सीआईआई एक्सकॉन 2023 में पर्यावरण, सुरक्षा और ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में आगे बढ़ी सीएएसई कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट  

बेंगलूरु, 19 दिसंबर 2023 : सीएनएच इंडस्ट्रियल के अग्रणी ब्रांड सीएएसई कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट ने इंटरनेशनल इक्विपमेंट और कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी ट्रेड फेयर सीआईआई-एक्सकॉन 2023 के 12वें संस्करण की रोमांचक शुरुआत की। कंपनी ने अपने बैकहो लोडर-770 एनएक्स प्लस और सॉइल कॉम्पेक्टर 1107 एनएक्स-पीडी को प्रदर्शित करते हुए बीएस (सीईवी) V  अनुपालन के लिए अपनी तैयारी की घोषणा की। इसने अपने घरेलू उत्पाद पोर्टफोलियो में बिल्कुल नए स्किड स्टीयर लोडर – एसएसएल 175 और मिनी एक्सकेवेटर – सीएक्स 35 डी के माध्यम से कॉम्पैक्ट मशीनों के अनावरण के साथ भारत में दो नई श्रेणियों में अपनी शुरुआत की और पूरे लोडर बैकहो पोर्टफोलियो को 22 नई सुविधाओं के साथ उद्योग के सबसे सुरक्षित ऑपरेटर केबिन में अपग्रेड किया।

इसके अतिरिक्त, ब्रांड ने 10 नए और अपग्रेडेड उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित किया, जिसमें इलेक्ट्रिक मिनी एक्सकेवेटर और उद्योग के अग्रणी वाइब्रेटरी कॉम्पेक्टर्स, एक्सकेवेटर और मोटर ग्रेडर्स की एक रेंज शामिल है, जिसमें कई अटैचमेंट और वैल्यू लाइन पार्ट्स की पेशकश फ्लीटप्रो™ शामिल है।

कार्यक्रम में बोलते हुए सीएनएच इंडस्ट्रियल एएमई और एपीएसी में कंस्ट्रक्शन सेगमेंट के वाइस प्रेसिडेंट अलेक्जेंडर मार्कोव ने कहा, ‘हम अपने आधुनिक प्रोडक्ट उत्पाद पोर्टफोलियो को पेश करने और दक्षिण एशिया के सबसे बड़े व्यापार कार्यक्रम में ग्राहकों के साथ जुड़ने से उत्साहित हैं। भारत समूह के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बाजार है, क्योंकि देश वैश्विक स्तर पर तीसरा सबसे बड़ा सीई बाजार है। इसके अतिरिक्त, भारत के पीथमपुर में हमारी विश्व स्तरीय फैक्ट्री तेजी से हमारी वैश्विक सप्लाई चेन की आधारशिला बन रही है, जो हमारे कॉम्पैक्टर, बैकहो और एक्सकेवेटर के साथ 100 से अधिक देशों को सेवा प्रदान कर रही है। नए उत्पादों के साथ, हम निश्चित रूप से मेड-इन-इंडिया उत्पादों के साथ अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार करेंगे।’

नए उत्पादों के अनावरण के अवसर पर सीएएसई कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट में इंडिया और सार्क क्षेत्र के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री शलभ चतुर्वेदी ने कहा, ‘आगामी चरण 5 उत्सर्जन मानदंडों को अपनाने में हमारी तैयारी के प्रदर्शन के साथ-साथ हमारी संपूर्ण लोडर बैकहो रेंज को सबसे सुरक्षित ऑपरेटर केबिन के साथ अपग्रेड करने की दिशा में हमारी तत्परता हमें गर्व की भावना से भर रही है। इसके अतिरिक्त, हमारे नए प्रोडक्ट लॉन्च – स्किड स्टीयर लोडर और मिनी एक्सकेवेटर, हमें अपने ग्राहकों को उनकी विविध आवश्यकताओं के लिए सेवा देने के अधिक अवसर प्रदान करते हैं। गौर करने लायक बात है कि लैंगिक रूढ़िवादिता को तोड़ते हुए स्किड स्टीयर लोडर पीथमपुर में हमारे संयंत्र में महिलाओं की अगुवाई वाली प्रोडक्ट लाइन में बनाए जाते हैं। हम टेलीमैटिक्स जैसी सुविधाओं और फ्लीटप्रो जैसी सेवा पेशकशों के साथ अपने तकनीकी रूप से उन्नत उपकरणों के साथ भारत के बुनियादी ढांचे के विकास में भागीदार बनने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।’

प्रोडक्ट विवरण:

बीएस (सीईवी) वी लोडर बैकहो 770 एनएक्स प्लस:
बिल्कुल नया सीईवी स्टेज V के अनुरूप सीएएसई 770 एनएक्स प्लस अच्छी उत्पादकता और बेहतर ईंधन दक्षता का एक आदर्श संतुलन प्रदान करने के लिए पेश किया गया है। यह मशीन एक इलेक्ट्रॉनिक 74 एचपी डीजल इंजन से संचालित है, जो 143 एलपीएम फ्लो और 240 बार पीक प्रेशर के साथ नई पीढ़ी के इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक्स वेरिएबल पंप के साथ जुड़ी हुई है। 770एनएक्स प्लस अपनी 1.1 क्यूबिक मीटर और 0.30 क्यूबिक मीटर स्टैंडर्ड बकेट, रॉक ब्रेकर किट के साथ-साथ हाई डंप और बॉटम डंप बाल्टियों जैसे विकल्पों के साथ जबरदस्त टैलेंट वाली मशीन है। मशीन मानक के रूप में यह साइटवॉच टेलीमैटिक्स के साथ आरओपीएस और एफओपीएस अनुरूप सुरक्षित और अच्छे आरामदायक केबिन से सुसज्जित है।

बीएस (सीईवी) वी सॉइल कॉम्पेक्टर 1107 एनएक्स-पीडी:
वाइब्रेटरी कॉम्पेक्टर में अग्रणी सीएएसई इंडिया ने एक और अत्याधुनिक सॉइल कॉम्पेक्टर पेश किया है जो असाधारण प्रदर्शन और विश्वसनीयता प्रदान करता है। ऑटो आइडल और शटडाउन ईंधन बचत सुविधा के साथ इलेक्ट्रॉनिक सीईवी-स्टेज V इंजन द्वारा संचालित है, जो इसे रेंज में अग्रणी ईंधन दक्षता प्रदान करता है, जिससे मुनाफा बढ़ता है। सर्वोत्तम श्रेणी के कॉम्पेक्शन फोर्स के साथ यह अधिकतम कॉम्पेक्शन के लिए एम्पीट्यूड और फ्रीक्वेंसी सेटिंग के साथ ट्यून किया गया है जो इसे अत्यधिक कुशल कॉम्पेक्शन इक्विपमेंट बनाता है।

आरामदायक और सुरक्षित संचालन के लिए डिजाइन की गई मशीन आरओपीएस और एफओपीएस अनुरूप कैनोपी, आर्म रेस्ट के साथ 6-तरफा समायोज्य 90⁰ घूमने वाली सीट और अन्य प्रमुख विशेषताओं के साथ हाई विजिबिलिटी ऑपरेटर प्लेटफॉर्म से सुसज्जित है। साइटवॉच टेलीमैटिक्स, सेकेंडरी ब्रेक, इंजन प्रोटेक्शन शटडाउन, ऑडियो विजुअल वार्निंग अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएं प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले इसके सुरक्षा मानक को और बढ़ाती है।

स्किड स्टीयर लोडर – एसआर 175बी:
नए एसआर 175बी में कई खास विशेषताएं हैं जो उद्योग मानकों को फिर से परिभाषित कर सकती हैं। 2.2 लीटर डीजल इंजन 2800 आरपीएम पर 44.7 किलोवाट/ 60 एचपी और 1800 आरपीएम पर 171 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। शक्तिशाली मशीन विशेष रूप से लोडिंग के दौरान मशीन के प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए चेसिस के निचले हिस्से में लोडर सपोर्ट के साथ जरूरी पुशिंग पावर प्रदान करती है। मशीन में तेज साइकल टाइम के साथ एक हाइड्रोलिक प्रणाली और रिंच-फ्री हाइड्रोलिक इक्विपमेंट कनेक्शन के लिए एक कनेक्ट अंडर प्रेशर (सीयूपी) प्रणाली है।

सस्पेंशन सीटों, चौड़े दरवाजे, ग्रैब हैंडल और आसान पहुंच के लिए लोअर थ्रेसहोल्ड की विशेषता वाले विशाल कैब डिजाइन के साथ ऑपरेटर का आराम बढ़ गया है। मशीन की बेहतरीन विजिबिलिटी, एक बड़े ग्लास एरिया, अल्ट्रा-थिन नैरो लेटरल सेफ्टी, न्यूनतम शोर और आरामदायक रूम के साथ पतले फ्रंट पिलर के माध्यम से हासिल की गई है। यह मार्केट में आरओपीएस/एफओपीएस कैब में एक नया मानक स्थापित करती है।

मिनी एक्सकेवेटर- सीएक्स35डी:
कॉम्पैक्ट एक्सकेवेटर विशिष्ट 3.5-टन डिगर से भरा हुआ है जो कैब या कैनोपी सहित अनुरूप कॉन्फिगरेशन देता है और बेजोड़ परिचालन दक्षता के लिए रबर या स्टील ट्रैक का विकल्प प्रदान करता है। 3070 मिमी तक की प्रभावशाली खुदाई गहराई प्रदान करते हुए जीरो-टेल स्विंग के साथ सीएक्स35डी, बढ़ते यातायात या विभिन्न प्रकार के इक्विपमेंट के साथ काम करने में शहरी और बुनियादी ढांचे वाले स्थलों के लिए प्रमुख पसंद है।

बढ़ी हुई उत्पादकता के लिए नवाचार के प्रति हमारा समर्पण उन्नत सुविधाओं के समावेशन में झलकता है, जिसमें इलेक्ट्रो-हाइड्रोलिक नियंत्रण, हाइड्रोलिक प्रवाह सेटिंग्स, लोड-सेंसिंग इलेक्ट्रॉनिक पंप, फ्लो-शेयरिंग नियंत्रण वाल्व और 3 सहायक सर्किट शामिल हैं। यह तकनीकी परिष्कार सीएक्स35डी को असाधारण क्षमता देता है। कई तरह के कामों को पूरा करने के लिए इंस्टेंट कप्लर्स और अटैचमेंट की एक विविध रेंज इसमें समायोजित हो सकती है।

मिनी एक्सकेवेटर- सीएक्स15
डिस्पले की गई प्रमुख तकनीकी प्रगति में से एक सीएएसई इलेक्ट्रिक मिनी एक्सकेवेटर भी है जो परिवहन में आसान है और शून्य उत्सर्जन आउटपुट और इसके कॉम्पैक्ट आकार के कारण इनडोर काम के लिए कुशल है। 1.5 मीट्रिक टन सीएक्स15 ईवी एक डायनेमिक इलेक्ट्रिक मिनी एक्सकेवेटर है और समायोज्य ऑपरेटिंग मोड और अटैचमेंट के साथ डीजल-संचालित मशीनों के समान शक्ति और प्रदर्शन प्रदान करता है। कॉम्पैक्ट मशीन मानक सहायक हाइड्रोलिक्स और एक वैकल्पिक सेकेंडरी आक्सिलरी सर्किट के साथ आती है, जिससे वांछित परफॉर्मेंस मिलती है।

अपग्रेडेड 770एनएक्सई:

पिछले साल एक्सकॉन में लॉन्च किया गया, 770एनएक्सई बैकहो लोडर अब इष्टतम सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने वाले आरओपीएस/एफओपीएस के साथ एक नया केबिन पेश करेगा। इसका ट्रैपेजॉइडल डिजाइन न केवल इसे सुंदर बनाता है बल्कि कार्यक्षमता भी बढ़ाता है। एर्गोनोमिक आरपीएम नियंत्रण, डोर गैस स्ट्रट्स और नई सीईडी पेंट कोटिंग यूजर के अनुकूल और टिकाऊ वातावरण में योगदान करती है। हेडलाइनर पर एक एफएम रेडियो से मनोरंजन का तत्व भी जुड़ गया है। नई कुंडी और ताले बढ़ी हुई सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं और केबिन स्टोरेज में उल्लेखनीय +20% वृद्धि व्यावहारिकता को बढ़ाती है। नए केबिन में स्प्लिट हेल्पर सीट, घुटनों के लिए बेहतर जगह, बड़ा स्टीयरिंग व्हील, बेहतर बैकहो लीवर, आरामदायक लोडर लीवर, पार्किंग ब्रेक, रिपोज्ड रियर वर्क लैंप, हॉर्न-इंटीग्रेटेड बैकहो लीवर जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। सुरक्षा सुविधा बढ़ाते हुए मशीन व्यापक निगरानी के लिए साइटवॉच टेलीमैटिक्स के साथ आती है।

फ्लीटप्रो™:
यह ब्रांडों के सीएनएच औद्योगिक परिवार का एक अभिन्न अंग है, जो ब्रांड के पार्ट्स और सेवा पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए रणनीतिक रूप से तैनात किया गया है। यह ब्रांड मशीनों के पूरे जीवनकाल और विभिन्न परिचालनों के दौरान उत्पन्न होने वाली विविध आवश्यकताओं को संबोधित करेगा। ग्राहकों की उभरती मांगों और उद्योग के बदलते परिदृश्य को पहचानते हुए, फ्लीटप्रो™ का लक्ष्य ग्राहकों और डीलरों की बदलती अपेक्षाओं के साथ तालमेल बिठाकर, आफ्टरमार्केट समाधान प्रदान करने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को बढ़ाना है।

About Manish Mathur