Breaking News
Home / राजनीति / राहुल गांधी ने स्वीकारी हार मोदी को दी बधाई

राहुल गांधी ने स्वीकारी हार मोदी को दी बधाई

जयपुर 23 मई 2019 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हुई हार को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी है। राहुल ने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी से उनकी लड़ाई विचारधारा की है। उनकी विचारधारा अलग है कांग्रेस की अलग सोच है। इस चुनाव में भाजपा और मोदी जी की जीत हुई है लेकिन प्यार कभी हारता नहीं है

राहुल ने अमेठी लोकसभा सीट के नतीजे आने से पहले ही वहां अपनी हार स्वीकारते हुए आगे चल रही स्मृति ईरानी को बधाई देते हुए कहा, मैं अमेठी के लोगाें के फैसले का सम्मान करता हूं। लोकतंत्र में जनता का फैसला अहम है। मैं स्मृति ईरानी से कहूंगा कि अमेठी के लोगों की प्यार से देखभाल करें। उन्होंने आप पर जो भरोसा जताया है, उसे पूरा करें।

कांग्रेस अध्यक्ष ने हार का कारण पूछे जाने पर कहा कि आज इसका समय नहीं है। आज का दिन बहुमत का है और मैं देश के लोगों के फैसले का सम्मान करता हूं। देश ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुना है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हार पर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस से जुड़े लोगों को घबराने और डरने की आवश्यकता नहीं है, हम अपनी विचारधारा को जिताएंगे। देश में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं, जो कांग्रेस की विचारधारा पर विश्वास करते हैं हमें मानते हैं उनसे भी कहूंगा कि हम साथ हैं डरे नहीं।

राहुल ने कहा कि लंबी चुनाव प्रक्रिया थी। मेरे लिए जो भी गलत शब्द कहे गए, मैं उनका जवाब सिर्फ प्यार से दूंगा। मेरा ऐसा दर्शन है और मैं प्यार से ही बोलूंगा। प्रेस कांफ्रेंस में राहुल के साथ प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे।

About Patrika Jagat

Check Also

बीजेपी पदाधिकारियों ने किया आचार संहिता का उल्लघंन

जयपुर 10 मई 2019 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *