Safexpress ने रुद्रपुर में अपना 54वां अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क शुरू किया

Edit-Rashmi Sharma

उत्तराखंड 26 अगस्त 2020 –  भारत की सबसे बड़ी आपूर्ति (supply chain) श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स कंपनी Safexpress ने रुद्रपुर में अपना अत्याधुनिक लॉजिस्टिक पार्क शुरू किया है। यह अत्याधुनिक सुविधा रणनीतिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग 109 पर स्थित है। इस अवसर पर, रुद्रपुर में सफ़ैक्सप्रेस लॉजिस्टिक पार्क का शुभारंभ करने के लिए सफ़ैक्सप्रेस के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इनमें श्री एस के जैन, उपाध्यक्ष और श्री पीयूष जैन, क्षेत्रीय प्रबंधक – उत्तराखंड और रुद्रपुर के एरिया मैनेजर श्री मोहित राय शामिल रहे।

रुद्रपुर भारत में विभिन्न उद्योगों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र है, और कई प्रसिद्ध ब्रांडों के विनिर्माण संयंत्र (manufacturing plants) यहां स्थित हैं। उत्तराखंड के सबसे बड़े औद्योगिक केंद्रों में से एक होने के नाते, रुद्रपुर आपूर्ति श्रृंखला और लोजिस्टिक्स के दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण स्थान है। इसे ध्यान में रखते हुए, Safexpress ने रुद्रपुर में अपने अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क की स्थापना की है। यह लॉजिस्टिक पार्क क्षेत्र में आपूर्ति श्रृंखला और लोजिस्टिक्स के लिए एक नोडल बिंदु के रूप में काम करेगा। यह पार्क एक रणनीतिक स्थान पर आधारित है और सभी भारतीय राज्यों के साथ इसकी मजबूत कनेक्टिविटी है।

रुद्रपुर में इस विश्व स्तरीय लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर को स्थापित करने के लिए Safexpress ने एक बड़ा निवेश किया है। रुद्रपुर में सफेक्सप्रेस लॉजिस्टिक पार्क का विकास 1 लाख वर्ग फुट से अधिक के भूमि क्षेत्र पर किया गया है। यह लॉजिस्टिक्स पार्क अत्याधुनिक ट्रांज़ेक्शन और 3PL सुविधाओं से लैस है और यह इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा। पूरे उत्तराखंड में फैले कई उद्योगों के विकास में आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। रुद्रपुर में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को दूर करने में बहुत मदद करेगा और पूरे उत्तराखंड क्षेत्र की आपूर्ति श्रृंखला और रसद आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

लॉजिस्टिक पार्क 100 से अधिक वाहनों को एक साथ लोड करने और खाली करने में सक्षम है, जो सामानों के सुचारू और निर्बाध आवागमन को सुनिश्चित करता है। लॉजिस्टिक पार्क में परिचालन अत्यधिक सुव्यवस्थित है, जो रुद्रपुर से पूरे भारत के 1,131 से अधिक स्थानों तक देश का सबसे तेज आपूर्ति सुनिश्चित करता है। लॉजिस्टिक पार्क में 80 फीट से अधिक लम्बा कॉलम-रहित क्षेत्र है जो पार्क के भीतर वस्तुओं के निर्बाध आवागमन को सुगम बनाता है। सभी मौसमों में लोड करने और माल को उतारने की सुविधा के लिए, यह सुविधा 16 फीट चौड़े कैंटीलीवर शेड से सुसज्जित है। लॉजिस्टिक पार्क में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अत्याधुनिक अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षित कर्मचारी मौजूद हैं।

यह सुविधा प्रकृति के अनुकूल निर्माण और प्रौद्योगिकी का एक आदर्श मिश्रण है। Safexpress ने वर्षा जल संचयन प्रणाली में निवेश करके लॉजिस्टिक्स पार्क में विशेष पर्यावरण के अनुकूल पहल की है, जिससे एक विशेष हरित क्षेत्र विकसित हुआ है और ऊर्जा के संरक्षण के लिए दिन के समय प्राकृतिक धूप का उपयोग किया जाता है। हमने परिचालन क्षमता और इन्वेंट्री विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए मजबूत आईटी सिस्टम विकसित किए है। राष्ट्रीय राजमार्ग 109 पर रणनीतिक रूप से स्थित यह लॉजिस्टिक्स पार्क उत्तराखंड में और उसके आसपास स्थित कंपनियों की भंडारण आवश्यकताओं को पूरा करता है।

 Safexpress के बारे में:

सेफक्सप्रेस ने अपने ग्राहकों को लॉजिस्टिक्स उत्कृष्टता प्रदान करने और उनकी सफलता सुनिश्चित करने के एक मिशन के साथ 1997 में अपनी यात्रा शुरू की। आज, फर्म ने खुद को भारत में सप्लाय चैन और लॉजिस्टिक्स उद्योग के ‘नॉलेज लीडर’ और ‘मार्केट लीडर’ के रूप में खुद को मजबूत से स्थापित कर लिया है।

सेफक्सप्रेस एक्सप्रेस वितरण, 3PL और परामर्श सहित अभिनव सप्लाय चैन सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। फर्म परिधान और लाइफस्टाइल, हेल्थकेयर, हाई-टेक, प्रकाशन से लेकर ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल हार्डवेयर, एफएमसीजी और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और संस्थागत से लेकर 8 अलग-अलग व्यावसायिक वर्टिकल के लिए मूल्य वर्धित लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करती है।

सेफक्सप्रेस अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करता है, उन्हें अपनी मुख्य दक्षताओं पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाता है। माल के लिए विश्व स्तरीय गोदाम सुविधा प्रदान करने से लेकर समय-बद्ध डिलीवरी सुनिश्चित करने तक, फर्म हर स्तर पर कारोबार के लिए अधिकतम मूल्य वर्धन प्रदान करती है।

दो दशकों से अधिक समय तक भारतीय आर्थिक विकास की गाथा में सेफक्सप्रेस काफी महत्वपूर्ण रहा है। देश के आर्थिक विकास में योगदान देने के इरादे से, सेफक्सप्रेस ने अपने परिचालन को भारत केंद्रित रखा है। कुल 170 लाख वर्ग फुट के कुल गोदाम क्षेत्र होने के बाद, सेफक्सप्रेस 5000 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को सप्लाय चैन और लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। 7500 से अधिक जीपीएस-सक्षम वाहनों और 1,131 से अधिक गंतव्यों में फैले देश के सबसे बड़े वितरण नेटवर्क बेड़े के साथ, सेफक्सप्रेस भारत के सभी 30,349 पिन कोड पर डिलेवरी प्रदान करता है। सेफक्सप्रेस भारत के हर इंच क्षेत्र को कवर करता है।

About Manish Mathur