अमेजन बिजनेस के एमएसएमई बायर्स ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल को लेकर दिखाया शानदार रिस्पॉन्स

Edit-Manish Mathur

जयपुर 30 अक्टूबर 2020 -अमेजन बिजनेस ने आज घोषणा की कि उसे ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (जीआईएफ) के दौरान एमएसएमई बायर्स की ओर से अब तक की सबसे शानदार भागीदारी देखने को मिली है। अमेजन की सोच है कि देश भर के एमएसएमई को मजबूत बनाया जाए। जिसके तहत उन्हें कॉमर्शियल प्रोडक्ट की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्रदान की जाती है, वहीं उन्हें खरीदारी पर हर रोज़ शानदार बचत और दीर्घकालिक व्यापार उपयोग प्राप्त होता है। साथ ही यह उनकी दक्षता को और बेहतर बनाने में मदद करता है।

जीआईएफ की शुरुआत 16 अक्टूबर की आधी रात को प्राइम अर्ली एक्सेस के साथ हुई थी। वहीं
17 अक्टूबर को इसे सभी ग्राहकों के लिए खोल दिया गया था। पहले 7 दिनों में, जीआईएफ 1 मिलियन से अधिक एमएसएमई खरीदारों की भागीदारी के साथ अमेजन बिजनेस पर एमएसएमई के लिए सबसे बड़ा आयोजन बन गया है।

अमेजन बिजनेस के डायरेक्टर पीटर जॉर्ज ने कहा, पहले दिनों में मिलियन से अधिक एमएसएमई की भागीदारी के साथअमेजन बिजनेस पर अकाउंट बनाने वाले नए एमएसएमई की संख्या में 2.4 गुना वृद्धि देखी गईयहां 50% से अधिक ऑर्डर टियर II और III शहरों से प्राप्त हुए हैं। अमेजन बिजनेस ग्राहकों ने इस मुश्किल वक्त के दौरान जो रिस्पॉन्स और विश्वास प्रदर्शित किया हैउससे हम बेहद खुश हैं। हम एमएसएमई को उनके सभी अप्रत्यक्ष खर्चों का पता लगाने और अमेजन बिजनेस का लाभ उठाने के लिए उनकी छोटी और लंबी अवधि की खरीद की योजना बनाने और उनके परिचालन को और बेहतर बनाने में मदद करने के लिए तत्पर हैं।”

अगरतला के पोलो टावर्स होटल में प्रोक्योरमेंट मैनेजर अर्पिता मुखर्जी ने कहा, “हमारा समूह पिछले 30 वर्षों से हॉस्पिटेलिटी बिजनेस में है। अगरतला से बाहर संचालन करने में प्रोक्योरमेंट से संबंधित नई प्रकार की चुनौतियां पेश आती हैं। महामारी के कारण यह और भी मुश्किल हो गया है। इस स्थिति में अमेजन बिजनेस हमारी दैनिक जरूरतों की छोटी और बड़ी वस्तुओं की खरीद में हमारी मदद करने के लिए बेहद उपयोगी साबित हुआ है। हमने हाल ही में अमेजन बिजनेस पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान इलेक्ट्रिक केटल्स के लिए एक बड़ा ऑर्डर दियाहमें इस ऑर्डर पर काफी बचत हुई है। कुल मिलाकर यह अनुभव बहुत सहज था और डिलिवरी झंझट मुक्त रही। हम लंबी अवधि में अमेजन बिजनेस के साथ अपने सहयोग को जारी रखना चाहते हैं। 

आशीष सिक्काडायरेक्टर- एसएमबीलेनोवो इंडिया ने कहा, हमें ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में अमेजन बिजनेस पर अपनी कॉमर्शियल लैपटॉप सीरीज को लेकर शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला है। हमारे पास किफायती और विश्वसनीय जरूरतों से लेकर बिजनेस की प्रीमियम जरूरतों तक के लिए विभिन्न प्रोडक्ट हैं। अमेजन बिज़नेस हमारे लिए इन विविधतापूर्ण प्रोडक्ट को एसएमबी के विभिन्न सेगमेंट तक पहुँचाने के लिए एक आदर्श प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। हम अपने कॉमर्शियल सेलेक्शन को प्राप्त हुए शानदार रिस्पॉन्स को लेकर बेहद प्रोत्साहित हैं। अमेजन बिजनेस हमारे प्रमुख चैनलों में से एक है और हम आगे भी एसएमबी के लिए नए उत्पादों को पेश करना जारी रखेंगे। 

 बीआईसी सेलो इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर तनवीर खान ने कहा, बीआईसी सेलो भारत की प्रमुख स्टेशनरी कंपनी हैजो हर दिन पांच मिलियन से अधिक पेन बेचती है। लेखन सामग्रीहाइलाइटर्स और एक विशेष बी बी रेंज सहित स्टेशनरी उत्पादों के विस्तृत पोर्टफोलियो के साथहम अमेजन को एक मजबूत ई-कॉमर्स पार्टनर के रूप में देखते हैं। अमेजन हमें भारत के प्रमुख व्यवसायों से जोड़ रहा है। ऑनलाइन बी बी रिटेल भारत में हमारे लिए अपेक्षाकृत नया सेगमेंट है। हालांकिअब तक प्राप्त रिस्पॉन्स बेहद उत्साहजनक रहा है। हमें विश्वास है कि 2021 में बी बी ई-कॉमर्स का ग्रोथ इंजन होगा और उद्योग को आगे बढ़ाने में अमेज़न बी बी निश्चित रूप से एक बड़ी भूमिका निभाएगा। 

गोदरेज अप्लायंसेज के नेशनल सेल्स हेड श्री संजीव जैन ने कहा, महामारी के कारणचाहें वह व्यक्तिगत उपभोक्ता हो या फिर कोरोबारी ग्राहक होहर कोई संपर्क रहित खरीद विकल्पों को तलाश रहा है। ग्रेट इंडियन फेस्टिवल एक शानदार प्लेटफॉर्म हैजो साल-दर-साल खरीदारी के अनुभव को बेहतर से बेहतर बना रहा है। गोदरेज ने पहले भी इस ईवेंट के दौरान 100% से अधिक की वृद्धि देखी है और हमें यकीन है कि यह वर्ष भी कोई अलग नहीं होगा। हम पिछले वर्षों से अमेजन बिजनेस के साथ जुड़े हुए हैंऔर विशेष रूप से हमारे प्रिफर्ड लॉन्च को लेकर हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हाल में लॉन्च हुआ गोदरेज वोरसिएलएक यूवीसी टेक्नोलॉजी-बेस्ड एक डिसइन्फेक्टेंट डिवाइस है जो कोविड 19 और अन्य वायरस एवं बैक्टीरिया को से मिनट में बेअसर कर सकता हैइस प्रोडक्ट को शानदार रिस्पॉन्स प्राप्त हुआ है। हमारा निरंतर प्रयास है कि हम इस तरह के अधिक बिजनेस से जुड़े सॉल्यूशंस पेश करेंऔर हम भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।”

एल्कॉम ट्रेडिंग कंपनी प्रा लि के मेहुल अरोड़ा, जो कि अमेजन बिजनेस पर सेलर हैं, ने कहा कि हम इस साल जून से अमेजन के साथ जुड़े हुए हैं और तब से बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली है। इस दिन दीवाली पर डे पर हमने एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री की है। हमें कुल 1.03 करोड़ के ऑर्डर प्राप्त हुए। यह किसी सामान्य दिन की बिक्री की तुलना में लगभग गुना अधिक है। हमने बिजनेस और कॉमर्शियल लैपटॉप पेश किए और डील्स प्रस्तुत कीं। अपने टॉप 20 एएसआईएन पर बिज़नेस एक्सक्लूसिव प्राइस उपलब्ध कराए। हम भविष्य में अमेजन पर इसी तरह की शानदार ग्रोथ देखने की उम्मीद करते हैं।

इस त्योहारी सीजन में, अमेजन बिज़नेस का लक्ष्य एमएसएमई को एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में सशक्त बनाना है। यहां उनकी विशिष्ट व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टॉप कैटेगरी में 16 करोड़ से अधिक जीएसटी इनेबल्ड प्रोडक्ट पेश किए गए हैं। अमेजन बिजनेस पर बिजनेस ग्राहकों को प्रोडक्ट बेचने वाले 3.7 लाख से अधिक विक्रेता मौजूद हैं। उत्पादों की एक विस्तृत रेंज के अलावा, अमेजन बिजनेस एमएसएमई को उनके अप्रत्यक्ष खर्चों से निपटने में मदद करके उनके व्यवसाय को अधिक कुशलता से चलाने में मदद करता है जो लागत में कमी लाता है और मल्टी-यूजर्स अकाउंट, अप्रूवल और अमेजन के भरोसेमंद एवं विश्व स्तरीय पूर्ति नेटवर्क के साथ सुरक्षित एवं विश्वसनीय डिलीवरी जैसे फीचर्स के साथ व्यवसाय करना आसान बनाता है।

About Manish Mathur