बिमटेक के इंटर-कॉलेज फेस्टिवल ‘विहान – 23‘ ने मचाई धूम

ग्रेटर नोएडा, 20 दिसंबर, 2023 – भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) ने दो दिवसीय अंतर-कॉलेज उत्सव विहान-23 के भव्य आयोजन किया।  16 और 17 दिसंबर को आयोजित यह कार्यक्रम कौशल, क्षमताओं और बिमटेक समुदाय को परिभाषित करने वाले एक जीवंत उत्सव के रूप में सामने आया। इस कार्यक्रम में ग्रेटर नोएडा और दिल्ली एनसीआर के कई कॉलेजों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।
बेस्ट मैनेजर, इको टॉक्स, फिनक्रॉसवर्ड, रिटेल रश ऑवर, गूंज, रिले रश, टॉस टू ट्रैवल, ब्रांड बाजा बारात, विद्युत 3.0 जैसे अनेक आयोजनों के माध्यम से छात्रों को अपना प्रबंधकीय कौशल दिखाने का एक बेहतरीन अवसर मिला। इन आयोजनों ने न केवल सहयोग को बढ़ावा दिया, बल्कि विचारों के आदान-प्रदान को भी सुविधाजनक बनाया, जिससे पूरे उत्सव में एक जोरदार ऊर्जा का संचार हुआ। इन अर्थों में कहा जाए तो विहान-23, संक्षेप में, भविष्य के नेताओं को तैयार करने के बिमटेक के दृष्टिकोण को ही आगे बढ़ाता है।
यह महोत्सव वैश्विक मंच पर प्रबंधकीय भूमिका निभाने के लिए तैयार अगली पीढ़ी को जीवंतता प्रदान करने की बिमटेक की प्रतिबद्धता का भी प्रमाण है। क्विज़, वार्ता और ब्रांडिंग प्रतियोगिताओं ने भाग लेने वाले छात्रों के बीच क्षमताओं और कौशल विकास के उत्सव को रेखांकित किया।
बिमटेक ने इस आयोजन में सहयोग करने वाले प्रायोजकों, अर्थात् एनटीपीसी, पीएफसी (पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन), आईसीआईसीआई बैंक और सेफ एक्सप्रेस के प्रति भी हार्दिक आभार जताया, जिनके अटूट समर्थन ने ‘विहान – 23‘ को एक शानदार सफल आयोजन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। क्रेजीबॉक्स, फिनलैटिक्स, एनआरए कंसल्टेंट्स, लैगी प्रोवेंस ऑफ फैशन, स्किल सेपियंस सहित इवेंट प्रायोजक भी उत्सव की उपलब्धि में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए विशेष उल्लेख के पात्र हैं। उनके उदार समर्थन के साथ, विहान-23 ने लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया और बी-स्कूल ग्रेजुएट्स को वास्तविक दुनिया की चुनौतियों से रूबरू होने का अवसर प्रदान किया।
कुल मिलाकर विहान-23 को इन दो अविस्मरणीय दिनों के दौरान प्रदर्शित असाधारण प्रतिभाओं के नेतृत्व में सहयोग, सफलता और भविष्य के वादों की गूँज के लिए याद किया जाएगा। इस तरह के आयोजनों से न सिर्फ विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलती है, बल्कि उन्हें अपने भविष्य का मार्ग तलाशने में भी सहूलियत रहती है।

About Manish Mathur