श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स ने एआई आधारित जर्मन कंपनी प्लान्टिक्स के साथ पहली ई-काॅमर्स साझेदारी का ऐलान किया

Edit-Rashmi Sharma

नई दिल्ली 17 अगस्त 2020 –  श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स (डीसीएम श्रीराम लिमिटेड की एक युनिट) ने भारत में अपनी पहली ई-काॅमर्स साझेदारी की घोषणा की है। कंपनी ने एक डिजिटल प्लेटफाॅर्म ‘प्लान्टिक्स’ के साथ साझेदारी की है जो प्रतिष्ठित एआई-आधारित जर्मनी कंपनी की एक सब्सिडरी है।

प्लान्टिक्स अपने फार्मर ऐप के लिए लोकप्रिय है जिसके माध्यम से किसान/ एक्सटेंशन कर्मचारी प्रभावित फसलों की तस्वीरें ले सकते हैं और फसल के लिए सबसे अधिक संभावी बीमारी, पोषण की कमी, कीट और इन समस्याओं के उपचार के बारे में जान सकते हैं।

इस साझेदारी के तहत प्लान्टिक्स के रीटेलर अब प्लान्टिक्स पार्टनर मोबाइल ऐप के माध्यम से श्रीराम ब्राण्ड के बीजों, फसल सुरक्षा एवं पोषण उत्पादों केे लिए आॅर्डर प्लेस कर सकेंगे।

कोविड-19 के मौजूदा दौर में, जहां आवागमन प्रतिबंधित है, यह साझेदारी दुकानदारों को डिजिटल माध्यमों के ज़रिए कंपनी के साथ जुड़ने और आसानी से अपने आॅर्डर प्लेस करने में मदद करेगी।

श्री संजय छाबड़ा, बिज़नेस हैड एवं प्रेज़ीडेन्ट, श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स (डीसीएम श्रीराम लिमिटेड की एक युनिट) ने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि एआई-इनेबल्ड प्लान्टिक्स प्लेटफाॅर्म तथा श्रीराम के नए तकनीकी उत्पादों एवं लोकप्रियता का संयोजन भारतीय कृषि के लिए फायदेमंद साबित होगा। हम इस मुश्किल समय में अपने उपभोक्ताओं को सुविधाजनक सेवाएं उपलब्ध कराने और उनके लिए कारोबार को सुगम बनाने हेतु प्रयासरत हैं। इस साझेदारी को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं।’’

मध्यप्रदेश में खरीफ़ सीज़न में संचालन शुरू हो चुका है जिसे जल्द ही अन्य क्षेत्रों में भी विस्तारित किया जाएगा।

श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स के बारे में
श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स (डीसीएम श्रीराम लिमिटेड की एक युनिट) में हम न केवल कृषि कारोबार में गुणवत्तापूर्ण इनपुट उपलब्ध कराते हैं बल्कि किसानों के लिए सम्पूर्ण उत्पादकता समाधान भी पेश करते हैं। इसी प्रेरणा के साथ श्रीराम फार्म सोल्यूशन्स अपने तकरीबन 3000 चैनल पार्टनर्स एवं 30000 रीटेलरों के नेटवर्क के माध्यम से पिछले पांच दशकों से किसानों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। आज ब्राण्ड ‘श्रीराम’ ‘भरोसे’, ‘विश्वसनीयता’ और ‘गुणवत्ता’ का पर्याय बन चुका है और किसान समुदायों एवं ग्रामीण बाज़ारों में एक लोकप्रिय ब्राण्ड बन चुका है। हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में शामिल हैः रीसर्च और हाइब्रिड सीड, स्पेशलटी प्लांट न्यूट्रिशन सोल्यूशन और फसलों की देखभाल के लिए रसायन जो भारतीय किसानों के लिए आधुनिक तकनीक की उपलब्धता को सुनिश्चित करते हैं।

About Manish Mathur