कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने पहले सीईओ और दो नये निदेशकों की नियुक्ति के साथ लीडरशिप टीम को मजबूत बनाया

Edit-Rashmi Sharma 

जयपुर 03 जुलाई 2020 -: कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने अपने पहले मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति और दो नये निदेशकों अपने बोर्ड में शामिल होने के साथ बोर्ड का विस्‍तार होने की आज घोषणा की। इस घोषणा के साथ, कंपनी ने श्री संजय रघुरामन को प्रोन्‍नत कर मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी नियुक्‍त किया, जो इससे पहले मुख्‍य परिचालन अधिकारी (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) थे। इसके अलावा, श्री सलिल नायर, नॉन-एक्‍जीक्‍यूटिव डाइरेक्‍टर के रूप में कंपनी के बोर्ड में शामिल हुए, जबकि श्री अनिल नायर को स्‍वतंत्र निदेशक नामित किया गया। कंपनी में बैंकिंग और वित्‍तीय क्षेत्र में दक्षता वाले 4 स्‍वतंत्र निदेशक पहले से ही मौजूद हैं। इन दो नयी नियुक्तियों के साथ, कल्‍याण ज्‍वेलर्स के बोर्ड में रिटेल और मार्केटिंग दक्षता दोनों ही आ जायेंगी।

नियुक्ति के बारे में, कल्‍याण ज्‍वेलर्स के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक, श्री टी एस कल्‍याणरामन ने बताया, ”हमें कंपनी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी के रूप में श्री संजय रघुरामन की नियुक्ति की बेहद खुशी है। हम कल्‍याण ज्‍वेलर्स की कोर टीम में श्री सलिल नायर और श्री अनिल नायर का गर्मजोशी से स्‍वागत करते हैं, जिन्‍हें रिटेल व मार्केटिंग क्षेत्रों में निपुणता हासिल है। नये-नये ग्राहकों को सेवा प्रदान करने हेतु कंपनी के निरंतर विस्‍तार के लक्ष्‍य के साथ, हमें पक्‍का विश्‍वास है कि हम नये कोविड-19 युग की चुनौतियों के बावजूद अवसरों का लाभ उठाते हुए अपनी इस टीम के साथ नये क्षितिजों तक पहुंच सकेंगे, नयी उपलब्धियां हासिल कर सकेंगे।

 श्री संजय रघुरामन वर्ष 2012 में कल्‍याण ज्‍वेलर्स से जुड़े, जब कंपनी ने दक्षिण भारत से बाहर अपना परिचालन बढ़ाकर तीव्र विकास के पथ पर अग्रसर हुई। कल्‍याण ज्‍वेलर्स से जुड़ने से पहले, वह एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के हेड ऑफ ऑपरेशंस थे।

 श्री सलिल नायर को रिटेल मैनेजमेंट में दक्षता हासिल है। उन्‍हें 30 वर्षों से अधिक समय का अनुभव प्राप्‍त है, जिसमें शॉपर्स मार्ट के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी के रूप में उनका सफल कार्यकाल भी शामिल है। श्री अनिल नायर 24 वर्षों से अधिक समय से विज्ञापन उद्योग में हैं। वह एलएंडके साची एंड साची के सीईओ व मैनेजिंग पार्टनर के साथ-साथ साची एंड साची, मैक्‍कन और डीडीबी के सदस्‍य भी रह चुके हैं।

 ये घोषणाएं ऐसे समय में की गईं, जब वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रिटेल सेक्‍टर में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। इन नई नियुक्तियों के साथ, कंपनी का उद्देश्‍य इस चुनौतीपूर्ण समय में अपनी विकास रणनीति को मजबूत बनाना और क्रिएटिव व टिकाऊ समाधानों को आगे बढ़ाना है।

कल्‍याण ज्‍वेलर्स के निदेशक मंडल में अब इंडस्‍ट्री की अग्रणी शख्सियतें शामिल हैं, जैसे

  • श्री टी.एस. कल्‍याणरामन, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स
  • श्री राजेश कल्‍याणरामन, पूर्णकालिक निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स
  • श्री रमेश कल्‍याणरामन, पूर्णकालिक निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स
  • श्री अनिश कुमार सर्राफ, नॉन-एक्‍जीक्‍यूटिव नॉमिनी डाइरेक्‍टर, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (निदेशक, वारबर्ग पिनकस इंडिया)
  • सुश्री किशोरी जयेन्‍द्र उदेशी, स्‍वतंत्र निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (भारतीय रिजर्व बैंक की पूर्व डिपुटी गवर्नर)
  • श्री अग्निहोत्र दक्षिणा मूर्ति चावली, स्‍वतंत्र निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (सदस्‍य – एडवायजरी बोर्ड फॉर बैंकिंग एंड फाइनेंशियल फ्रॉड्स, सेंट्रल विजिलेंस कमीशन)
  • श्री महालिंगम रमास्‍वामी, स्‍वतंत्र निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (पूर्व प्रबंध निदेशक, स्‍टेट बैंक ऑफ ट्रावनकोर)
  • श्री टी.एस. अनंतरामन, स्‍वतंत्र निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (पूर्व सीईओ, शॉपर्स स्‍टॉप)
  • श्री अनिल नायर, स्‍वतंत्र निदेशक, कल्‍याण ज्‍वेलर्स (पूर्व सीईओ और मैनेजिंग पार्टनर ऑफ लॉ और केनेथ साची एंड साची प्राइवेट लिमिटेड)

 कल्याण ज्वेलर्स के विषय में:

कल्याण ज्वेलर्स का मुख्यालय केरल राज्य के थ्रिसुर में है। यह भारत का एक सबसे बड़ा आभूषण निर्माता वितरक है। वर्ष 1993 में अपने पहले ज्वेलरी शोरूम के बाद से, कल्याण ज्वेलर्स ने दो दशक से अधिक समय में पूरे भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ा ली है। कल्याण वर्ष 2013 से जीसीसी में मौजूद है और यूएई, कतर, ओमान एवं कुवैत में यह परिचालन करता है। इसने गुणवत्ता, पारदर्शी कीमत एवं नवप्रवर्तनशीलता की दृष्टि से इंडस्ट्री में मानक कायम किया है। कल्याण ज्वेलर्स, सोने, हीरे एवं बहुमूल्य धातुओं में श्रृंखलाबद्ध परंपरागत एवं आधुनिक डिजाइनों के आभूषण उपलब्ध कराता है और ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताएं पूरी करता है। कल्याण ज्वेलर्स अपने पूर्वजों द्वारा स्थापित उचित एवं नैतिक व्यावसायिक पद्धतियों की परंपरा को बनाये हुए है। आज, भारत एवं पश्चिम एशिया में कल्याण ज्वेलर्स के 140 शोरूम हैं।

About Manish Mathur