना के मद्देनज़र विश्वास, पारदर्शिता और ग्राहक समर्पण के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ एक शानदार भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रही है जो इसकी मज़बूत बुनियाद और मार्गदर्शक सिद्धांत हैं।

ब्रांड, इसके संग्रह और ऑफर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, https://www.kalyanjewellers.net/ पर लॉग इन करें।

About Manish Mathur