एंजेल वन के ग्राहकों की संख्या 20.43 मिलियन हुई, साल-दर-साल 58.5% की मजबूत वृद्धि

मुंबई, 16 फरवरी 2024: एंजेल वन लिमिटेड, एक प्रमुख फिनटेक कंपनी ने अपनी विकास गति जारी रखी है क्योंकि सालाना आधार पर 58.5% की ग्रोथ के साथ इसका क्लाइंट बेस (ग्राहक आधार) 20.43 मिलियन, के आंकड़े को पार कर गया है। जनवरी 2024 में 162.7% की सालाना ग्रोथ के साथ इसका ग्रॉस क्लाइंट एक्विजीशन (सकल ग्राहक अधिग्रहण) 1.03 मिलियन रहा था। भारत की सबसे भरोसेमंद फिनटेक कंपनी के रूप में, एंजेल वन, डेटा और प्रौद्योगिकी की मदद से एक अरब लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

निर्बाध अनुभव प्रदान करने के लिए एंजेल वन के समर्पण के कारण सभी व्यावसायिक मापदंडों में इसकी वृद्धि हुई है। जनवरी’24 में, 166.35 मिलियन ऑर्डर थे, जिसमें 93.4% सालाना वृद्धि हुई, और यह 7.56 मिलियन औसत दैनिक ऑर्डर के बराबर है। कंपनी की औसत क्लाइंट फंडिंग बुक जनवरी 2024 में 22.49 बिलियन रुपये थी।

एंजेल वन ने अपने यूनिक म्यूचुअल फंड एसआईपी में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ अपना प्रभावशाली विस्तार जारी रखा, जो कि 485.49 हजार तक पहुंच गया, जो कि सालाना आधार पर 17.3 गुना की उल्लेखनीय वृद्धि दर्शाता है। कंपनी ने अपने औसत दैनिक कारोबार में भी उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया, जो 43,879 बिलियन रुपये तक पहुंच गया, जो कि 157.8% की सालाना वृद्धि को दर्शाता है। इसके अतिरिक्त, ऑप्शन प्रीमियम टर्नओवर के आधार पर एंजेल वन की समग्र इक्विटी टर्नओवर बाजार हिस्सेदारी जनवरी 2024 में मासिक आधार पर 52 बीपीएस से बढ़कर 17.8% हो गई।

एंजेल वन लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफिसर (मुख्य विकास अधिकारी) श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “नवाचार और ग्राहक-केंद्रित समाधानों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी विकास के पीछे की प्रेरक शक्ति रही है। एंजेल वन का सुपरऐप इस डोमेन में नवाचार और विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है। जैसा कि हम अपने सुपरऐप को लगातार बेहतर बनाने के साथ ही ग्राहकों को इक्विटी, म्यूचुअल फंड और अन्य परिसंपत्ति वर्गों में अपनी निवेश यात्रा को बढ़ाने में सक्षम बनाते हैं। हमारा उद्देश्य विभिन्न पृष्ठभूमि के व्यक्तियों को सशक्त बनाना है, जिसमें टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों में रहने वाले लोग भी शामिल हैं, ताकि वे अपनी वित्तीय आकांक्षाओं को आत्मविश्वास और आसानी से प्राप्त कर सकें।”

एंजेल वन लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री दिनेश ठक्कर ने कहा, “एंजेल वन में, नवाचार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दृढ़ बनी हुई है, जैसा कि हमारी महीने-दर-महीने उल्लेखनीय वृद्धि से पता चलता है। हम लगातार अत्याधुनिक तकनीकों को अपने परिचालन ढांचे में एकीकृत करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में इसमें काफी तेजी से ग्रोथ हो रहा है। हमारा मिशन एक अरब लोगों के जीवन को सशक्त बनाना है, और हमारा सुपरऐप हमारे ग्राहकों के हित को देखते हुए डेटा और प्रौद्योगिकी की रणनीतिक क्षमता का उपयोग करने के लिए हमारे अटूट समर्पण के प्रमाण के रूप में कार्य करता है।”

About Manish Mathur