महिंद्रा ने बीएस- VI के मानक वाला मैराज़ो लॉन्‍च किया

Edit-Rashmi Sharma

मुंबई 01 सितम्बर 2020 महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, जो 19.4 बिलियन वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज बीएस VI मानक वाला मैराज़ो लॉन्‍च किया। भारत का सबसे सुरक्षित एमपीवी, मैराज़ो अब 11.25 लाख रु. की शुरुआती कीमत से बीएस VI-मानक युक्‍त पावरट्रेन के साथ उपलब्‍ध होगा।

नया वैरिएंट लाइन-अप समान रूप से महत्‍वपूर्ण है जो विकल्‍प को सरल बनाते हुए ग्राहक को अधिक मूल्‍य प्रदान करता है। अब मैराज़ो तीन वैरिएंट्स में उपलब्‍ध हैं जिनके नाम हैं – M2, M4+ और M6+।

ब्रांड के नये टॉप-वैरिएंट के रूप में, M6+ अब 17-इंच के डायमंड-कट एलॉय व्‍हील्‍स, स्‍टीयरिंग-एडेप्टिव गाइडलाइंस के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमेटिक टेंपरेचर कंट्रोल और ऑटोमेटिक ड्राइव-साइड विंडोज से लैस है। इसके अलावा, इसमें कई अन्‍य टॉप-एंड फीचर्स भी हैं जैसे – 7-इंच का टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और महिंद्रा की इंडस्‍ट्री की पहली सराउंड कूल टेक्‍नोलॉजी। ये सभी खूबियां 13.51 लाख रु. की आकर्षक कीमत पर उपलब्‍ध है।

नये मिड-वैरिएंट M4+ में अब 16-इंच के एलॉय व्‍हील्‍स के साथ अन्‍य आकर्षक खूबियां हैं, जो ग्राहकों के लिए 12.37 लाख रु. की शानदार कीमत पर उपलब्‍ध है।

एमएंडएम लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, ऑटोमोटिव डिविजन, वीजय नाकरा ने कहा, ”हमें बीएसVI वाले, स्‍वच्‍छ तकनीक युक्‍त मैराज़ो को लाने की खुशी है। उत्‍कृष्‍ट इंजीनियरिंग के नमूना, मैराज़ो में आरामदेह जगह, सुरक्षा, स्‍मूथ कार-राइड, आसान हैंडलिंग और कम परिचालन लागत जैसी खूबियां मौजूद हैं। आगे, नये M4+ और M6+ वैरिएंट्स के बेहतरीन मूल्‍य के साथ, हमें पूरा विश्‍वास है कि मैराज़ो को इसके सेगमेंट में पसंद किया जायेगा।”

 मैराज़ो के विषय में

  • ग्‍लोबल एनसीएपी से एडल्‍ट सेफ्टी में 4-स्‍टार रेटिंग प्राप्‍त, मैराज़ो भारत का सबसे सुरक्षित एमपीवी है।
  • मैराज़ो की पहली/दूसरी कतार में इस कोटि के वाहनों में सर्वश्रेष्‍ठ शोल्‍डर रूम और तीसरी कतार में इस कोटि का सबसे अधिक लेग रूम है।
  • 245 मि.मी. का सबसे लंबा रियर सस्‍पेंशन सभी तरह की सड़कों पर कार-जैसी स्‍मूथ राइड प्रदान करता है। और इसका केबिन इसकी श्रेणी के वाहनों की तुलना में सबसे शांत और तेजी से कूल होने वाला है, जो हर सफर को आरामदेह बनाता है।
  • मैराज़ो का फ्रंट व्‍हील ड्राइव, इलेक्ट्रिक पावर स्‍टीयरिंग और 5.25 मीटर का कम टर्निंग रेडियस इसे ट्रैफिक वाली स्थितियों में चलाना आसान बनाता है।
  • मैराज़ो बीएस6 के साथ 4 वर्ष/1,00,000 कि.मी. की वर्ग श्रेष्‍ठतम स्‍टैंडर्ड वारंटी है और शेड्युल्‍ड मेंटनेंस के लिए 58 पैसे/कि.मी. का न्‍यूनतम सर्विस कॉस्‍ट है।

 

About Patrika Jagat