टाटा मोटर्स ने सड़कों पर दौड़ रहे 40 लाख यात्री वाहनों का जश्न मनाया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 नवंबर 2020: भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने आज अपने यात्री वाहन व्‍यावसाय के लिए 40 लाख वाहनों की उपलब्धि हासिल करने पर एक विशेष वीडियो जारीकिया है। मशहूर अभिनेता और पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित श्री अनुपम खेर ने इस वीडियो में अपना वॉयसओवर दिया है। इसमें कंपनी की आत्मनिर्भरता की दिशा में की गई यात्रा- वन कार एट ए टाइम’ को दिखाया गया है।

 यह फिल्म सभी को यादों के झरोखे में ले जाएगी, जब श्री अनुपम खेर की आवाज में 1945 में स्थापना के बाद से कंपनी द्वारा हासिल किए गए प्रमुख मील के पत्थर की कहानी दिखाई जाएगी। भारत के कुछ ऐतिहासिक क्षणों के साथ बदलते समय को वीडियो में दिखाया गया है। यह वीडियो बीएस 6 रेंज की – टियागोटिगोर, नेक्सॉन, हैरियर और ऑल्ट्रोज जैसी कारों के लॉन्च के साथ खत्म होता है। इसमें भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे युवा और सबसे सुरक्षित उत्पाद पोर्टफोलियो को पेश करके टाटा मोटर्स के एक और उपलब्धिपर प्रकाश डाला गया।

 इस फिल्म के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए श्री विवेक श्रीवत्सहेड मार्केटिंगपैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट (पीवीबीयू), टाटा मोटर्स ने कहाभारत के एकअग्रणी देसी ऑटोमोटिवब्रांड के रूप में, हमें अपने यात्री वाहन सेगमेंट के लिए इस महत्वपूर्ण उपलब्धिको हासिल करके खुशी हो रही है। हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि हमारी ब्रांड की शानदार यात्रा का वर्णन महान श्री अनुपम खेर ने किया है। यह फिल्म पिछले 30 वर्षों में न केवल हमारे विकासक्रम का एक वसीयतनामा हैबल्कि इस अवधि के दौरान भारत में एक राष्ट्र के रूप में हुए विकास की झलक भी है। यह विवरण टाटा मोटर्स और उन सभी लोगों की सराहना करता है जिन्होंने इन वर्षों में हमारा समर्थन किया हैक्योंकि हमनेअपने उपभोक्ताओं को क्‍लास-डिफाइनिंग प्रोडक्‍ट्स प्रदान करना जारी रखा हैजो हमें डिजाइनसुरक्षा और प्रदर्शन के क्षेत्र में अनुभवी लीडर बनाते हैं।

ऐतिहासिक रूप से,टाटा मोटर्स ने हमेशा बाधाओं को तोड़ा है और भारतीय‘ ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार नए उत्पाद लाकर नए मानदंड बनाए हैंइस प्रकार शुरुआत से ही आत्मनिर्भर‘ भारत में योगदान दिया है। हमारे उत्पादों में हाल ही में लॉन्च की गई बीएसरेंज ग्राहकों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती हैक्योंकि हम खुद को हमेशा के लिए न्यू फॉर एवर रहकर न केवल भविष्य के लिए तैयार करते हैंबल्कि भारत में गतिशीलता को सुरक्षित रखने के लिए मार्ग भी बनाते हैं। “

न्यू फॉरएवर रेंज के लिए बढ़ते ग्राहक आधार के साथ,टाटा मोटर्स यात्री वाहनों के क्षेत्र में तीसरे नंबर पर पहुंचगई है। लगातार दो तिमाहियों में एक पोडियम फिनिश हासिल किया, वित्‍त वर्ष 2021 की पहली छमाही में 7.9% कीबाजार हिस्सेदारी दर्ज की गई। पिछले साल (अप्रैल-अक्टूबर) की तुलना में इस साल 22% (अभी तक) के स्वस्थ विकास के बाद कंपनी ने इस अवधि में कई और उपलब्धियां भी हासिल की हैं। जैसेनेक्सॉन के लिए सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़ेको पार करने से लेकर हैरियर की बढ़ती बिक्री और टियागो के लिए 3 लाख और नेक्‍सॉन के लिए 1,50,000 के आंकड़े को पार करना। 

About Manish Mathur