कोविड -19 के खिलाफ राष्ट्र की लड़ाई में मदद करने के लिए इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उठाए कई कदम

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 23 अप्रैल 2020 भारत के सबसे बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक- इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कोविड- 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करने के लिए अनेक नए कदम उठाए हैं। बैंक ने लाॅकडाउन के दौरान देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हमारे पुलिस बल से जुड़े सच्चे नायकों यानी ‘जनता वारियर्स‘ की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

बैंक ने इन ‘जनता वारियर्स’ के लिए छतरियां वितरित और स्थापित की हैं, जो हमारी सुरक्षा के लिए मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। ये छतरियां सुरक्षा और देखभाल का एक प्रतीक हंै। यह इन नायकों के कारण ही संभव हुआ है कि देश मजबूती के साथ खड़ा होकर लड़ने में सक्षम है।
एक बेहतर कल के लिए देखभाल और समावेशी विकास प्रदान करने के उद्देश्य से, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपनी सेवाओं को बेहतर तरीके से प्रदान किए जाने के साथ इस महामारी को दूर करने के लिए राष्ट्र के साथ खड़े होने का वादा करता है। इसके अतिरिक्त, बैंक देश भर में जरूरतमंदों को किराने का सामान, मास्क और हैंड वॉश भी वितरित कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे सुरक्षित और स्वस्थ रहें।
अपने ग्राहकों की वर्तमान और तात्कालिक जरूरत को ध्यान में रखते हुए, बैंक ने सेल्फी एफडी और सेल्फी बचत खाते जैसी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं भी शुरू की हैं, जहां ग्राहक बैंकिंग लेनदेन तक त्वरित पहुंच के लिए अपने मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए, ग्राहक अपने बैंकिंग लेनदेन को डिजिटल रूप से अधिक सुविधाजनक और सुलभ तरीके से जारी रख सकता है।

यहां इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिंक दिए गए हैं, जहाँ पर बैंक के इन नए कदमों का उल्लेख किया गया हैः-
• https://www.facebook.com/EquitasBank/videos/3238018066228740/
• https://twitter.com/EquitasBank/status/1251752522395549697?s=19
• https://www.linkedin.com/posts/equitas-small-finance-bank_lockdownheros-lockdown-stayhome-ugcPost-6657532386642882560-QCkb

About y2ks