महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने ओएनडीसी नेटवर्क पर शुरू की सेवा

भारत, 15 नवंबर, 2023: भारत की अग्रणी एकीकृत तृतीय-पक्ष लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं में से एकमहिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने ओएनडीसी नेटवर्क पर अपनी सेवा शुरू की और अपना परिचालन शुरू किया। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स, ओएनडीसी पर सभी विक्रेताओं को उसी दिन और अगले दिन इंट्रा-सिटी पिक-अप और डिलीवरी सेवाएं प्रदान करेगी। कंपनी इन सेवाओं में इंटर-सिटी एक्सप्रेस पार्सलफुल ट्रक लोड और मोबिलिटी सेवाओं सहित विभिन्न किस्म की सेवाओं की पूरी श्रृंखला शामिल करेगी। ओएनडीसी नेटवर्क पर विक्रेताओं के पास महिंद्रा लॉजिस्टिक्स की सेवाओं की पूरी श्रृंखला तक पहुंच होगीजो 19,000 पिन कोड तक इंट्रा-सिटी और इंटर-सिटी डिलीवरी में मदद करेगी।

दक्ष लॉजिस्टिक्स, ओएनडीसी नेटवर्क के सदस्यों के लिए एक प्रमुख ज़रिया है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स की सेवाएं विभिन्न किस्म की प्रौद्योगिकी की पूरी श्रृंखला प्रदान करती हैजो डी2सी ब्रांडों और विक्रेताओं को तेज़ी से एकीकरण और पूर्ति सेवाएं मुहैया कराती हैं। इस पहल के अंग के रूप मेंमहिंद्रा लॉजिस्टिक्स स्थानीय व्यवसायों को सशक्त बनाने के लिए समाधान प्रदान करने के संबंध में ओएनडीसी नेटवर्क के अन्य सदस्यों के साथ सहयोग करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारीश्री रामप्रवीण स्वामीनाथन ने इस सहयोग पर अपनी टिप्पणी में कहा, “ओएनडीसी स्थानीय वाणिज्य को सशक्त बनाने और लोकतांत्रिक बनाने के लिए उल्लेखनीय कार्यक्रम है। दक्ष लॉजिस्टिक्स की ओएनडीसी की पूरी क्षमता का दोहन करने में महत्वपूर्ण भूमिका है और हमें इस नेटवर्क में शामिल होने की खुशी है। वाणिज्य में तेज़ी लाने का हमारा दृष्टिकोण ओएनडीसी के समान ही है और हमें  विभिन्न किस्म की सेवाओं के संबंध में इसके साथ साझेदारी करने की खुशी है। हम ग्राहकों को विभिन्न किस्म के हाइपर-लोकल और इंटर-सिटी परिवहन तथा मोबिलिटी समाधान और उनके अंतिम ग्राहकों के साथ प्रौद्योगिकी एकीकरण प्रदान करते हैं। प्लेटफॉर्म पर नवोन्मेषी लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान कर वाणिज्य में तेजी लाने का हमारा उद्देश्य अंततः व्यवसायों और उपभोक्ताओं दोनों को लाभान्वित करेगा।

ओएनडीसी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी टी कोशी ने कहा, “देश भर में ई-कॉमर्स को सफलतापूर्वक अपनाने के लिए लॉजिस्टिक्स महत्वपूर्ण है। विशेष रूप सेछोटे और मध्यम उद्यमों के लिए यह उनकी पहुंच बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स जैसी प्रमुख कंपनी के ओएनडीसी नेटवर्क पर आने सेदेश भर में विविध किस्म के व्यापारियों के लिए महत्वपूर्ण लॉजिस्टिक्स विकल्प उपलब्ध होगा, जो ओएनडीसी परितंत्र का हिस्सा हैं।

ओएनडीसी ने निर्बाध लॉजिस्टिक्स संचालन के लिए एक ओपन नेटवर्क बनाया हैजिससे व्यापार में वृद्धिबेहतर क्षमता उपयोग और मज़बूत ब्रांड उपस्थिति के अवसर तैयार हो रहे हैं। यह सहयोग एक निष्पक्ष और खुले डिजिटल वाणिज्य नेटवर्क को बढ़ावा देने के भारत सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

About Manish Mathur