टाटा पावर ने इंकसिंक म्यूजिक के सहयोग से भारत के कोविड-19 योद्धाओं के लिए बनाया सम्मान गीत

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 12 मई 2020 – टाटा पावर और इंकसिंक म्यूजिक ने मिलकर भारत की कोविड.19 की लड़ाई के योद्धाओं के लिए एक विशेष सम्मान गीत बनाया है। ष्स्वाभिमान रहेष् इस उचित नाम के इस गीत में हमारे देश के उन नायकों और नायिकाओं की सराहना की गयी है और उनके प्रति आभार प्रकट किया गया हैए जिनके नाम और चेहरें तो हमें पता नहीं लेकिन देश को इस महामारी से बचाने के लिए वे सदैव प्रयासशील हैं। टाटा पावर और इंकसिंक म्यूजिक ने मिलकर बनाया हुए इस गीत को आज दोपहर 12:30 बजे यूट्यूब पर प्रीमियर किया जाएगा। विचारों को प्रेरित करते हुए दिल को छू लेने वाला यह गीत शाज़ी अहमद ;दिल है हिंदुस्तानी २ और यूट्यूब ऑरिजिनल्स श्अराईव्डश् के गानों के लिए मशहूरद्ध ने रचा और गाया हैए इस गीत को रशीद खान ने लिखा है। https://youtu.be/c4PYcAb162s इस लिंक पर क्लिक करके आप यह गीत सुन सकते हैं।

इस पहल के बारे में टाटा पावर के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीण् प्रवीर सिन्हा ने बतायाए ष्जैसे हमारी स्वतंत्रता और जनतंत्र के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञ हैं उसी प्रकार से कोविड.19 योद्धाओं के प्रति भी हम कृतज्ञ हैं। आज की स्थिति वे देश के वीर योद्धा हैंए जो हर दिन मेहनत कर रहे हैं ताकि हम सब अपने घरों में सुरक्षित रह सकें। वे बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैंए उनका ख़याल रख रहे हैंए वे हमारे रास्तें साफ़ रख रहे हैंए हमारे घरोंए अस्पतालों में बिजली लगातार मिलती रहें इसलिए काम कर रहे हैं। वे सभी अपने कर्तव्यों से परे जाकर काम कर रहे हैं। उनका यह ऋण कभी भी चुकाया नहीं जा सकता। हमारे कोविड.19 योद्धाओं के प्रति सम्मानए कृतज्ञता प्रकट करने की यह छोटी सी पहल हम चला रहे हैं।

इंकसिंक म्यूजिक के संस्थापक कैप्टेन रशीद खान ने कहाए ष्शुरुआत से ही इंकसिंक म्यूजिक ने सीमाओं को लांघते हुए अनूठा मनोरंजक कंटेंट बनाया है और उसे सभी प्लेटफॉर्म्स पर दर्शकों तक पहुंचाया है। टाटा पावर के साथ इस प्रकार की संयुक्त पहल हम पहली बार कर रहे हैंए इससे हमें नए अवसर मिलेंगेए करोड़ों लोगों तक पहुंचने का मौका मिलेगाए इतनाही नहींए हमारी कंपनी का मूल्य और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। एक कंपनी होने के नाते यह अवसर हमारे लिए एक बहुत बड़ा पड़ाव है ऐसा हम मानते हैं। सम्मान गीत बनाना यक़ीनन कठिन काम होता है लेकिन इस पहल की सोच और संकल्पना इतनी सुस्पष्ट थी कि हवा के झोके की तरह पूरी प्रक्रिया सरल और सहजता से होती गयी। इस पहल में शामिल होना हम हमारा सौभाग्य मानते हैं और आशा करते हैं कि आगे चलकर भी ऐसे अवसर हमें मिलते रहेंगे।

करोना वायरस की विपदा का सामना करने के लिए लड़ रहे योद्धाओं का साहसए धैर्य और उनकी निष्ठा की सराहना शब्दों में कर पाना मुश्किल है। कुछ दिनों पहले देश भर के नागरिकों ने अपने घरों की बाल्कनियोंए खिड़कियों में आकर तालियां बजाकरए दीप जलाकर दर्शाया कि देश के कोविड.19 योद्धाओं के प्रति उनके मन में कितना सम्मानए कितनी कृतज्ञता है। यह सब हमारी तरह ही इंसान हैं लेकिन वे असाधारण हैं क्योंकि अपनी जान की परवाह किए बिना वे दूसरों के लिए हमारी जानों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।

टाटा पावर ने सभी भारतियों से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों में सुरक्षित रहें ताकि हमारे कोविड.19 योद्धाओं के प्रयास सफल होए बीमारी के फैलाव को रोका जा सकें और आखिर में यह महामारी पूरी तरह से समाप्त हो सकें।

वीडियो की यूट्यूब लिंक https://youtu.be/c4PYcAb162s

About Manish Mathur