हीरो मोटोकॉर्प ने त्यौहारों के मौसम में जारी रखी उत्‍पादों की पेशकश

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 11 नवंबर 2020 – मोटरसाइकल और स्कूटर के दुनिया के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने एक रोमांचक और व्‍यापक प्रीमियम पोर्टफोलियो के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए एक्स्ट्रीम 200एस को बीएस-VI अवतार में लॉन्च किया है।

लोगों का ध्यान खींचने वाले एक्सट्रीम 200एस कंपनी के प्रीमियम पोर्टफोलियो में एक आकर्षक और शक्तिशाली अध्याय है। देशभर में युवाओं की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक्सट्रीम 200एस परफॉर्मेंस, स्टाइलिंग और एक अलग आकर्षण का ज़बरदस्त मिश्रण है।

एडवांस्ड एक्ससेन्स टेक्नोलॉजी के साथ बीएस-VI इंजिन पर सवार नई एक्सट्रीम 200एस अब एक ऑइल कूलर और एक नए पर्ल फेडलेस वाईट कलर में आती है।

 एक्सट्रीम 200एस बीएस-VI इंजिन देशभर के हीरो मोटोकॉर्प शोरुम में रुपए 1,15,715 /-* की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।

 इसके अलावा एक्स्ट्रीम 200एस के साथ एक कॉम्प्लिमेंटरी रोड साइड असिस्टेंस (आरएसए) भी दिया जाता है जो एक साल के लिए वैध है। आरएसए ग्राहकों को पूरे देशभर में 24×7 सहायता उपलब्ध कराता है और इसके साथ कई लाभ भी मिलते हैं जैसे – ऑन-कॉल सपोर्ट• ऑन स्पॉट रिपेयर• करीबी हीरो वर्कशॉप तक टोईंग की सुविधा• ईंधन खत्म हो जाने पर ईंधन डिलीवरी की सुविधा• टायर पंक्चर सुधारने के लिए सहायता • बैटरी जंप स्टार्ट• दुर्घटना होने पर सहायता (मांगे जाने पर) • चाबी निकालने के लिए सहायता (की रिट्रीवल सपोर्ट)।

पर प्रतिक्रिया देते हुए नवीन चौहान, प्रमुख – सेल्स और आफ्टरसेल्स, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, “ नई एक्स्ट्रीम 200एस प्रीमियम सेगमेंट में हमारा ध्यान केंद्रित किया हुआ तरीका दर्शाता है। एक्स्ट्रीम 160आर और एक्‍सपल्स 200 बीएस-VI को हमारे ग्राहकों की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि एक्स्ट्रीम 200एस इसी सफलता को और आगे लेकर जाएगी। ”

 हीरो मोटोकॉर्प में हेड – स्‍ट्रैटेजी मालो ले मैसॉन ने कहा, सभी ग्राहकों की ज़रुरतों को पूरा करने वाली हमारी हॉरिज़ोन्टल स्ट्रैटेजी ने काफी प्रभावी तरीके से काम किया है और प्रीमियम मोटरसाइकल सेगमेंट में हमारे मार्केट शेयर में वृद्धि करना संभव बनाया है। हमें पूरा भरोसा है कि बीएस-VI एक्स्ट्रीम 200एस अपना मज़बूत प्रदर्शन जारी रखेगी और इस सेगमेंट में हमारी मौजूदगी को और भी सुदृढ़ करेगी। 

 एक्स्ट्रीम 200एस बीएस-VI

 एक्स्ट्रीम 200एस एक्ससेन्स टेक्नोलॉजी के साथ एक 200 सीसी बीएस-VI प्रोग्राम्ड फ्युएल इंजेक्शन इंजिन द्वारा पॉवर प्राप्त करती है जो एक बेहतरीन राइडिंग अनुभव उपलब्ध कराता है। यह 17.8 बीएचपी @8500 आरपीएम और 16.4 एनएम @6500 आरपीएम का आकर्षक टॉर्क डिलीवर करता है। यह मोटरसाइकल अब एक ऑईल कूलर के साथ आती है जो इंजिन हीट एक्सचेंज में सुधार के साथ राइडिंग अनुभव में और भी ज़्यादा सुधार लाती है और ओवरहीटिंग की समस्या खत्म करते हुए, उच्च टिकाउपन और इंजिन की लंबी उम्र सुनिश्चित करती है।

एयरोडायनामिक्स फेयरिंग के साथ परफेक्ट राइडिंग एर्गोनॉमिक्स पेश करते हुए नई एक्स्ट्रीम 200एस परफॉर्मेंस और स्टाइल का बेजोड़ मिश्रण उपलब्ध कराती है। आज के स्मार्ट और कनेक्टेड नेक्स्ट जनरेशन को लक्षित की गई यह नई मोटरसाइकल उनके स्पोर्टी लुक और विंड प्रोटेक्शन के साथ शहर में भी उसी सुविधाजनक तरीके से दौड़ती है जैसे हाईवे पर।

एक कॉम्पैक्ट एक्ज़ॉस्ट के अलावा, जो इसे और आकर्षक बनाता है, मोटरसाइकल ट्विन एलईडी हेडलैम्प और एलईडी टेल लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नैविगेशन, ऑटो सेल टेक्नोलॉजी, चिज़ेल्‍ड रीयर काउल डिज़ाइन, एंटी-स्लिप सीटें और गियर इंडीकेटर, ट्रिप मीटर और सर्विस रिमाइंडर के साथ एक संपूर्ण डिजिटल समूह पेश करती है।

एक्स्ट्रीम 200एस में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है जो बेहतर राइड हैंडलिंग पेश करता है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ 276 एमएम फ्रंट डिस्क और 220 एमएम रियर डिस्क लगाए गए हैं।

तीन रोमांचक रंग – स्पोर्ट्स रेड, पैंथर ब्लैक और न्यू पर्ल फेडलेस वाइट मोटरसाइकल के स्पोर्टी लुक को और भी ज़्यादा बढाते हैं।

About Manish Mathur