एमएमटीसी-पैम्प ने लॉन्च किया राम लल्ला सिल्वर बारः भक्ति का प्रतीक

जयपुर 18 मार्च 2024: भारत की एकमात्र लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन गुड डिलीवरी गोल्ड एण्ड सिल्वर रिफाइनरी एमएमटीसी-पैम्प ने 99.99+%  शुद्धता वाले राम लल्ला 50 ग्राम शुद्धतम सिल्वर बार का लॉन्च किया है। यह सिल्वर बार भगवान राम को श्रद्धांजली अर्पित करता है जिसके सामने की ओर राम लल्ला की 3 डी कलर्ड तस्वीर है और पिछली तरफ प्रतिष्ठत राम मंदिर का चित्र दिया गया है।

दुनिया भर में लाखों श्रद्धालु भगवान राम के भक्त हैं। भगवान विष्णु के सातवें अवतार कहलाने वाले भगवान राम को धर्म, न्याय एवं नैतिक अखंडता का प्रतीक माना जाता है। उनकी महाकाव्य यात्रा, जैसा कि प्रतिष्ठित ग्रंथ रामायण में वर्णित है, बुराई पर अच्छाई की जीत तथा आस्था एवं विश्वास का प्रमाण है। राम लल्ला सिल्वर बार अब जय जानकी ज्वेलर्स, आदित्य एसोसिएटेड एजेंसिज, नंद किशोर मेघराज ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, शनुराम ग्लोबल ज्वेल्स, और लोहिया ज्वेलर्स में जयपुर में उपलब्ध है उनके विस्तृत ज्वेलरी रेंज और सोने और चांदी के उत्कृष्ट गुणवत्ता के लिए।

इस अवसर पर एमएमटीसीपैम्प के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारत राम मंदिर के उद्घाटन एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशियां मना रहा है, इस ऐतिहासिक समय में राम लल्ला सिल्वर बार का लॉच करते हुए एमएमटीसीपैम्प को बेहद गर्व का अनुभव हो रहा है। शुद्ध सिल्वर पर शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन स्विस कारीगरी से बना यह यह सिल्वर बार भगवान राम को श्रद्धांजली अर्पित करता है और धर्म, करूण एवं ईश्वर की कृपा का संदेश देता है।’’

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह, हिंदु कैलेंडर में एक ऐतिहासिक अवसर है, जो इस धरती पर परमात्मा की उपस्थिति का प्रतीक है। यह गहन श्रद्धा एवं आध्यात्मिक जागृति का समय है, जब श्रद्धालु अपने प्रिय देवता को श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं और समृद्धि, शांति एवं सद्भावना का आशीर्वाद पा रहे हैं।

एमएमटीसी-पैम्प का राम लल्ला सिल्वर बार इस पावन अवसर के सार का प्रतीक है, जो श्रद्धालुओं को उनकी आस्था के लिए मूर्त स्वरूप प्रदान करता हैं। शुद्ध सिल्वर में 99.99+% शुद्धता एवं सर्वोच्च मानकों के साथ बनाया गया हर बार निश्चित रूप से उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगा। राम लल्ला सिल्वर बार समर्पण एवं आध्यात्मिकता का प्रतीक  है, जिसे कई पीढ़ियों तक स्मृति चिन्ह के रूप में आगे बढ़ाया जा सकता है।

सिल्वर बार पर राम लल्ला की फुल-स्केल तस्वीर के साथ भगवान विष्णु के 10 अवतारों तथा हनुमान एवं गरूड़ का चित्र दिया गया है, ठीक उसी तरह जैसे अयोध्या की मूर्ति में बनाया गया है। ये प्रतीक भगवान राम के श्रद्धालुओं के लिए बहुत अधिक मायने रखते हैं। सिल्वर बार के पिछली तरह राम मंदिर की रंग-बिरंगी तस्वीर दी गई है।

एमएमटीसी-पैम्प द्वारा बनया गया हर प्रोडक्ट सख्त शुद्धिकरण प्रक्रिया से होकर गुज़रता है ताकि धातु की 999.9+ (99.99+%) शुद्धता को सुनिश्चित किया जा सके।  प्रोडक्ट की प्रमाणिकता को सुनिश्चित करने के लिए एमएमटीसी-पैम्प का हर प्रोडक्ट एक विशेष नंबर के साथ आता है और इसे असेयर सर्टिफाईड सर्टिकार्ड में पैक किया जाता है। एमएमटीसी-पैम्प पर उपलब्ध सोने और चांदी के सभी प्रोडक्ट पॉज़िटिव वेट टॉलरेन्स और प्योरिटी बैलेंस के साथ आते हैं जो इस बात की गारंटी देते हैं कि आपके द्वारा खरीदे जाने वाले हर सिक्के या बार का वज़न सूचीबद्ध वज़न से अधिक हो, ताकि उपभोक्ता को अपने निवेश पर अधिकतम रिटर्न मिले।

About Manish Mathur