एक्सिस बैंक और विस्तारा ने एक साझा ब्रांडेड फॉरेक्स कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी को मजबूत किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 09 अक्टूबर 2020 -भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का एक्सिस बैंक, भारत के बेहतरीन पूर्ण-सेवा वाहक, ने विस्तारा के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत किया है,  क्योंकि वे एक साझा-ब्रांडेड विदेशी मुद्रा कार्ड “एक्सिस बैंक क्लब विस्तारा फॉरेक्स कार्ड” लांच कर रहे हैं. इस साझा-ब्रांडेड विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए बैंक और भारतीय एयरलाइन द्वारा पहला सहयोग है. अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया ये कार्ड अनूठी विशेषताओं और रोमांचक लाभ प्रदान करता है. जैसे एक ही कार्ड पर 16 मुद्राओं को लोड करने का विकल्प, लॉक-इन विनिमय दर और प्रत्येक 5 यूएसडी खर्च  पर 3 सीवी अंक अर्जित करना (या समकक्ष). कस्टमर्स को साइन अप करने पर वेलकम बोनस के रूप में 500 सीवीपी पॉइंट भी दिए जाते हैं.

ये कार्ड क्लब विस्तारा के लिए एक मानार्थ आधार सदस्यता प्रदान करता है, जो भारत का सबसे तेजी से आगे बढने वाला कार्यक्रम है. अर्जित क्लब विस्तारा पॉइंट्स को 2000 सीवी पॉइंट्स पर शुरू होने वाली अवार्ड फ्लाइट्स के लिए और 500 सीवी पॉइंट्स पर अपग्रेड अवार्ड्स के लिए भुनाया जा सकता है. कार्ड ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों तक कैशलेस और परेशानी-रहित यात्रा करने के लिए सशक्त करेगा, जबकि क्लब विस्टारा पॉइंट्स को अपने खर्चों में भी साझा करेगा.

लॉन्च पर बोलते हुए, श्री रवि नारायणन, अध्यक्ष और प्रमुख शाखा बैंकिंग, रिटेल लायबिलिटीज एंड प्रोडक्ट्स, एक्सिस बैंक, ने कहा, “विदेशी मुद्रा कार्ड व्यवसाय में एक अग्रणी के रूप में, हम अपने उत्पाद को यात्रा अनुभव का एक अभिन्न अंग के रूप में देखते हैं और अपने ग्राहकों के लिए मूल्य बढ़ाने के लिए लगातार नवाचार कर रहे हैं. इस प्रयास में, हम ‘एक्सिस बैंक क्लब विस्तारा फॉरेक्स कार्ड’ को लॉन्च करने के लिए विस्तारा के साथ मिलकर खुश हैं, जिसका उद्देश्य भारतीय ग्लोबल टूरिस्ट को वास्तव में अनुभव के साथ विशेषाधिकारों की मेजबानी प्रदान करना है. ग्राहक उच्च विनिमय दर और लेनदेन शुल्क के बारे में चिंता किए बिना एक वैश्विक खरीदारी और भोजन कर सकता है  और क्लब विस्तारा पॉइंट्स भी कमा सकता है. हमें विश्वास है कि इतने सारे लाभ के साथ यह विदेशी मुद्रा कार्ड हमारे उत्पादों के बढ़ते पोर्टफोलियो और ग्राहकों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव के लिए मूल्यवान साबित होगा.”

विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, श्री विनोद कन्नन ने कहा, “विस्तारा में, हम अपने मूल्य प्रस्ताव को लगातार बढ़ा कर अपने ग्राहकों को एक सहज और समग्र यात्रा अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम एक्सिस बैंक के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने को ले कर खुश हैं जो हमारे ग्राहकों को कैशलेस और पूरी तरह से तनाव-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाता है. साझा ब्रांडेड विदेशी मुद्रा कार्ड की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन होने पर हमें भी गर्व है. यह हमारे ग्राहकों को अधिकतम विकल्प और सुविधा प्रदान करने के लिए समान विचारधारा वाले ब्रांडों के साथ अधिक साझेदारी करने की हमारी व्यापक रणनीति के अनुरूप है.”

इस कार्ड की रिवार्ड संरचना ग्राहक को लचीलापन और सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है. ग्राहक कार्ड पर शेष राशि को बनाए रखने का विकल्प चुन सकते हैं, इसे अपनी अगली छुट्टी के लिए किसी अन्य मुद्रा में बदल सकते हैं या राशि को इनकैश कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, कार्ड ट्रिप असिस्ट  से आपातकालीन सहायता सेवाएँ प्रदान करता है, जिससे लचीलापन और सुरक्षा दोनों प्रदान करता है. एक्सिस बैंक क्लब विस्तारा फॉरेक्स कार्ड के साथ, ग्राहक यात्रा कर सकते हैं, भोजन कर सकते हैं, खरीदारी कर सकते हैं और अपनी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को और अधिक फायदेमंद बना सकते हैं.

क्लब विस्तारा भारत का सबसे तेजी से पुरस्कृत लगातार तेजी से बढता कार्यक्रम है, जो चार स्तरीय सदस्यता देता है- सीवी बेस, सीवी सिल्वर, सीवी गोल्ड और सीवी प्लैटिनम. वर्तमान में, क्लब विस्तारा के सदस्य सिंगापुर एयरलाइंस, जापान एयरलाइंस, सिल्क एयर और यूनाइटेड एयरलाइंस जैसी अन्य भागीदार एयरलाइनों पर यात्रा करते समय सीवी पॉइंट्स कमा सकते हैं और उन्हें भुना सकते हैं.

 

About Manish Mathur