होण्डा ने होर्नेट 2.0 और डियो के नए रेपसोल एडीशन के अनावरण के साथ मनाया ऐतिहासिक 800 ग्राण्ड प्रिक्स जीतों का जश्न

Editor-Manish Mathur

जयपुर 19 नवंबर 2020 – होण्डा के रेसिंग डीएनए को स्ट्रीट राइडिंग के रोमांच में बदलने के लिए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने आज होर्नेट 2.0 और भारत के पहले मोटो स्कूटर डियो के रेपसोल होण्डा लिमिटेड एडीशन का अनावरण किया।
रेपसोल होण्डा रेसिंग टीम से प्रेरित शानदार ग्राफिक्स और डिज़ाइन वाली इन मशीनों का लिमिटेड एडीशन वाइब्रेन्ट ओरेनज व्हील रिम के साथ पेश किया गया है जो भारत में रेसिंग के प्रशंसकों के जोश को कई गुना बढ़ा देगा।
होण्डा के रेसिंग डीएनए के बारे में बात करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूइर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘होण्डा के इतिहास में रेसिंग का खास स्थान है। अपनी साझेदारी की शुरूआत से ही होण्डा और रेपसोल रेस टैªक पर जीत हासिल करते रहे हैं और हाल ही में उनकी 800वीं मोटो जीपी जीत होण्डा की रेसिंग की भावना की पुष्टि करती है। इसी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, हम भारत में रेसिंग प्रेमियों के लिए होर्नेट 2.0 और डियो के रेपसोल होण्डा एडीशन का अनावरण करने जा रहे हैं।’’
इस अवसर पर श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘नई होर्नेट 2.0 और अपग्रेडेड ठैटप् डियो दोनों ने अपने सेगमेन्ट में उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान किया है। लिमिटेड एडीशन रेपसोल होण्डा होर्नेट 2.0 और डियो के लाॅन्च के साथ हमें खुशी है कि हम होण्डा के रेसिंग रोमांच को मोटो जीपी प्रशंसकों के लिए भारतीय सड़कों पर उतारने जा रहे हैं। रेपसोल होण्डा एडीशन होण्डा रेपसोल टीम की मोटो जीपी बाईक त्ब् 213ट के शानदार रेसिंग एहसास को दर्शाता है तथा सड़कों पर अपने राइडरों की मौजूदगी को बेहद खास बनाने की गारंटी देता है।’’
डियो ठैटप् – ज्ञममचपदह क्पवष्पदह पज
भारत का पहला मोटो स्कूटर डियो एन्हान्स्ड स्मार्ट पावर ;मैच्द्ध से युक्त होण्डा के भरोसेमंद 110 सीसी च्ळड.थ्प् भ्म्ज् (होण्डा ईको टेक्नोलाॅजी) इंजन से पावर्ड है।
युवाओं के स्टाइल में आधुनिक बदलाव लाने वाला डियो 20 पेटेंट ऐप्लीकेशन्स से युक्त है। आरामदायक और सुविधाजनक राईड देने वाला डियो नए फीचर्स जैसे टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, इंजन स्टार्ट/स्टाॅप स्विच, इंटीग्रेटेड ड्यूल फंक्शन स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लिड, पासिंग स्विच और साईड स्टेण्ड इंडीकेटर विद इंजन कट-आॅफ के साथ आता है।
आकर्षक लुक और बेहतर विज़िबिलिटी का वादा करने वाली डियो डीसी एलईडी हैडलैम्प के साथ आती है।
काॅम्बी ब्रक सिस्टम ;ब्ठैद्ध विद इक्वीलाइज़र और 3-स्टैप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन डियो की हर राईड को सुविधाजनक और आरामदायक बनाते हैं। नया मीटर डिज़ाइन 3-स्टैप ईको इंडीकेटर के साथ आता है जो बेहतरीन माइलेज देता है और मालफंक्शन लाईट का आॅॅन-बोर्ड डायग्नाॅस्टिक फीचर सेंसर की मदद से इंजन में होने वाली किसी भी खराबी को स्वतः पहचान लेता है।
फ्रंट पाॅकेट आरामदायक स्टोरेज के विकल्प के साथ राइड को और भी आरामदायक बनाता है।
होर्नेट 2.0ः थ्सल ंहंपदेज जीम ूपदक
पावरफुल भारत स्टेज टप् कम्प्लायन्ट उच्च क्षमता और अडवान्स्ड 184बब च्ळड.थ्प् भ्म्ज् (होण्डा ईको टेक्नोलाॅजी) इंजन से युक्त, होर्नेट 2.0 6 नए पेटेंट ऐप्लीकेशन्स के साथ आती है। बेहतरीन नियन्त्रण के साथ होर्नेट 2.0 ड्यूल पैटल डिस्क ब्रेक्स विद सिंगल चैनल एबीएस से युक्त है।
गोल्डन अपसाईड डाउन ;न्ैक्द्ध फ्रंट फोर्क के साथ यह आधुनिक तकनीक और शानदार लुक के बेहतरीन संयोजन है। इंजन स्टाॅप स्विच और हाज़ार्ड स्विच फीचर आराम और सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं। फुली डिजिटल नेगेटिव लिक्विड क्रिस्टल मीटर हर ज़रूरी जानकारी देता है (गियर पाॅज़िशन इंडीकटर, सर्विस ड्यू इंडीकेटर, बैटरी वोल्टमीटर) और 5 स्तरों तक ब्राईटनैस कस्टमाइज़ करने का विकल्प देता है।
आॅल अराउंड एलईडी लाइटिंग पैकेज (एलईडी हैडलैम्प विद पाॅज़िशन लैम्प, एलईडी विंकर्स और एक्स-शेप का एलईडी टेल लैम्प) बेहतर विज़िबिलिटी के साथ भरोसा बढ़ाते हैं
स्पोर्टी स्प्ल्टि सीट और की आॅन टैंक प्लेसमेन्ट लुक को बेहतर और राईड को सुविधाजनक बनाते हैं।
कीमतेंः
आकर्षक कीमत वाले रेपसोल होण्डा होर्नेट 2.0 और डियो के नए लिमिटेड एडीशन इसी सप्ताह से होण्डा 2 व्हीलर्स की सभी डीलरशिप्स पर उपलब्ध होंगे।
माॅडल कीमत
डियो रेपसोल होण्डा एडीशन रु 69,757 (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा)
होर्नेट 2.0 रेपसोल होण्डा एडीशन रु 1,28,351 (एक्स-शोरूम, गुरूग्राम, हरियाणा)

About Manish Mathur