अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ ने प्रधानमंत्री से सेना में गुर्जर रेजिमेंट के गठन की मांग

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 30 सितम्बर 2020  -अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के राष्ट्रीय अध्य्क्ष रवि शंकर धाभाई ने आज जयपुर के ज़िलाधीश अंतर सिंह नेहरा से व्यक्तिगत मुलाकात कर उन्हें माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सेना में गुर्जर रेजिमेंट की शुरुआत करने का एक मांग पत्र का ज्ञापन सोपा।

रवि शंकर धाभाई ने अपने मांग पत्र में लिखा है कि देश की रक्षा में गुर्जरों के महत्व को देखते हुए भारतीय सेना में गुर्जर रेजिमेंट का गठन हो क्योंकि गुर्जर समाज के अनगिनत वीर शहीदों की गाथाएं देश के इतिहास में दर्ज है ऐसे में समाज के वीर सपूतों की स्मृति को स्थाई रखने के लिए सिख, जाट, गोरखा, व राजपूत रेजीमेंट की तर्ज पर भारतीय सेना में गुर्जर रेजिमेंट बनाए जाने की जरूरत है।

रवि शंकर धाभाई ने बताया कि हमारे समाज के गुर्जर युवाओं द्वारा उन्हें कड़ी मेहनत के बाद भी आर्मी में जगह नहीं मिलती है। रेजीमेंट बनने से उन्हें सेवा एवम देश भक्ति करने का मौका मिलेगा आज भी देश की सेवा में बड़ी संख्या में सैनिक और सैन्य अधिकारी हमारे समाज के है उन्होने कहा कि गुर्जर समाज एक मार्शल कोम है। देश में काम संख्या वालो समाजो के नाम से सेना में रेजिमेंट बने हुए है लेकिन गुर्जर समाज के नाम से अभी तक रेजिमेंट नही बना है। हर समाज अपने अपने लिए सुविधाओं मांगते है पर गुर्जर समाज ऐसा है जिसने देश की रक्षा के लिये अपने नाम से केवल रेजीमेंट बनाने की जायज मांग की है

About Patrika Jagat