त्योहारों से पहले होण्डा ने रु 1.85 लाख’ की शुरूआती कीमत पर किया H’ness-CB350 का अनावरण

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 09 अक्टूबर 2020 – त्योहारों के सीज़न की शुरूआत के साथ होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने आज रु 1.85 लाख की विशेष शुरूआती कीमत (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा) पर H’ness-CB350 का लाॅन्च किया है। सीबी ब्राण्ड की धरोहर को आगे बढ़ाते हुए H’ness-CB350 आधुनिक फीचर्स और पुरानी दुनिया क्लासिक आकर्षण के साथ आती है।
H’ness-CB350 के बारे में बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाटा, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एण्ड सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमें H’ness-CB350 के लिए उपभोक्ताओं से ज़बरदस्त प्यार और सराहना मिली है। यह ब्राण्ड होण्डा में उपभोक्ताओं के भरोसे को दर्शाता है और उनके लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। अपने बेहतर परफोर्मेन्स, आधुनिक तकनीक एवं बेजोड़ भरोसे के साथ ‘सीबी’ दुनिया भर के युवा राइडरों की महत्वाकांक्षाओं और जोश पर खरीद उतरेगी।’’
H’ness-CB350 के लिए उपभोक्ताओं से मिली प्रतिक्रिया से उत्साहित श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि त्योहारों की शुरूआत के साथ हम H’ness-CB350 को आकर्षक शुरूअती कीमतों पर बाज़ार में उतार रहे हैं। इस माॅडल के प्रीमियर केे बाद से मिली शानदार प्रतिक्रिया हमारे लिए बेहद उत्साहजनक है और इन त्योहारों में उपभोक्ता ‘मेड इन इंडिया’ सीबी की रोमांचक राईड का लुत्फ़ उठा सकते हैं। रु 1.85 लाख (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा) की स्पेशल इंटरोडक्टरी कीमत के साथ, हमें विश्वास है कि H’ness-CB350 मिड-साइज़ मोटरसाइकल प्रशंसकों को खूब लुभाएगी।’’
क्लासिक स्टाइल और आधुनिक लुक
H’ness-CB350 का मैसिव शेप का डिज़ाइन सही मायनों में शाही प्रतीत होता है और इसका एवरग्रीन स्टाइल होण्डा की मूलभावना का प्रतीक है।
ड्यूल-टोन फ्यूल टैंक’’ होण्डा के बड़े मार्क के साथ मोटरसाइकल को हेरिटेज लुक देता है, जो निश्चित रूप से सड़क पर हर किसी को आकर्षित करता है। 7.ल् आकार के एलाॅय व्हील्स H’ness-CB350 को खास आधुनिक लुक देते हैं। चैड़े टायर (19 इंच के फ्रंट टायर और 18 इंच के रियर टायर) विभिन्न प्रकार की सड़कों पर H’ness-CB350 की स्थिरता में सुधार लोते हैं।
विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक्ज़्हाॅस्ट सिस्टम 45mm के बड़े टेलपाईप के साथ आता है जो मफलर कैपेसिटी को संतुलित बनाता है और हर बार थ्राॅटल पर शानदार और बोल्ड साउण्ड देता है।एक्सहाॅस्ट पाईप दोहरी परत से युक्त होते हैं ताकि गर्मी के कारण इसका रंग खराब न हो और लम्बे समय तक विज़ुअल अपील बनी रहे।
बेजोड़ पावर
H’ness-CB350 बड़े पावरफुल 350 सीसी, 4 स्ट्रोक, ओएचसी सिंगल-सिलिंडर इंजन के साथ आती है जो PGM-FI टेक्नोलाॅजी से युक्त है। इंजन का एयर कूलिंग सिस्टम घनी हवा के इनटेक को सुनिश्चित कर माइलेज में सुधार लाता है और इंजन के तापमान को अनुकूल बनाए रखता है। पिस्टन कूलिंग जैट इंजन की थर्मल दक्षता को बेहतर बनाता है, जिससे माइलेज में सुधार होता है।

यह अपनी श्रेणी में अग्रणी 30 Nm@3000 rpm का अधिकतम टोर्क देती है। ऐसे में यह रोज़मर्रा में शहर में आने-जाने से लेकर लम्बे वीकेंड राईड्स के लिए बेहतरीन है। कम्प्यूटर सिमुलेशन्स से बनाए गए इवाॅल्वड सेंसर राइड को आरामदायक और नियन्त्रित बनाए रखते हैं। सिलिंडर पर मौजूद मेन शाफ्ट को-एक्सियल बैलेंसर प्राइमरी और सैकण्डरी वाइब्रेशन को दूर करता है।

पंक्ति में सबसे आगे
होण्डा की बेहतरीन कारीगरी जो सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए पांच फीचर्स के साथ राइडरों को रोमांचित’ करने के लिए तैयार है।
सेगमेन्ट में पहली बार होण्डा का सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल ; HSTC थ्राॅटल ग्रिप संचालन बिगड़ने के कारण पिछले पहिए की फिसलने की संभावना को कम करता है जिससे विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों में राइडर सुरक्षित महसूस करता है। इसे मीटर के बायीं ओर दिए गए स्विच की मदद से HSTC को आॅन/ आॅफ किया जा सकता है। जब सिस्टम सक्रिय हो तो डिजिटल डिस्प्ले में मौजूद ‘टी’ इंडीकेटर जल जाता है।
सेगमेन्ट में पहली बार होण्डा स्मार्टफोन वाॅइस कंट्रोल सिस्टम ;HSVCS ’ की मदद से राइडर ऐप्लीकेशन HSVCS के माध्यम से ब्लूटुथ के ज़रिए अपने स्मार्टफोन को मोटरसाइकल से कनेक्ट कर सकता है। एक बार कनेक्ट हो जाने के बाद राइडर हैण्डलबार के बाईं ओर दिए गए बटन की मदद से विभिन्न फीचर्स जैसे नेविगेशन, म्युज़िक प्लेबैक, फोन काॅल्स, इनकमिंग मैसेज और वैदर अपडेट्स आदि सभी को एक्सेस कर सकता है। इस जानकारी के साथ-साथ राइडर का पूरा ध्यान राइड पर ही रहे, इसके लिए हेलमेट हैडसेट स्पीकर होते हैं, जिसकी मदद से वह हर जानकारी को एक्सेस कर सकता है’’’।

सेगमेन्ट में पहली बार असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच गियर शिफ्ट को स्मूद बनाता है, जिससे क्लच लिवर आॅपरेशन का लोड कम हो जाता है और बार-बार गियर बदलना राइडर के लिए आसान हो जाता है। इससे राइडर को कम थकान होती है।

हेरिटेज से प्रेरित सेगमेन्ट में पहली बार अडवान्स्ड – डिजिटल एनालाॅग स्पीडोमीटर राइड के दौरान इंटेलीजेन्ट जानकारी देता है। इसमें एचएसटीसी, एबीएस, साईड स्टैण्ड इंडीकेटर विद इंजन इन्हीबिटर, ईको इंडीकेटर, HSVCS गियर पाॅज़िशन इंडीकेटर और बैटरी वोल्टेज मीटर शामिल है।

इसके अलावा माइलेज का विवरण 3 मोड्स में डिस्प्ले होता है- रियल टाईम माइलेज, औसत माइलेज और टैंक खाली होने तक की दूरी-जिससे राईड का अनुभव और भी बेहतर हो जाता है।
सेगमेन्ट में पहली बार फुल एलईडी सेटअप (फ्रंट और बैक दोनों) की मदद से राइडर रात के घने अंधेरे में भी स्टाइल के साथ आरामदायक राईड का लुत्फ़ उठा सकता है।

आराम और सुविधा
ड्यूल चैनल एबीएस पहियों को उस समय लाॅक होने से रोकता है, जब एमरजेन्सी में ब्रेक लगाई जाती है या जब सड़क पर फिसलन हो, इससे राइडर का आत्मविश्वास बढ़ता है। बड़ा 310 mm डिस्क ब्रेक अपफ्रन्ट और 240 mm रियर डिस्क ब्रेकिंग के परफोर्मेन्स को बेहतर बनाता है।

क्रोम प्लेटेड ड्यूल होर्न’’ न केवल राइड को सुविधाजनक बनाता है बल्कि इसे प्रीमियम लुक भी देता है।
हाफ-ड्यूपलेक्स क्रेडल फ्रेम इन स्टील पाईप का स्टीयरिंग का कोमल अहसास देता है। फ्रंट का लोड कम सेंटर आॅफ ग्रेविटी से संतुलित किया जाता है, जिससे मोटरसाइकल की राइड बेहद संतुलित बनी रहती है।

सेगमेन्ट में पहली बार इंजन स्टार्ट/स्टाॅप स्विच की मदद से आसानी से इंजन को स्टार्ट/स्टाॅप किया जा सकता है। एमरजेन्सी में रूकने और कम विज़िबिलिटी में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सेगमेन्ट में पहली बार हाज़ार्ड स्विच फीचर दिया गया है।
शानदार कुशन से युक्त ड्यूल सीट राइड को बेहद आरामदायक बनाती है। 15 लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक लम्बी राइड के दौरान आज़ादी का अहसास देता है।
ज़रूरी भरोसा

उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए होण्डा H’ness-CB350 पर स्पेशल 6-साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैण्डर्ड़ 3 साल आॅप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी) लेकर आई है।

वेरिएन्ट, कलर और कीमत
H’ness-CB350
वेरिएन्ट DLX ,DLX PRO
कलर पे्रशियस रैड मैटेलिक
पर्ल नाईट स्टार ब्लैक
मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक एथलेटिक ब्लू मैटेलिक विद वर्चुअस व्हाईट
पर्ल नाईट स्टार ब्लैक विद स्पीयर सिल्वर मैटेलिक
मैट स्टील ब्लैक मैटेलिक विद मैट मेसिव ग्रे मैटेलिक
कीमत रु 1.85 लाख (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा) रु 1.90 लाख (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा)

अधिक जानकारी के लिए उपभोक्ता निर्धारित नंबर-9958223388 पर ‘मिस्ड काॅल’ दे सकते हैं या होण्डा बिग विंग डाॅट इन पर विज़िट कर सकते हैं।

अस्वीकरणः राइडिंग के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग करना सुरक्षित नहीं हैं।
’कीमतें एक्स-शोरूम, गुरूग्राम (हरियाणा) हैं।
’’केवल डीएलएक्स प्रो वेरिएन्ट में उपलब्ध
’’’हेलमेट हैडसेट, प्रोडक्ट पैकेज में शामिल नहीं है।

About Manish Mathur