कैंटाबिल ने किया अपने रीटेल फुटप्रिन्ट का विस्तार, राजस्थान में खोला नया स्टोर

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 24 अक्टूबर, 2020 – परिधानों की डिज़ाइनिंग, मैनुफैक्चरिंग, ब्राण्डिंग एवं रीटेलिंग में सक्रिय भारत के अग्रणी अपेरेल ब्राण्ड्स में से एक कैंटाबिल रीटेल इण्डिया लिमिटेड ने केन्द्र, राज्य एवं स्थानीय सरकारों तथा अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए राजस्थान में नया स्टोर खोला है। यह नया स्टोर 1000 वर्गफीट क्षेत्रफल में फैला है और निवारू रोड़, झोटवाड़ा, जयपुर में स्थित है।

स्टोर में पुरूषों के लिए फाॅर्मल-वियर, पार्टीवियर, कैज़ुअल और अल्ट्रा-कैज़ुअल परिधानों की सम्पूर्ण स्टाइलिश रेंज पेश की गई है।

नए स्टोर के बारे में बात करते हुए श्री दीपक बंसल, डायरेक्टर, कैंटाबिल रीटेल इण्डिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘सैनिटाइज़ेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए हम अर्द्ध शहरी एवं ग्रामीण बाज़ारों में अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं और आधुनिक उपभोक्ताओं को खरीददारी का बेजोड़ अनुभव प्रदान कर रहे हैं। देश अब धीरे धीरे खुल रहा है, हमें दूसरे और तीसरे स्तर के शहरों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, जो हमें उपभोक्ताओं की फैशन संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने और विस्तार के लिए प्रेरित कर रही है।’’

मौजूदा महामारी को देखते हुए ब्राण्ड ने स्टाफ और उपभोक्ताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की शुरूआत की है। स्टोर में काम करने वाले स्टाफ के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है, उनके तापमान की रोज़ाना जांच की जाती है। सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा देने के लिए फर्श पर निशान बनाए गए हैं, ताकि कर्मचारियों और उपभोक्ताओं के बीच निश्चित दूरी बनी रहे, साथ एक ही समय में स्टोर में निर्धारित संख्या में उपभोक्ताओं को आने की अनुमति दी जाती है।

वर्तमान में कैंटाबिल के 17 राज्यों में 300 से अधिक स्टोर्स हैं और कंपनी ने 2020 के अंत तक खासतौर पर दूसरे और तीसरे स्तर के बाज़ारों में नए स्टोर खोलने की योजना भी बनाई है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में रु 338 करोड़ का राजस्व दर्ज किया। मौजूदा आर्थिक स्थिति से निपटने के लिए कंपनी ने राजस्व बढ़ाने हेतु कई पहलें शुरू की हैं।

About Manish Mathur