चकमा देकर सोने-नकदी से भरा बैग ले उड़े बदमाश

जयपुर 13 मई 2019 खोह नागोरियान थाना इलाके में स्थित आगरा रोड पर प्रेम नगर पुलिया के पास दो बाइक पर सवार चार बदमाश एक ज्वैलर को चकमा देकर सोने-चांदी व नकदी से भरा बैग ले गए। बैग में पंद्रह किलो चांदी , करीब सौ ग्राम सोना व बाइस हजार रुपए रखे थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और नाकाबंदी करवा कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार आगरा रोड निवासी राकेश सोनी ने प्रेम नगर पुलिया के पास ज्वैलरी की दुकान खोल रखी है। सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे वह दुकान पर पहुंचा और शटर खोलकर बैग को काउंटर पर रखकर पानी लेने चला गया। पीछे से दो बाइक पर चार लोग सवार होकर आए और बैग लेकर चलते बने। इसी दौरान उसकी निगाह बदमाशों पर पड़ गई थी लेकिन वह कुछ नहीं कर पाया। बैग न पाकर उसने आस-पास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल बदमाशों को लेकर पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।
थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि पीड़ित ज्वैलर्स बैग रख कर किसी काम से चला गया और पीछे से बाइक सवार बदमाश बैग उठाकर चलते बने। इससे यह माना जा सकता है कि बदमाशों ने वारदात से पूर्व रैकी की होगी। फिलहाल घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है और इसके साथ ही  स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। कुछ दिनों पूर्व इसी प्रकार की घटना चारदीवारी व विद्याधर नगर में एक ज्वैलर व व्यापारी के साथ हो चुकी है। इस आधार पर पुलिस इस प्रकार की वारदातों में लिप्त बदमाशों की भी जानकारी जुटा रही है।

About Manish Mathur