आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया एबीएसएलआई अक्षय प्लान

मुंबई, 28 सितंबर, 2022- आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड (एबीसीएल) की जीवन बीमा सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस (एबीएसएलआई) ने नए दौर के बचत समाधान एबीएसएलआई अक्षय प्लान को लॉन्च करने की घोषणा कीजो एक नॉन-लिंक्ड प्रतिभागी व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा है। इसमें नकद बोनस (यदि घोषित हो) सुविधा के माध्यम से तत्काल तरलता का विकल्प भी उपलब्ध है। यह योजना आपके परिवार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए एक व्यापक जीवन बीमा कवर और आय के नियमित स्रोत का लाभ प्रदान करती है।

एबीएसएलआई अक्षय प्लान पॉलिसीधारक को आय का एक नियमित स्रोत प्रदान करते हुएपहले पॉलिसी वर्ष के अंत से नकद बोनस प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावापॉलिसीधारक के पास वार्षिकअर्ध-वार्षिकत्रैमासिक या मासिक आवृत्ति में नकद बोनस (यदि घोषित हो) प्राप्त करने का विकल्प है और यह वर्ष के अंत मेंछमाहीतिमाही या महीनेजैसा भी मामला होपर देय होगा।

एबीएसएलआई अक्षय प्लान के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए श्री कमलेश रावएमडी और सीईओआदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, ‘‘एबीएसएलआई अक्षय प्लान हमारे पॉलिसीधारकों को पहले पॉलिसी वर्ष के अंत से लिक्विडिटी का फायदा प्रदान करता हैजिससे उन्हें किसी भी घटना का सामना करने की स्थिति में आवश्यक वित्तीय सहारा मिल सकेगा। यह अपने और अपने प्रियजनों के लिए एक सुरक्षित भविष्य और एक आरामदायक जीवन शैली बनाने के पॉलिसीधारक के लक्ष्य की सहायता करते हुएआय के निरंतर स्रोत की व्यवस्था करता है। आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस में हमारा निरंतर प्रयास है कि हम अपने ग्राहकों को उनकी बचत की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ उन्हें जीवन बीमा कवर भी प्रदान करें।’’

एबीएसएलआई अक्षय प्लान हाई फ्लेक्सिबिलिटी के साथ प्रतिस्पर्धी रिटर्न प्रदान करता है। यह प्लान फ्लेक्सिबल प्रीमियम भुगतान शर्तों के साथ आता है और पॉलिसीधारकों को व्यक्तिगत जरूरतों के लिए पॉलिसी शर्तों की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनने की अनुमति देता है। साथ हीवे लंबी अवधि के आधार पर (25, 30, 35, 40 वर्ष) या पूरे जीवन आधार (85 या 100 वर्ष की आयु तक) में इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। पॉलिसीधारकों के पास घोषित नकद बोनस (यदि घोषित हो) को स्थगित करने और उन्हें संचित नकद बोनस के रूप में अर्जित करने का विकल्प होगा और पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय इसे आंशिक रूप से या पूरी तरह से वापस ले सकते हैं। पॉलिसीधारक अपनी सुविधा के अनुसार बोनस विकल्पों के बीच स्विच भी कर सकते हैं।

एबीएसएलआई अक्षय प्लान का लाभ उठाने के लिए अधिकतम प्रवेश आयु 55 वर्ष हैजबकि न्यूनतम आयु 30 दिन है। इसके अलावान्यूनतम वार्षिक प्रीमियम रु. 24,000 है। पॉलिसीधारक 6, 8, 10, 12 और 15 साल के कई प्रीमियम भुगतान अवधि विकल्पों में से किसी एक विकल्प को चुन सकते हैं।

नकद बोनस (यदि घोषित हो) के साथबीमित व्यक्ति की मृत्यु या समर्पण या परिपक्वताजो भी पहले होपर एक टर्मिनल बोनस (यदि घोषित हो) देय हो सकता है।

एबीएसएलआई अक्षय प्लान – प्रमुख खूबियां

  • तत्काल लिक्विडिटी- पहले पॉलिसी वर्ष के अंत से नकद बोनस (यदि घोषित हो) प्राप्त करें या चुने गए नकद बोनस पे-आउट आवृत्ति के अनुसार
  • 2 लाभ विकल्पों का विकल्प – दीर्घावधि आय और संपूर्ण जीवन आय विकल्पों में से चुनने का लचीलापन।
  • लचीला बोनस भुगतान – नकद बोनस (यदि घोषित किया गया है) प्राप्त करने के लिए पूर्ण लचीलापन या इसे जमा करने के लिए
  • अनेक विकल्प- अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न प्रीमियम भुगतान शर्तों और पॉलिसी शर्तों का चुनाव
  • अनुकूलन योग्य लाभ – राइडर्स के माध्यम से बीमा कवर को बढ़ाने का विकल्पजो मामूली अतिरिक्त लागत पर उपलब्ध हैं
  • अपने प्रियजनों के लिए वित्तीय सुरक्षा – 100 वर्षों तक का व्यापक जीवन बीमा उपलब्ध।

About Manish Mathur