कॉर्पोरेट कर्मचारियों में कार्य-जीवन-संतुलन में सुधार के लिए वेलनेस लीग आयोजित करने वाला भारत का पहला हेल्थ प्लेटफॉर्म बना मेडीबडी

नेशनल, 18 अक्टूबर: भारत के सबसे बड़े डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म मेडीबडी ने ‘मेडीबडी वेलनेस लीग (एमडब्ल्यूएल)’ लॉन्च किया है, जो एक प्रतिस्पर्धी लीग है जिसमें बड़ी संख्या में कॉरपोरेट अपने कर्मचारियों के लिए कार्य-जीवन संतुलन को बढ़ावा देने में भाग लेते हैं। 16 अक्टूबर से 16 दिसंबर, 2023 तक निर्धारित, एमडब्ल्यूएल कॉर्पोरेट्स और एक डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म के बीच एक नया और सहयोगात्मक प्रयास का प्रतिनिधित्व करता है, जो कॉर्पोरेट कर्मचारियों को आकर्षक और इंटरैक्टिव तरीके से उनकी भलाई को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। लीग वर्तमान में मेडीबडी के साथ भागीदारी करने वाले विभिन्न कॉरपोरेट्स के 90 हजार से अधिक कर्मचारियों को शामिल करने के लिए तैयार है।

मेडीबडी वेलनेस लीग अलग-अलग समूहों में भागीदारी का आयोजन करेगी। कॉर्पोरेट्स ‘टीमों’ के रूप में, एचआर ‘कोच’ के रूप में, और भाग लेने वाले कर्मचारी ‘खिलाड़ी’ होंगे। यह प्रतियोगिता पाइंट-आधारित गेमिफिकेशन ढांचे के साथ दो महीने तक चलेगी, जहां कर्मचारियों द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों के आधार पर अंक प्रदान किए जाएंगे। कंपनी के आकार के बावजूद, भाग लेने वाले कर्मचारियों के प्रतिशत के आधार पर एक निष्पक्ष विश्लेषण प्रदान किया जाएगा। विजेता संगठन को पुरस्कृत किया जाएगा।

1) सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट
2) सर्वश्रेष्ठ एचआर
3) सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी

मेडीबडी में मार्केटिंग, पार्टनरशिप और पीआर के प्रमुख श्री सैबल बिस्वास ने कहा, “हम कॉरपोरेट्स में निवारक स्वास्थ्य देखभाल की बढ़ती आवश्यकता देख रहे हैं, और किसी भी स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दों को रोकने की आवश्यकता के आधार पर मेडीबडी वेलनेस लीग जैसी पहल की कल्पना की गई थी। निवारक देखभाल के प्रति मेडीबड्डी की प्रतिबद्धता केवल स्वास्थ्य देखभाल से कहीं आगे तक फैली हुई है। हम स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने, व्यक्तियों और संगठनों को उनकी भलाई की जिम्मेदारी लेने के लिए सशक्त बनाने के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच, स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम और निवारक उपायों को प्रोत्साहित करते हैं। इस वार्षिक पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य संगठनों को उनके कार्यबल के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए चुनौतियों की पहचान करने और रणनीतियों को लागू करने में सहायता करना है और बदले में, समग्र उत्पादकता को बढ़ावा देना है।

लीग में शामिल होने वाली कंपनियों को कर्मचारी संलग्नता में वृद्धि, अनुपस्थिति में कमी, और निवारक स्वास्थ्य देखभाल के बेहतर उपयोग, उत्पादकता में वृद्धि और इस प्रकार एक सक्रिय और स्वस्थ कर्मचारी बनाने जैसे लाभ प्राप्त होंगे। इसके अतिरिक्त, भागीदारी से कर्मचारियों के बीच संभावित स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं की पहचान करने में मदद मिलेगी, क्योंकि मेडीबडी व्यक्तिगत इनपुट से प्राप्त स्वास्थ्य रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

मेडीबडी ने एक आकर्षक मंच विकसित करने की रणनीति के रूप में गेमिफिकेशन को अपनाया जो एक महत्वपूर्ण पहल में सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करता है। ब्रांड ने नए अभियानों के माध्यम से निवारक स्वास्थ्य और कल्याण जागरूकता को बढ़ावा देने में लगातार दूरदर्शिता का प्रदर्शन किया है। मेडीबडी वेलनेस लीग का प्रतिस्पर्धी तत्व ‘मेडीबडी वर्कप्लेस वेलनेस चैंपियन 2023’ का खिताब हासिल करने का प्रयास करने वाले प्रतिभागियों के बीच उत्साह पैदा करेगा।

यह प्रतियोगिता विशेष रूप से मेडीबडी ऐप के माध्यम से उपलब्ध है। भाग लेने में रुचि रखने वाले कॉर्पोरेट निम्नलिखित लिंक का उपयोग करके डाउनलोड और पंजीकरण कर सकते हैं: https://link.medibuddy.app/hNKKCZA1KDb

About Manish Mathur