यस बैंक हेल्सएज इंडिया और पार्किंसन सोसाइटी इंडिया के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों के जीवन में खुशी और आनंद फैला रहा है

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 09 अक्टूबर 2020 -यस बैंक “जॉय ऑफ गिविंग” सप्ताह मना रहा है और इसके लिए कर्मचारियों और उनके परिवारों के आभासी स्वयं सेवा कार्यक्रम के माध्यम से, हेल्पएज इंडिया और पार्किंसंस सोसाइटी इंडिया के साथ साझेदारी कर रहा है. जैसे-जैसे यह अद्वितीय वर्ष आगे बढ़ रहा है, यस बैंक समुदायों और सामाजिक परिवेश के साथ जुड़ने के लिए अपनी #ZimmedariSeTayyari पहल की ओर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

2 से 8 अक्टूबर, 2020 तक, यह कार्यक्रम कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए आधिकारिक तौर पर काम के दौरान, हेल्पएज इंडिया और पार्किंसंस सोसाइटी इंडिया के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों के लिए खुशी और मुस्कुराहट लाने वाली गतिविधियों का अवसर प्रदान कर रहा है.

इस कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य गतिविधियाँ, शामिल हैं:

प्रतिभा या मनोरंजन सत्र

(हेल्पएज इंडिया और / या पार्किंसंस सोसाइटी इंडिया)

  • कर्मचारी और उनके परिवार 3+ लोगों के समूह में बुजुर्गों के साथ योग, कहानी, संगीत, गायन, नृत्य अंताक्षरी के जरिए स्वयंसेवा कर सकते हैं.
  • ज़ूम / माइक्रोसॉफ्ट टीम / गूगल हैंगआउट एक घंटे का सेशन आयोजित किया जाएगा.

बात करें/बात सुनें

(हेल्पएज इंडिया और / या पार्किंसंस सोसाइटी इंडिया)

  • इस अभूतपूर्व समय में, बुजुर्ग शायद प्रामाणिक मानवीय संबंधों वाले क्षणों के लिए तरस रहे हैं और स्वयंसेवक उन्हें फोन पर बात करने की पेशकश करते हैं और उन्हें सुनते हैं.
  • स्वयंसेवक पार्किंसंस रोग (पीडब्लूपी) से ग्रसित व्यक्तियों का साक्षात्कार करके एनजीओ का समर्थन भी कर सकते हैं, जिनकी स्वास्थ्य स्थिति में समय के साथ सुधार हुआ है.
  • इसके अलावा, स्वयंसेवक क्षेत्रीय या वैश्विक भाषा में पीडब्लूपी के लिए आयोजित प्रशिक्षण या परामर्श सत्रों का अनुवाद कर एनजीओ परियोजना समन्वयक की सहायता कर सकते हैं.

About Manish Mathur