टीचर्स व स्टूडेंट्स ने होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरुकुल के साथ सीखे सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलू

Ravi Mudgal, Editor

गुरूग्राम, 7 सितम्बर, 2020। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन केे जन्मदिवस के उपलक्ष्य में होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अनूठे तरीके से टीचर्स डेे का जश्न मनाया। कोविड-19 महामारी के चलते सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं, ऐसे में होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने खासतौर पर देश के स्कूली एवं कॉलेज अध्यापकों के लिए डिजिटल सड़क सुरक्षा जागरुकता प्रशिक्षण कार्यक्रम होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरुकुल का आयोजन किया।

एक घंटे के इस डिजिटल लर्निंग प्रोग्राम के ज़रिए 1650 से अधिक स्कूली और कॉलेज अध्यापकों को प्रशिक्षण प्रदान किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से होंडा ने दिल्ली, जयपुर, लुधियाना, करनाल, चंडागढ़, इटावा, औरेया, चेन्नई, कोयम्बटूर, त्रिची, हैदराबाद, विशाखापटनम, कटक, भुवनेश्वर, बिलासपुर, दुर्ग, सम्बलपुर, ठाणे, येओला, नागपुर, पुणे, नासिक, पनवेल, अहमदनगर, सतारा, जलगांव और औरंगाबाद तक देश के 27 शहरों में सड़क सुरक्षा का संदेश प्रसारित किया। अध्यापकों को सम्मान देते हुए 600 से अधिक स्कूली एवं कॉलेज छात्रों ने इस अखिल भारतीय वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस अवसर पर होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर के ब्रांड एंड कम्युनिकेशंस सेगमेंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रभु नागराज ने कहा कि अध्यापक छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से अध्यापकों की भूमिका एवं जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है, क्योंकि वे छात्रों को पढ़ाने के लिए निरंतर नए तरीके अपना रहे हैं। इस अध्यापक दिवस के मौके पर होंडा ने सभी अध्यापकों के प्रति आभार व्यक्त किया। होंडा उन्हें सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं पर शिक्षित कर सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहती है। हमें विश्वास है कि यह ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रोग्राम न केवल अध्यापकों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुक बनाएगा, बल्कि युवा छात्रों को भी सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित राइडिंग का संदेश देकर उन्हें प्रेरित करेगा।

सत्र को रोचक और जानकारीपूर्ण बनाने के लिए होण्डा के रोड सेफ्टी इन्स्ट्रक्टर्स ने सड़क सुरक्षा लर्निंग प्रोग्राम के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरुकता को बढ़ावा दिया। एक घंटे तक चले वीडियो सत्र के दौरान थ्योरी, वीडियोज एवं केस स्टडीज के माध्यम से सड़क सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

About Manish Mathur