वारदात को छिपाने के लिए रची लूट की झूठी कहानी

जयपुर। सुभाष चौक थाना इलाके में बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या करने के मामले में दो दिनों की छानबीन के बाद आखिर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ही ली। बुजुर्ग महिला बीना की किसी और ने नहीं बल्कि उसी की पुत्रवधु की थी।
पुलिस ने बताया कि सास की हत्या किसी बाहर वाले ने नहीं बल्कि उसी की पूत्रवधु प्रियंका उर्फ पूजा ने ही की थी। हत्या और लूट की इस पूरी साजिश में उसका साथ किन्नर मित्र सुदीप उर्फ सीमा दे दिया।  हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी बहु प्रियंका और मित्र सुदीप उर्फ सीमा को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस ने बताया कि सुदीप प्रियंका के घर मे डेढ़ साल पहले किराए पर रहती थी। प्रियंका डेढ़ साल बाद सुदीप के सम्पर्क में आई और सास की हत्या की साजिश की।
मृतका का आरोपी बहु प्रियंका से रहता था अक्सर विवाद पुलिस की माने तो मृतका का उसकी बहु से अक्सर विवाद होता था और उसके जेवर भी मृतका के पास ही रहते थे । ऐसे में मौका पाकर आरोपी प्रियंका ने अपने साथी किन्नर सुजीत के साथ वारदात को अंजाम दिया । फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है ।
डीसीपी जयपुर नॉर्थ मनोज कुमार ने बताया कि 29 अप्रेल को सुभाष चौक थाना इलाके के बेलदारों के मोहल्ले में 62 वर्षीय महिला बीना शर्मा की हत्या  हुई थी । मृतका शव उसके कमरे में पलंग पर पड़ा मिला था और कमरे के सामान के साथ उसके हाथों की चूड़ियां, जेवर तथा कुछ और चांदी के गहने गायब थे।   इस संबंध में मृतका के बेटे संजय शर्मा ने अज्ञात शक्स के खिलाफ हत्या और जेवर चोरी करने का मामला दर्ज कराया था । मामले की जांच के सामने आया कि जिस वक्त महिला की हत्या की गई थी उस वक्त घर में परिजनों के अलावा कोई और नहीं था । उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में किसी परिचित पर संदेह जताते हुए घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की गई । वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की हत्या दम घुटने से सामने आया। इस आधार पर पुलिस मान रही थी कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई।
तकनीकी आधार पर साक्ष्य जुटाते हुए पुलिस ने जब मृतका की बहु प्रियंका से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया । जिसके बाद पुलिस ने हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले उसके साथी किन्नर सुजीत को गिरफ्तार कर लिया ।

About Manish Mathur