मीनल माहेश्वरी शाह एंजेल वन में ग्रुप जनरल काउंसल के रूप में शामिल हुईं

मुंबई, 21 फरवरी, 2024- भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनी एंजेल वन ने ग्रुप जनरल काउंसल के रूप में मीनल माहेश्वरी शाह का स्वागत किया। 14 वर्षों से अधिक के उल्लेखनीय करियर के साथ, मीनल की विशेषज्ञता विविध कानूनी लेनदेन पर काम करने, जटिल कानूनी परिदृश्यों को नेविगेट करने और कानूनी, नीति और नियामक मामलों पर व्यावहारिक सलाह प्रदान करने तक फैली हुई है। उन्होंने प्रमुख लीडरशिप पदों पर कार्य किया है और जनरल काउंसल के रूप में भी कार्यभार संभाला है। उन्होंने भारत और विदेश दोनों में अपनी विशेषज्ञता का बेहतर प्रदर्शन किया है।

एंजेल वन के ग्रुप जनरल काउंसल के रूप में, मीनल कानूनी और नीतिगत कार्यों को और अधिक मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगी। एक अनुभवी कानूनी रणनीतिकार के रूप में, वह कॉर्पाेरेट संस्थाओं और शासन ढांचे की स्थापना के लिए व्यवसायों के साथ सहयोग करने में उत्कृष्ट हैं। उनकी दक्षता प्रभावी प्रक्रियाओं और नीतियों को डिजाइन करने और उन्हें लागू करने में है। साथ ही वे एक व्यापक कौशल सेट का प्रदर्शन करती हैं, जो संगठनों की रणनीतिक सफलता में योगदान देती है।

अपने प्रभावशाली करियर में, मीनल को 2022 में फोर्ब्स इंडिया द्वारा शीर्ष 50 सामान्य परामर्शदाताओं में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। लेम्माट्री पीटीई लिमिटेड में ग्रुप लीगल डायरेक्टर और डेटा प्रोटेक्शन ऑफिसर के रूप में कार्य करते हुए, उन्होंने कानूनी कार्य की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेम्माट्री पीटीई लिमिटेड में अपने कार्यकाल से पहले, मीनल ने एस्सार ग्रुप और टाइम्स ऑफ इंडिया जैसे प्रतिष्ठित संगठनों में लीगल काउंसल फंक्शन का नेतृत्व किया। इन-हाउस काउंसल होने से पहले, मीनल खेतान एंड कंपनी में निजी प्रैक्टिस करती थीं।

एंजेल वन लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री दिनेश ठक्कर ने कहा, ‘‘मीनल का हमारी टीम में शामिल होना हमारी कानूनी क्षमताओं को मजबूत करने और नियमों का पालन करने के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतीक है। कानूनी क्षेत्र में अपने व्यापक नेतृत्व के साथ, हमें विश्वास है कि मीनल उभरते नियामक परिदृश्य की जटिलताओं को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। उनका अनूठा विजन कार्य संचालन से संबंधित उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ सहजता से मेल खाता है और हम एंजेल वन को सफलता और विकास की नई ऊंचाइयों की ओर ले जाने में उनके योगदान की उत्सुकता से आशा करते हैं।’’

एंजेल वन लिमिटेड की नवनियुक्त ग्रुप जनरल काउंसल सुश्री मीनल माहेश्वरी शाह ने कहा, ‘‘ग्रुप जनरल काउंसल के रूप में एंजेल वन में शामिल होकर मुझे खुशी का अनुभव हो रहा है। इनोवेशन और एक्सीलैंस  के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता मेरी अपनी प्रोफेशनल फिलॉस्फी से भी सहजता से मेल खाती है। एंजेल वन के बढ़ते स्वदेशी ब्रांड का हिस्सा बनने और यह सुनिश्चित करने के लिए उत्साहित हूं कि यह लगातार बढ़ता रहे। मैं जटिल कानूनी परिदृश्यों को नेविगेट करने, नियमों के अनुपालन की संस्कृति को बढ़ावा देने और कंपनी की निरंतर सफलता में योगदान करने के लिए अपने अनुभव का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हूं। एंजेल वन की प्रतिभाशाली टीम के साथ मिलकर, हम रणनीतिक विकास के साथ-साथ लीगल एक्सीलैंस की दिशा में आगे बढ़ेंगे।’’

About Manish Mathur