अशोक लेलैंड ने ग्राहकों द्वारा डिजाइन किये गये ‘AVTR’ को लॉन्‍च किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 04 जून 2020 –  हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी और भारत के अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता, अशोक लेलैंड ने आज AVTR रेंज की अपनी मॉड्युलर ट्रक्‍स लॉन्‍च की। ये ट्रक्‍स i-Gen6 BS-VI तकनीक से युक्‍त हैं। यह मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म भारतीय वाणिज्यिक वाहन उद्योग में अपने तरह का विशिष्‍ट प्‍लेटफॉर्म है, जिसमें एक्‍सल कॉन्फिगरेशंस, लोडिंग स्‍पैन्‍स, केबिन्‍स, सस्‍पेंशन्‍स व ड्राइवट्रेन्‍स के कई विकल्‍प हैं। 18.5 टन से 55टन की श्रेणी के रिजिड ट्रक्‍स, टिपर्स व ट्रैक्‍टर्स की पूरी रेंज एक ही प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की जाती है। इससे ग्राहक अपने उपयोगों व व्‍यवसाय की आवश्‍यकताओं के अनुसार वाहनों को कॉन्फिगर कर सकते हैं।

AVTR ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अपने उत्पाद को अनुकूलित करने का विकल्प देता है, जो बदले में बेहतर परिचालन अर्थशास्त्र और ग्राहक को प्रसन्न रखेगा। कंपनी के लिए, इसका मतलब होगा बेहतर बाजार कवरेज के साथ-साथ किसी भी तरह के ग्राहक के लिए लगभग लाखों संयोजनों के कारण तेजी से बदलाव। मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म भी ड्राइवरों के लिए बेहतर सुरक्षा और बेहतर आराम, उच्च विश्वसनीयता और बेहतर स्थायित्व प्रदान करता है, और अगले जनरल आई-अलर्ट बेड़े प्रबंधन प्रणाली द्वारा दूरस्थ निदान के साथ समर्थित है।

अशोक लीलैंड के अध्यक्ष श्री धीरज हिंदुजा ने कहा, “अशोक लेलैंड हमेशा वक्र से आगे रहा है और नवाचार के मामले में सीवी उद्योग का नेतृत्व करता है। हमारा प्रयास हमेशा हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना और उनके लिए बेहतर लाभप्रदता प्रदान करना रहा है। ग्राहक केंद्रित AVTR, हमारे ग्राहकों को ट्रकिंग के अगले स्तर तक ले जाएगा और वे प्रतिरूपता के लाभों को प्राप्त करेंगे। यह अद्वितीय मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म हमें सीवी निर्माताओं के वैश्विक मानचित्र पर रखता है और हमारी दृष्टि को साकार करने की हमारी यात्रा में हमारी मदद करेगा।

 अशोक लेलैंड के एमडी और सीईओ, श्री विपिन सोंधी ने कहा, ” AVTR के लॉन्च के साथ, हमें बहुत गर्व है कि हमने BS-VI मानदंडों को पूरा करने और एक नए ब्रांड के विकास की दोहरी चुनौती हासिल की है, एक तेजी से चलते हैं। इससे हमें न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर राइट-हैंड-ड्राइव और लेफ्ट-हैंड-ड्राइव के बीच स्विच करने की क्षमता मिलती है। AVTR में बहुत ही कम समय में ग्राहक की विशिष्ट आवश्यकता के अनुसार किसी भी प्रकार के ट्रक को वितरित करने की क्षमता है। इस नए प्लेटफॉर्म का विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है और 6 मिलियन किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में किया गया है। यह वास्तव में गुणवत्ता, विश्वसनीयता के लिए खड़ा है और व्यापक सेवा नेटवर्क के साथ समर्थित है, यह हमारे ग्राहकों को एक बड़ा लाभ देने जा रहा है और बदले में हमें प्रतिस्पर्धा से आगे बढ़ा देता है।  अशोक लेलैंड के सीओओ श्री अनुज कथूरिया ने कहा, ” AVTR के लॉन्च के साथ, हमने प्रौद्योगिकी और नवाचार के मामले में बढ़त ले ली है। ग्राहकों को लोड, इलाके, आवेदन और परिचालन आवश्यकताओं के आधार पर अपने विशिष्ट आवेदन के अनुसार अपने ट्रक को अनुकूलित करने का अवसर मिलेगा। हम AVTR रेंज से कुछ वाहनों को सीडिंग कर रहे हैं, हमारे चुनिंदा ग्राहकों के साथ और प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक रही है । इन ग्राहकों की प्रारंभिक रिपोर्टों से हमें पता चलता है कि हमने कक्षा संचालन और रखरखाव लागत में सर्वश्रेष्ठ सहित कुल लागत स्वामित्व (TCO) को बेहतर बनाने में मदद की है।